आजआगरिडेमकोड2021इंडिया

आजआगरिडेमकोड2021इंडियाअनसाइटेड रिव्यू: एक ज़ेल्डा जैसा जिसमें समय हमेशा समाप्त होता है - बहुभुज - mx takatakआजआगरिडेमकोड2021इंडियाअनसाइटेड रिव्यू: एक ज़ेल्डा जैसा जिसमें समय हमेशा समाप्त होता है - बहुभुज - mx takatakआजआगरिडेमकोड2021इंडियाअनसाइटेड रिव्यू: एक ज़ेल्डा जैसा जिसमें समय हमेशा समाप्त होता है - बहुभुज - mx takatakआजआगरिडेमकोड2021इंडियाअनसाइटेड रिव्यू: एक ज़ेल्डा जैसा जिसमें समय हमेशा समाप्त होता है - बहुभुज - mx takatakआजआगरिडेमकोड2021इंडियाअनसाइटेड रिव्यू: एक ज़ेल्डा जैसा जिसमें समय हमेशा समाप्त होता है - बहुभुज - mx takatak
छवि: स्टूडियो पिक्सेल पंक / विनम्र खेल

के तहत दायर:

अपनी क्रूर समय प्रणाली के साथ अनसाइटेड अद्भुत काम करता है

मेट्रॉइडवानिया ट्रैपिंग वाली ज़ेल्डा जैसी दुनिया जिसमें समय हमेशा खत्म होता जा रहा है

Arcadia के केंद्र में शहर का घायल दिल है। कुछ समय पहले दुर्घटनाग्रस्त हुए एक महान उल्का ने दुनिया के ऑटोमेटन को चेतना दी, लेकिन अब इंसानों के पास यह ताला और चाबी है। अपने कीमती संसाधनों तक पहुंच के बिना, शहर के अधिकांश रोबोट "अदृश्य" हो गए हैं - नासमझ हत्यारे, उनके संवेदी नियंत्रण को लूट लिया। जो लोग उनके साथ रहेंगे, उन्हें ज्यादा समय नहीं लगेगा।

स्लीक, प्लकी पिक्सेल आर्ट के साथ एक टॉप-डाउन एक्शन एडवेंचर गेम जिसका सपाट परिप्रेक्ष्य केवल कभी-कभी निराश करता है,बड़ा बदसूरत एक उदास परिचित भूमिगत प्रयोगशाला में शुरू होता है। एक प्रकार के मेट्रॉइड उत्क्रमण में, आप नमूना अल्मा, एक प्रायोगिक रोबोट और अर्काडिया की अंतिम आशा की भूमिका निभाते हैं। यहाँ से, आप पाँच उल्का टुकड़ों की तलाश में एक बड़े, भूलभुलैया मानचित्र के विभिन्न कोनों की यात्रा करेंगे। हर एक किसी प्रकार के विशाल कालकोठरी के बहुत ऊपर या नीचे स्थित है।

प्रत्येक सामान्य गुफा या औद्योगिक क्षेत्र के लिए, एक और अधिक दिलचस्प स्थान है: एक पुराना संग्रहालय या परित्यक्त मछलीघर, मानव-निर्मित सर्वनाश से पहले के जीवन की ओर इशारा करते हुए। एक कालकोठरी लंबवतता का परिचय देती है, जिससे आप नीचे के कमरों में गिर सकते हैं, जबकि दूसरा स्विच का उपयोग करता है जिसे आप प्रकाश और अंधेरे के बीच के क्षेत्रों को स्थानांतरित करने के लिए चालू और बंद कर सकते हैं। प्रत्येक कालकोठरी भी एक अद्वितीय उपकरण के साथ आता है जो नए यांत्रिकी को अनलॉक करता है (और जिसके साथ आप शॉर्टकट और रहस्य खोजने के लिए पहले के क्षेत्रों में वापस लूप कर सकते हैं)। पहले 2डी ज़ेल्डा खेलने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए एक परिचित प्रारूप में, आप सामान्य बुमेरांग, हुकशॉट और बम समकक्ष एकत्र करेंगे। अच्छी तरह से पहना जाने वाला क्षेत्र होने के बावजूद,बड़ा बदसूरतरॉक-पुशिंग और स्विच-फ़्लिपिंग पहेली के अपने वर्गीकरण को ताज़ा रखने के लिए लगातार पर्याप्त जटिलता का परिचय देता है।

छवि: स्टूडियो पिक्सेल पंक / विनम्र खेल

मुकाबला एक और परिचित मामला है: सहनशक्ति गेज, विनाशकारी पैरी, और बहुत सारे डैश-एंड-रोल। प्रत्येक कालकोठरी के अंत में दिखने वाला शानदार बॉस वह है जहां असली चुनौती है। आपको अक्सर हमले के जटिल अनुक्रमों के साथ-साथ बीच-बीच में कई छोटे दुश्मनों से जूझना पड़ता है। बॉस स्क्रीन को लेज़रों और प्रोजेक्टाइल से भर देंगे, जिससे आपको बमबारी का इंतजार करने के लिए अखाड़े में छोटे सुरक्षित स्थान खोजने के लिए मजबूर होना पड़ेगा, या आने वाली आग को पूरी तरह से समयबद्ध परियों के साथ विक्षेपित करने के लिए धक्का देना होगा। और ये उदार, संतोषजनक जवाबी हमले हैं, जो आपको पैटर्न से परिचित होने के बाद सबसे कठिन मालिकों के माध्यम से जल्दी से विस्फोट करने देते हैं।

इतने सारे इंटरलॉकिंग सिस्टम के साथ,बड़ा बदसूरत एक आकर्षक प्रकार के अतिसूक्ष्मवाद की सदस्यता लेता है। आप तीन रिफिल करने योग्य स्वास्थ्य औषधियों को बहुत पहले ही अनलॉक कर सकते हैं, अस्थायी बफ़र्स बनाने के लिए क्राफ्टिंग ब्लूप्रिंट का उपयोग कर सकते हैं, और विभिन्न प्रभावों के लिए स्टैक अपग्रेड चिप्स (जैसे जीवन लीचिंग और बढ़ी हुई अभेद्यता फ्रेम) का उपयोग कर सकते हैं। इसमें मैकेनिक्स की एक लॉन्ड्री सूची, एक आत्मा जैसी लाश-चलने और स्पॉन सिस्टम, माइनक्राफ्ट-स्टाइल क्राफ्टिंग, एक कॉम्बो सिस्टम और यहां तक ​​​​कि एक दिन / रात चक्र भी जोड़ें, और चीजें थोड़ी बोझिल लगने लगती हैं। अंत तक, मुझे आश्चर्य हुआ कि क्या वास्तव में यहां शामिल आधी चीजों की आवश्यकता थी। जैसे ही आप देर से खेल को हिट करते हैं, वातावरण और संबंधित पहेली फ़ार्मुलों दोनों को ऐसा लगता है कि उन्हें अपनी सीमा तक बढ़ाया जा रहा है, जैसे फिसलन वाली बर्फ के फर्श और हवा की दिशा बदलने से प्लेटफ़ॉर्मिंग को अनावश्यक रूप से परिष्कृत करना।

सबसे महत्वपूर्ण बात यह जानना है कि अर्काडिया में समय समाप्त हो रहा है। कई गेम इस तरह के भावों का उपयोग करेंगे, लेकिन कुछ इस तरह से अवधारणा के लिए प्रतिबद्ध हैंबड़ा बदसूरत करता है। खेल के केंद्र क्षेत्र में पाया जाने वाला प्रत्येक नगरवासी, बारिश से भीगने वाली, जहरीली गलियों और राजमार्गों में मिलने वाला प्रत्येक एनपीसी, एक व्यक्तिगत टाइमर के साथ आता है। आपका समय भी सीमित है। जैसे-जैसे खेल के घंटे समाप्त होते जाते हैं, अर्काडिया के लोग धीरे-धीरे लड़खड़ाने लगते हैं, और मूड से संबंधित के विपरीतज़ेल्डा की किंवदंती: मेजा का मुखौटा, जहां एक सर्वनाशकारी चंद्रमा कभी बड़ा होता है, वहां कोई घड़ी वापस नहीं आतीबड़ा बदसूरत.

छवि: स्टूडियो पिक्सेल पंक / विनम्र खेल

खेल में ऐसे क्षण होते हैं, जिनमें कई घंटे होते हैं, जहाँ आप वास्तविक भय से ग्रसित हो जाएंगे। कालकोठरी में एक घंटा गहरा, जब आप अंतिम मैकगफिन की खोज कर रहे हों, तो गेम अचानक आपको बताएगा कि कोई व्यक्ति समाप्त होने वाला है। यहां खेलने के वास्तविक परिणाम हैं। शहर से दुकानदार गायब महत्वपूर्ण एनपीसी गायब हो जाते हैं। यहां तक ​​​​कि आपके परी जैसे साथी की समाप्ति का जोखिम है, उनके साथ अतिरिक्त चिप्स को अपग्रेड या अनलॉक करने की आपकी क्षमता को कब्र में ले जाना। इसके बाद के घंटों में,बड़ा बदसूरत जोखिम प्रबंधन का एक नाजुक खेल बन जाता है जिसमें आप तय करते हैं कि कौन बचत के लायक है। आप अपने आस-पास के लोगों को उपकरण के रूप में देखना शुरू करते हैं - और आप अपने सीमित संसाधनों को उन आत्माओं को रखने के लिए खर्च करते हैं जिन्हें आप सबसे महत्वपूर्ण मानते हैं, सबसे अधिक मूल्यवान, बस थोड़ी देर के लिए।

बड़ा बदसूरत समय-प्रेरित दहशत की इस विधा में आने में थोड़ा समय लगता है। बाद में, अंतिम चरण में, मुझे वास्तव में कयामत की घड़ी मेरे सिर के ऊपर लटकी हुई महसूस हुई। लेकिन खेल इन क्षणों तक प्रभावी ढंग से निर्माण करता है। मैं लंबे समय से नहीं खेल रहा था जब मुझे मेरे बेहद मददगार कुत्ते के साथी ने नैप्टाइम से मना करने के बाद छोड़ दिया था - आने वाले नुकसान का एक संकेत। वहाँ मुझे एहसास हुआ कि बहुत सारे खेलों के विपरीत,बड़ा बदसूरतझांसा नहीं दे रहा है: समय किसी का इंतजार नहीं करता।

कुछ के लिए, ये अस्थायी सीमाएं निस्संदेह बहुत तनाव और चिंता का कारण होंगी, यही वजह है कि कई लोग इस बात की सराहना करेंगे कि खेल आपको किसी भी समय उन्हें चालू या बंद करने की अनुमति देता है। व्यक्तिगत रूप से, मुझे लगता है कि समय के आक्रामक मार्च के बिना कुछ खो गया है, जो इस सर्वनाश के बाद की कहानी में एक वास्तविक भावना जोड़ता है। इस अतिरिक्त आयाम के बिना,बड़ा बदसूरतएक नीरस और अधिक मात्रात्मक चीज बन जाती है - बस एक और ज़ेल्डा जैसी या मेट्रॉइडवानिया उस समय को भूल जाने की संभावना है।

बड़ा बदसूरत अपने सबसे अच्छे रूप में तब होता है जब इसकी यांत्रिकी अपनी शैली और लोकाचार के साथ मेल खाती है, जो कि अस्तित्व और उत्साही अवज्ञा के बारे में है। इसकी आकर्षक कहानी, इसमें से अधिकांश को फ्लैशबैक के माध्यम से बताया गया है, शायद ही कभी आपको जानकारी के साथ अधिभारित किया जाता है - यहां सब कुछ की तरह, यह सब अथक रूप से टिक जाता है। सराहना नहीं करना कठिन हैबड़ा बदसूरत की कर्कश, मेलोड्रामैटिक प्रकृति, साथ ही ऑटोमेटन के अलग-अलग परिप्रेक्ष्य में इसकी रुचि। यहां आप मानव नायक के रूप में नहीं, बल्कि नमूने के रूप में खेलते हैं; प्रयोगात्मक रोबोट। चीजें कठिन हैं और आपकी परीक्षा ली जाएगी, लेकिन बदलाव रातोंरात नहीं होता है।

बड़ा बदसूरत 30 सितंबर को निन्टेंडो स्विच, प्लेस्टेशन 4, विंडोज पीसी और एक्सबॉक्स वन पर जारी किया गया था। हम्बल गेम्स द्वारा प्रदान किए गए डाउनलोड कोड का उपयोग करके स्टीम पर गेम की समीक्षा की गई। वोक्स मीडिया की संबद्ध भागीदारी है। ये संपादकीय सामग्री को प्रभावित नहीं करते हैं, हालांकि वोक्स मीडिया संबद्ध लिंक के माध्यम से खरीदे गए उत्पादों के लिए कमीशन कमा सकता है। तुम खोज सकते होपॉलीगॉन की नैतिकता नीति के बारे में अतिरिक्त जानकारी यहाँ.

न्यूज़लैटर के लिए साइन अप करेंपैच नोट्स के लिए साइन अप करें

बहुभुज से सबसे अच्छी चीजों का साप्ताहिक राउंडअप