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मेगा क्रिट गेम्स

के तहत दायर:

स्ले द स्पायर हारने के लिए मेरा पसंदीदा खेल है

जब बाकी सब विफल हो जाए, तो अपने डेक का निरीक्षण करें

बाधाओं पर काबू पाना और लगातार असफलता से सीखना रॉगुलाइट गेम्स के केंद्र में है। जीत बहुत कम और बीच में होती है, और हमेशा बदलते खेल के अनुकूल होने के संघर्ष में मज़ा मिलता है। जब मैंने खेलना शुरू कियाशिखर को मार डालो , एक डेक-बिल्डिंग रॉगुलाइट अब विंडोज पीसी पर उपलब्ध है, मुझे लगता है कि गेम उसी तरह की प्रगति का पालन करेगा। हालाँकि, 10 घंटे के बाद, मैंने वह महारत हासिल कर लीशिखर को मार डालोखेल के सिस्टम को सीखने के माध्यम से नहीं आता है, बल्कि यह सब कैसे काम करता है, इसके बारे में मेरी धारणाओं को खत्म करने से नहीं आता है।

मेंशिखर को मार डालो , मैं तीन अद्वितीय पात्रों में से एक के रूप में खेलता हूं, ताकि युद्धों, खजाने की छाती, और आरपीजी-जैसे मुठभेड़ों से भरे यादृच्छिक रूप से जेनरेट किए गए मानचित्र के माध्यम से अपना रास्ता लड़ सकूं। कॉम्बैट टर्न-आधारित आरपीजी के समान है, लेकिन एक मेनू से हमलों और मंत्रों का चयन करने के बजाय, मैं प्रत्येक चरित्र के कार्ड के विशिष्ट पूल से कार्ड खींचता हूं। ये कार्ड मुझे हमला करने, बचाव करने, जादू करने या विशेष क्षमताओं का उपयोग करने की अनुमति देते हैं। प्रत्येक पात्र के पास कार्डों का अपना सेट होता है, जिससे उनकी नाटक शैली मौलिक रूप से भिन्न होती है।

प्रत्येक प्लेथ्रू की शुरुआत में, मेरे पास एक सामान्य डेक होता है, जो बुनियादी हमले कार्ड, रक्षा कार्ड और कुछ कौशल से भरा होता है। लेकिन हर बार जब मैं एक दुश्मन को नीचे ले जाता हूं, तो मुझे अपने डेक में तीन नए कार्डों में से एक जोड़ने का विकल्प मिलता है, जो प्रत्येक चरित्र के लिए उपलब्ध संभावित कार्डों के बड़े पूल से खींचा जाता है। ये कार्ड नए, विशिष्ट कौशल को अनलॉक कर सकते हैं, और मुझे नींव के रूप में जेनेरिक कार्ड का उपयोग करके डेक की विविध शैलियों का निर्माण करने की अनुमति देते हैं।

मुझे लगा कि पहले मुझे इस सब की समझ है; मुझे कार्ड गेम और रॉगुलाइक दोनों खेलने की आदत है, आखिरकार। लेकिन कुछ घंटों के बाद भी, मैं लगातार हार रहा था और ज्यादा प्रगति नहीं कर रहा था। रॉगुलाइट्स में यह असामान्य नहीं है, और जब मैं मज़े कर रहा था, तब भी मुझे ऐसा लग रहा था कि मुझे कुछ याद आ रहा है, क्योंकि मैं बहुत संघर्ष कर रहा था। मैंने मान लिया था कि प्रत्येक वर्ग के पास डेक-बिल्डिंग के लिए काफी सीधा दृष्टिकोण था: सैनिक आयरनक्लाड एक उच्च क्षति सेनानी है, साइलेंट एक जहर-चकने वाला दुष्ट है, और दोष एक रोबोट है जो जादुई आभूषण रखता है। लेकिन बार-बार असफल होने के बाद, मुझे पता था कि मुझे एक अलग तरीका अपनाने की जरूरत है।

मेरे द्वारा की गई पहली गलतियों में से एक मेरे डेक में बहुत सारे कार्ड जोड़ना था। चूंकि इसकी कोई सीमा नहीं है, इसलिए मैं केवल दिलचस्प लगने वाले कार्ड जोड़ता रहा। उदाहरण के लिए, दोष चार अलग-अलग प्रकार के आभूषणों को स्वयं को शक्ति प्रदान करने के लिए कास्ट कर सकता है। अपने भोलेपन में, मैं अपने डेक में सभी चार प्रकार जोड़ने के लिए कार्ड हथियाता रहा, इस बात से अनजान कि वे वास्तव में बिल्कुल भी अच्छी तरह से मिश्रण नहीं करते हैं।

चुनने के लिए इतने सारे कार्डों के साथ, यह पहली बार में भारी पड़ सकता है।
मेगा क्रिट गेम्स

जैसे-जैसे मैं खेल में आगे बढ़ता गया, मैं अपने द्वारा अर्जित किए गए सभी नए कार्डों का उपयोग करने के लिए उत्सुक था। यह पता चला है कि मेरे पास जितने अधिक कार्ड होंगे, मेरे अधिक आवश्यक कार्ड बनाने की संभावना उतनी ही कम होगी। यह डेक-बिल्डिंग 101 है, लेकिन मेरे लिए इस बुरी आदत में पड़ना आसान है जब मैं पहली बार इस तरह के खेल खेलना शुरू करता हूं। छानने के बादखेल के प्रारंभिक पहुँच चरण से कुछ गाइड, मैंने कुछ नई तरकीबें अपनाईं।

सबसे महत्वपूर्ण - और प्रति-सहज - सिफारिशों में से एक मेरे मूल हमले कार्ड से छुटकारा पाने के लिए थी। पूरे खेल के दौरान, मैं बेतरतीब ढंग से उत्पन्न कई रास्तों में से एक के साथ एक दुकानदार के पास दौड़ सकता हूं। उनके माल में कीमत के लिए आपके डेक से कार्ड निकालने का विकल्प है। मैंने मूल रूप से यह मान लिया था कि मुझे इसका उपयोग उन नकारात्मक कार्डों को हटाने के लिए करना था जो मुझे बेतरतीब ढंग से प्राप्त हुए थे, जैसे कि जब मैं उन्हें खींचता हूं तो मुझे नुकसान हो सकता है, या सिर्फ बेकार कार्ड हैं जो मेरे डेक में कीमती जगह को खा जाते हैं।

मैंने जल्द ही जो सीखा वह यह है कि मैं दुकानदार को हटाने के लिए भुगतान कर सकता हूंअन्य "नकारात्मक कार्ड" - अर्थात्, मेरे सामान्य हमले कार्ड। हालांकि ये शुरुआती गेम के लिए अच्छे हैं, जब वे मेरे हमले का एकमात्र साधन हैं, तो मेरे चरित्र के कौशल-आधारित कार्ड नुकसान से निपटने के अधिक दिलचस्प और कुशल तरीके हैं। जल्द ही, वे बुनियादी हमले कार्ड वास्तव में जगह ले रहे हैं कि मुझे अधिक शक्तिशाली, उच्च-मूल्य वाले कार्ड के लिए आरक्षित करना चाहिए। इस छोटे से बदलाव ने मेरे लिए बहुत बड़ा बदलाव किया क्योंकि मैं खेल में आगे बढ़ गया, जहां दुश्मनों ने बहुत जोर से मारा। अगर मैं अभी भी बुनियादी हमले कार्डों पर निर्भर था, तो कोई रास्ता नहीं है कि मैं उनकी ताकत से मेल खा सकूं। लेकिन अगर मैं बेहतर कार्ड बनाने के लिए उन कार्डों को हटा दूं, तो मैं उन्हें आसानी से गिरा सकता हूं।

दुकानदार कार्ड, आइटम और कार्ड निकालने की क्षमता बेचता है।
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मुझे जिस प्रकार के डेक का निर्माण करना चाहिए, उसके लिए मैंने अपनी अपेक्षाओं को कम करना भी सीखा। डेक-बिल्डिंग गेम्स की कुंजी एक विषयगत डेक का निर्माण कर रही है जहां प्रत्येक कार्ड दूसरों को पूरक करता है। ताश के खेल में जैसेमैजिक द गेदरिंग, यह करना काफी आसान है, क्योंकि आप अपनी सारी योजना मैच से पहले करते हैं — इस समय नहीं, जैसे inशिखर को मार डालो . चूंकि मुझे प्रत्येक मुठभेड़ के अंत में एक डेक बनाने के लिए कार्ड का एक यादृच्छिक सेट दिया गया है, इसलिए मैं एक निश्चित डेक-बिल्डिंग लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए किसी भी दौड़ में नहीं जा सकता। मुझे युद्ध के बाद मेरे लिए कौन से कार्ड उपलब्ध हैं, इसके आधार पर मुझे लंबी अवधि के डेक डिज़ाइनों पर तुरंत निर्णय लेना होगा। चाल के साथशिखर को मार डालोमेरे लिए आवश्यक विशिष्ट कार्ड गेम की तुलना में अधिक रचनात्मक और सक्रिय रूप से सोचना है।

उदाहरण के लिए, मेरे पसंदीदा डेक का उपयोग ज़हर-चकने वाले दुष्ट के साथ करने के लिए दुश्मनों को संक्रमित करने की इसकी क्षमता से कोई लेना-देना नहीं है। चाकू फेंकने की अनंत आपूर्ति को बुलाने के लिए कार्ड का उपयोग करने के लिए मेरे पास और अधिक मजेदार और सफलता है। डिफेक्ट के लिए मेरा सबसे प्रभावी डेक, जादुई रोबोट, का भी अपनी सहज प्रतिभा से कोई लेना-देना नहीं है। यह कुछ भौतिक हमले कार्डों पर निर्भर करता है जिनकी ताकत जितनी अधिक मैं उनका उपयोग करता हूं उतना ही ढेर हो जाता है।

शुरुआती गेम में आपके द्वारा चुने गए कार्ड पूरे रन को निर्धारित कर सकते हैं।
बहुभुज के माध्यम से मेगा क्रिट खेल

Roguelites अक्सर विनाशकारी तरीकों से अपना पाठ पढ़ाते हैं, औरशिखर को मार डालो अलग नहीं है। प्रत्येक नया रन दंडनीय और कई बार अनुचित महसूस कर सकता है। यह तब तक नहीं था जब तक मैंने सीखा कि कैसे वसा को ट्रिम करना है और काउंटर-सहज ज्ञान युक्त डेक विचारों के साथ आना है कि मुझे वास्तव में खेल से प्यार हो गया है। अब जब मेरी आस्तीन में कुछ तरकीबें हैं, तो मैं उनके साथ प्रयोग करने के लिए तब तक इंतजार नहीं कर सकता जब तक कि मुझे वह सही रन नहीं मिल जाता।

शिखर को मार डालो विंडोज पीसी पर समीक्षा की गई; यह अब उपलब्ध हैभाप, और एक Nintendo स्विच संस्करण 2019 की शुरुआत में आ रहा है। आप बहुभुज की नैतिकता नीति के बारे में अतिरिक्त जानकारी प्राप्त कर सकते हैंयहां.

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