messinews

messinewsप्रीति रिव्यू: बैक-टू-बेसिक्स, स्ट्रेट-टू-स्ट्रीमिंग प्रीडेटर मूवी विथ स्टाइल - पॉलीगॉन - mx takatakmessinewsप्रीति रिव्यू: बैक-टू-बेसिक्स, स्ट्रेट-टू-स्ट्रीमिंग प्रीडेटर मूवी विथ स्टाइल - पॉलीगॉन - mx takatakmessinewsप्रीति रिव्यू: बैक-टू-बेसिक्स, स्ट्रेट-टू-स्ट्रीमिंग प्रीडेटर मूवी विथ स्टाइल - पॉलीगॉन - mx takatakmessinewsप्रीति रिव्यू: बैक-टू-बेसिक्स, स्ट्रेट-टू-स्ट्रीमिंग प्रीडेटर मूवी विथ स्टाइल - पॉलीगॉन - mx takatakmessinewsप्रीति रिव्यू: बैक-टू-बेसिक्स, स्ट्रेट-टू-स्ट्रीमिंग प्रीडेटर मूवी विथ स्टाइल - पॉलीगॉन - mx takatakmessinewsप्रीति रिव्यू: बैक-टू-बेसिक्स, स्ट्रेट-टू-स्ट्रीमिंग प्रीडेटर मूवी विथ स्टाइल - पॉलीगॉन - mx takatak

के तहत दायर:

प्रीति प्रीडेटर फॉर्मूले को बुनियादी बातों तक ले जाती है, लेकिन स्टाइल के लिए कुछ जगह ढूंढती है

फिल्म सिनेमाघरों को छोड़कर सीधे हूलू जा रही है, लेकिन यह बड़ी स्क्रीन पर बहुत अच्छी लगेगी

यदि आप बहुभुज लिंक से कुछ खरीदते हैं, तो Vox Media एक कमीशन कमा सकता है। हमारा देखेंनैतिक वक्तव्य.

फोटो: डेविड बुकाच / 20 वीं शताब्दी स्टूडियो

पहलेडिज़्नी ने 2017 में 20वीं सेंचुरी फॉक्स खरीदी , फिल्म स्टूडियो को एलियन, प्रीडेटर, और एक्स-मेन श्रृंखला जैसी टिकाऊ शैली की फिल्मों के वाहक के रूप में जाना जाता था - और एक हस्तक्षेप लागत-कटर के रूप में भी, जो सामान्य पार्किंग स्थल और कनाडाई में निर्णायक कार्रवाई दृश्यों को सेट करने की अपनी इच्छा द्वारा परिभाषित किया गया था। जंगल। (देखनाद डार्केस्ट माइंड्स,इलेक्ट्रा, याएक्स - मेन: लास्ट स्टैंड , कई अन्य लोगों के बीच, फॉक्स सौंदर्यशास्त्र के सबसे खराब उदाहरणों के लिए।) ये प्रतिष्ठा परस्पर अनन्य नहीं थीं; कभी-कभी, फॉक्स फिल्म पेशीय रोमांच और सापेक्ष सीमाओं के बीच एक सुखद संतुलन बनाती है, जैसेवूल्वरिन, एक छोटे पैमाने की सुपर हीरो फिल्म जो अपनी प्रारंभिक, जंगली सेटिंग का विचारोत्तेजक उपयोग करती है।

शिकार करना उस फॉक्स इतिहास के दोनों पक्षों को पकड़ने के लिए नवीनतम फॉक्स प्रोडक्शन है, जबकि हूलू के लिए डिज्नी के स्वामित्व वाली सामग्री मिल के रूप में स्टूडियो की नई पहचान की ओर इशारा करते हुए। 1987 में शुरू हुई प्रीडेटर फ्रैंचाइज़ी में नवीनतम प्रविष्टि सामान्य विज्ञान-फाई शिकार का एक छीन लिया गया संस्करण है, जो पहले मूवी थिएटरों को हिट किए बिना सीधे हुलु में आ रहा है।

पहली नज़र में, स्ट्रीमिंग के लिए सीधे एक नई प्रीडेटर मूवी भेजना समझ में आता है। कई आर-रेटेड विज्ञान-फाई श्रृंखला की तरह, यह वर्षों में लोकप्रिय नहीं रहा है। 2010 काशिकारियोंतथा2018 कादरिंदासाबित हुआ कि श्रृंखला में अभी भी वफादार प्रशंसक हैं, लेकिन यह भी दिखाया कि दर्शक अपेक्षाकृत छोटे हैं।शिकार करनाउन फिल्मों की तुलना में श्रृंखला को और भी अपनी जड़ों तक वापस लाने का प्रयास किया - ऐसा नहीं है कि अन्य शिकारीफिल्में विशेष रूप से विशाल, नकाबपोश, अनिवार्य-सामना करने वाले विदेशी राक्षसों के फार्मूले से भटक गई हैं जो मनुष्यों का शिकार करते हैं जो अंततः वापस लड़ते हैं।

फोटो: डेविड बुकाच / 20 वीं शताब्दी स्टूडियो

फिर भी, प्रीक्वल के विचार में एक सराहनीय अतिसूक्ष्मवाद है जो समय से इतना आगे चला जाता है कि फ्रैंचाइज़ी के पिछले पात्र सैकड़ों वर्षों तक पैदा नहीं होंगे।शिकार करना नारू (एम्बर मिडथंडर) के बाद, उत्तरी अमेरिका के ग्रेट प्लेन्स में वर्ष 1719 में स्थापित किया गया है, एक युवा कोमांच महिला अपने जनजाति के लिए एक शिकारी बनने के लिए प्रशिक्षण संस्कार से गुजरने के लिए बेताब है। उसके परिवार और कबीले के लोग इस कार्य के लिए उसकी तत्परता के बारे में अनुमानतः असहमत हैं, और उसे अन्य तरीकों से अपने लोगों की मदद करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। लेकिन जब रहस्यमय संकेतों की एक श्रृंखला इंगित करती है कि एक अपरिचित प्राणी उनके क्षेत्र का पीछा कर रहा है, तो केवल नारू ही उसका शिकार करने को तैयार है।

शिकार करना के शुरुआती दृश्य पूरी तरह से प्रतिबद्ध हुए बिना अतिसूक्ष्मवाद के साथ इश्कबाज़ी करते हैं। नारू खुद को एक कस्टम-निर्मित हथियार के साथ एकांत में प्रशिक्षित करता है - एक फेंकने वाली कुल्हाड़ी जिसे वह एक रस्सी पर बांधकर पुनर्प्राप्त करने योग्य बनाती है - और वह अपने भरोसेमंद कैनाइन साइडकिक के साथ अपने आदिवासी दायित्वों को पूरा करती है। इस बीच, 18वीं सदी का एक शिकारी पृथ्वी पर आता है और महान मैदानों की खोज करता है, ज्यादातर छोटे शिकारी जानवरों को कार्रवाई में देखकर, फिर उन्हें बाहर निकालता है। (ऐसा लगता है कि इस दुनिया से कहीं दूर प्रौद्योगिकी के साथ 8 फुट के एलियन के लिए आसान पिकिंग की तरह है, लेकिन जाहिर तौर पर यह स्थानीय रेस्तरां की जाँच करने वाले पर्यटक के बराबर शिकारी है।) आखिरकार, दो क्रॉस पथ अधिक सीधे।

उस अपरिहार्य, संतोषजनक संघर्ष से पहले,शिकार करना कम साहसी दर्शकों के लिए कुछ रियायतें देता है। कॉमचेस भाषा का पूरा उपयोग करने के बजाय, या जब भी संभव हो संवाद से बचने के बजाय, मूल पात्र मुख्य रूप से अंग्रेजी में बोलते हैं, एक स्थानीय भाषा में जो संदेहास्पद रूप से समकालीन पटकथा लेखकों की तरह लगता है कि उनकी अक्षमता (या अनिच्छा) के आसपास कुछ पुराने और कम तुरंत परिचित होने के बारे में बताया गया है . यह एक बड़े पैटर्न का हिस्सा है: जब भी फिल्म को किसी दृश्य या यहां तक ​​​​कि एक पल के लिए थोड़ा अधिक गेय या रहस्यमय खेलने का अवसर मिलता है,निर्देशक और सह-लेखक डैन ट्रेचेनबर्ग खुद को छोटा करने की आदत है। वह वहाँ जंगल में हो सकता है, लेकिन वह टेरेंस मलिक की भावना के साथ बिल्कुल संवाद नहीं कर रहा है।

फोटो: 20वीं सदी के स्टूडियो

ट्रेचटेनबर्ग, जिन्होंने समान रूप से परेड-डाउन फ़्रैंचाइज़ी एक्सटेंशन बनाया था10 क्लोवरफ़ील्ड लेन, में पेशकश करने के लिए एक प्रमुख चीज हैशिकार करना : क्षमता। यह एक युवा महिला के बारे में एक शांत खोपड़ी मुखौटा में एक रीढ़ की हड्डी वाले विदेशी दोस्त के साथ टकराव के रास्ते पर एक फिल्म है। नारू की जनजाति के अन्य सदस्य वहाँ हैं और/या शिकारी चारा बन जाते हैं। फर व्यापारियों का एक देर से आने वाला बैंड भी कुछ शिकार करने योग्य निकायों की पेशकश करता है। ट्रेचटेनबर्ग अपने छोटे, संक्षिप्त जीवन की क्षमता को एक फलने-फूलने के साथ पेश करने के तरीके ढूंढता है: वह ओवरहेड शॉट्स के साथ कार्रवाई करता है, कभी-कभी ऊपर से दूर-दराज के शॉट्स की स्थापना के लिए, और कभी-कभी कैमरे को एक के लिए पर्याप्त जगह देता है। विशेष रूप से चिपचिपा मिट्टी के गड्ढे जैसी बाधाओं का पूरा दृश्य।

वह प्रीडेटर के नीयन-हरे रंग के रक्त का श्रृंखला-सर्वश्रेष्ठ उपयोग भी करता है, फिल्म की सेटिंग के अधिक मौन, प्राकृतिक स्वर के खिलाफ एक उच्चारण रंग के रूप में। कार्रवाई को ही साफ और स्पष्ट रूप से शूट किया गया है। नारू को फर व्यापारियों के खिलाफ खड़ा करने वाला एक दृश्य विशेष रूप से प्रभावशाली है, क्योंकि इसमें फिल्म के प्रतिष्ठित राक्षस को शामिल नहीं किया गया है।

दोनों की ताकत और कमजोरियांशिकार करना मिडथंडर पर बहुत दबाव डालते हैं, फिल्म में एकमात्र ऐसे इंसान की भूमिका निभाते हैं जो केवल कथा सुविधा के लिए नहीं है। वह आदिवासी मेकअप द्वारा हाइलाइट की गई अपनी चौकस, अभिव्यंजक आँखों के साथ स्क्रीन पर पॉपिंग करते हुए एक करिश्माई, एथलेटिक प्रदर्शन करती है। क्या उन्हें अतीत के नायकों से अलग करता हैदरिंदाफिल्मों को सीधे संवाद में टेलीग्राफ किया जाता है, क्योंकि उसका भाई खुद को साबित करने की उसकी इच्छा पर सवाल उठाता है: "आप किसी ऐसी चीज का शिकार करना चाहते हैं जो आपका शिकार कर रही हो?"

वह उस समय अभी तक शिकारी के बारे में बात नहीं कर रहा है, लेकिन वह भी हो सकता है। जब समय आता है, नारू को सक्रिय रूप से एलियन की तलाश करनी चाहिए, जो कभी भी उसकी पहचान शिकार-योग्य प्रतिद्वंद्वी के रूप में नहीं करता है। हर किसी की तरह, शिकारी, कम योग्य शिकार पर अपनी नजर रखते हुए, नारू को कम आंकता है। "महिलाएं पुरुषों की तरह ही मार सकती हैं" की सादगी नारू को एक शिकारी-लड़ाई, खून की प्यासी गर्लबॉस में बदलने की धमकी देती है, लेकिन मिडथंडर के प्रदर्शन की बकवास बकवास ऐसा होने से रोकती है।

ओवरहाइप करना आसान होगाशिकार करना क्योंकि यह एक डायरेक्ट-टू-स्ट्रीमिंग फिल्म है जो बड़े पर्दे पर सफल हो सकती थी। यह दूसरे की तरह ही अच्छा हैदरिंदा फिल्में, एक गेम-चेंजिंग रहस्योद्घाटन होने के बजाय। हालाँकि, यह शर्म की बात है कि डिज़नी ने एक साथ नाटकीय और स्ट्रीमिंग रिलीज़ का विकल्प नहीं चुना, यह देखते हुए कि यह अगस्त व्यापक रिलीज़ के लिए अपेक्षाकृत बंजर महीना है। कुछ हालिया गैर-फॉक्स महिला-बनाम-प्रकृति सुविधाओं की परंपरा में यह फिल्म ठीक ग्रीष्मकालीन ड्राइव-चारा बनाती हैघुटनों के बल चलनायाउथले.

फोटो: डेविड बुकाच / 20 वीं शताब्दी स्टूडियो

ग्रीष्मकालीन मनोरंजन जो वास्तव में एक रोमांचक, बिना तड़क-भड़क वाली बी-फिल्म के रूप में काम करता है, वह ऐसा क्षेत्र नहीं है जिसे बिग डिज़नी का आधुनिक संस्करण आमतौर पर तलाशता है। यह उम्मीद करना शायद बहुत अधिक है कि फॉक्स अधिग्रहण डिज्नी द्वारा बनाई गई फिल्मों के प्रकारों में विविधता लाएगा, बजाय इसके कि रिलीज शेड्यूल से शीर्षक के दूसरे समूह को समाप्त कर दिया जाए।

शायद इसीलिएशिकार करना बेशर्म महसूस नहीं करता है, भले ही यह सैद्धांतिक रूप से सब कुछ शामिल करता है जो बड़े-स्टूडियो फिल्म निर्माण के बारे में थकाऊ और अनपेक्षित है: एक फ्रैंचाइज़ी का विस्तार एक सहायक से दूसरी में किया जाता है, जो पुरानी यादों को प्रेरित करने और ईस्टर-अंडे के शिकार को प्रेरित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। (संकेत: अनिवार्य के अलावादरिंदाडायलॉग रिफ़, का संबंध हैशिकारी 2आगे भी।) ट्रेचटेनबर्ग की फिल्म विज्ञान-फाई/डरावनी अजीबता को देखने की मौलिक अपील करती है जो मानव-विरुद्ध-प्रकृति संघर्ष की सीमाओं को झुकाती है।शिकार करना अतीत की पूजा नहीं करता - अपने देश, स्टूडियो, शैली या मताधिकार की नहीं। लेकिन उन सभी इतिहासों में इसके स्थान की गहरी समझ है।

शिकार करना5 अगस्त को हुलु पर डेब्यू।

न्यूज़लैटर के लिए साइन अप करेंपैच नोट्स के लिए साइन अप करें

बहुभुज से सबसे अच्छी चीजों का साप्ताहिक राउंडअप