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xaviफ़ाइनल फ़ैंटेसी 16 खुली दुनिया नहीं होगी, इसमें एआई पार्टी का मुकाबला और परिपक्व रेटिंग होगी - बहुभुज - mx takatakxaviफ़ाइनल फ़ैंटेसी 16 खुली दुनिया नहीं होगी, इसमें एआई पार्टी का मुकाबला और परिपक्व रेटिंग होगी - बहुभुज - mx takatakxaviफ़ाइनल फ़ैंटेसी 16 खुली दुनिया नहीं होगी, इसमें एआई पार्टी का मुकाबला और परिपक्व रेटिंग होगी - बहुभुज - mx takatakxaviफ़ाइनल फ़ैंटेसी 16 खुली दुनिया नहीं होगी, इसमें एआई पार्टी का मुकाबला और परिपक्व रेटिंग होगी - बहुभुज - mx takatakxaviफ़ाइनल फ़ैंटेसी 16 खुली दुनिया नहीं होगी, इसमें एआई पार्टी का मुकाबला और परिपक्व रेटिंग होगी - बहुभुज - mx takatak

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फ़ाइनल फ़ैंटेसी 16 एक ओपन-वर्ल्ड गेम नहीं होगा

निर्माता नाओकी योशिदा का कहना है कि इसमें एआई पार्टी होगी और इसकी एक परिपक्व रेटिंग होगी

छवि: स्क्वायर एनिक्स

अंतिम काल्पनिक 16 निर्माता नाओकी योशिदा एक व्यस्त व्यक्ति हैं। वह श्रृंखला में हिट ऑनलाइन प्रविष्टि के निर्माता और निर्देशक भी हैं,अंतिम काल्पनिक 14, एक ऐसा खेल जिसे व्यापक रूप से बचत का श्रेय दिया जाता है और जो हाल ही में लोकप्रियता में हुए विस्फोट के बाद, अब श्रृंखला के लंबे इतिहास में सबसे अधिक लाभदायक खेल है।

आश्चर्य की बात नहीं है कि उन्हें एक मेनलाइन शीर्षक का भी नेतृत्व दिया जाना चाहिए, और हाल ही में साक्षात्कारों में, योशिदा ने इस पर थोड़ा और प्रकाश डाला है।अंतिम काल्पनिक 16और यह अन्य हाल के अंतिम काल्पनिक खेलों से प्रस्थान करेगा।

सबसे महत्वपूर्ण यह है कि इसका पालन नहीं होगाअंतिम काल्पनिक 15एक खुली दुनिया के डिजाइन का उपयोग करने में।योशिदा ने IGN . को बतायाकि, इस समय बड़े-बजट एकल-खिलाड़ी गेमिंग पर हावी होने वाले ओपन-वर्ल्ड गेम्स से प्रेरित होकर, वह गेम के महाकाव्य दायरे को व्यक्त करने के लिए अधिक विविध स्थानों के छोटे वर्गों का उपयोग करना चाहता था।

"हाँ अंदर [अंतिम काल्पनिक 16 ] आपको हाल के ट्रिपल-ए ओपन-वर्ल्ड आरपीजी से प्रेरणा मिलेगी, ”उन्होंने कहा। "हालांकि, एक ऐसी कहानी लाने के लिए जो ऐसा महसूस करती है कि यह पूरी दुनिया और उससे आगे फैली हुई है, हमने एक खुली दुनिया के डिजाइन से बचने का फैसला किया जो हमें एक खुली दुनिया की जगह तक सीमित कर देता है, और इसके बजाय एक स्वतंत्र क्षेत्र-आधारित गेम डिज़ाइन पर ध्यान केंद्रित करता है जो खिलाड़ियों को वास्तव में 'वैश्विक' पैमाने का बेहतर अनुभव दे सकता है।"

उन्होंने समझाया भीकि जब तकअंतिम काल्पनिक 16 श्रृंखला में लड़ाकों की पारंपरिक पार्टी होगी, साथी एआई-नियंत्रित होंगे और खिलाड़ी नायक, क्लाइव पर केंद्रित रहेगा। योशिदा ने कहा, "हम अपने नवीनतम ट्रेलर में उपयोगकर्ताओं को अभिभूत नहीं करना चाहते थे, इसलिए हमने पूरी तरह से क्लाइव की लड़ाइयों पर ध्यान केंद्रित किया।" "उस ने कहा, अपनी अधिकांश यात्रा के लिए, क्लाइव के साथ एक या अधिक साथी होंगे। ये साथी युद्ध में भाग लेंगे, साथ ही क्लाइव के साथ व्यापार भोज भी करेंगे। उस ने कहा, पार्टी के सदस्य एआई-चालित होंगे ताकि खिलाड़ी पूरी तरह से क्लाइव को नियंत्रित करने पर ध्यान केंद्रित कर सकें।

एक और दिलचस्प मुकाबलाखेल मुखबिर को tidbit खिलाया गया यह है कि, जब खेल के विशाल आकार के ईकॉन सम्मन एक-दूसरे के खिलाफ आमने-सामने होते हैं, तो उनकी लड़ाई शैली में व्यापक रूप से भिन्न होगी। "मैंने सोशल मीडिया पर बहुत सारी टिप्पणियां देखीं [नवीनतम, ईकॉन-केंद्रित ] ट्रेलर जारी किया गया है कि UI किस तरह से एक फाइटिंग गेम की याद दिलाता है," योशिदा ने कहा। "इन ईकॉन-बनाम-ईकॉन लड़ाइयों के लिए समग्र गेम डिज़ाइन, हालांकि, अद्वितीय होने के लिए है और वास्तव में, हम वास्तव में एक ही सटीक प्रणाली का दो बार उपयोग नहीं करते हैं। प्रत्येक लड़ाई अपनी खेल शैली में पूरी तरह से अनूठी है और इसलिए हम कुछ ऐसा कर रहे हैं जो एक तरह का पागलपन है। उदाहरण के लिए ... यदि आपके पास ईकॉन ए बनाम ईकॉन बी है, तो वह लड़ाई 3 डी शूटर की याद दिलाएगी। जबकि एक और ईकॉन बनाम एक अलग ईकॉन, यह एक समर्थक कुश्ती मैच की तरह है, और फिर एक ईकॉन बनाम दूसरे ईकॉन के साथ एक तिहाई भी पूरे क्षेत्र को युद्ध के मैदान में बदल देगा।

खेल की कहानी पर बोलते हुए, योशिदागेमस्पॉट को पता चला कि यह "कठिन वयस्क विषयों" के कारण परिपक्व रेटिंग प्राप्त करने वाला पहला मेनलाइन फ़ाइनल फ़ैंटेसी गेम होगा, जिससे उनकी टीम निपटना चाहती है। "इस बार, यह सुनिश्चित करने के लिए कि हम उस कहानी को बता सकते हैं जो हम चाहते थे, जिस तरह से हम चाहते थे, हमने खेल को जारी करने वाले अधिकांश क्षेत्रों में एक परिपक्व रेटिंग का पीछा करने का फैसला किया," उन्होंने कहा। "लेकिन ... ऐसा इसलिए नहीं है क्योंकि हम केवल खेल को और अधिक हिंसक बनाना चाहते थे या खेल को और अधिक स्पष्ट करना चाहते थे, ऐसा इसलिए है क्योंकि हमें लगा कि हमें उन अधिक परिपक्व विषयों का पता लगाने की अनुमति देनी चाहिए जिनसे खेल निपटता है।"

आप यहां साक्षात्कार भी पा सकते हैंप्लेस्टेशन ब्लॉगतथाखेलरडारकि कैसे एक साथ विकास में जानाअंतिम काल्पनिक 14काम कर रहा है, कैसे योशिदा ने विकास टीम का निर्माण किया, और कैसे वह "क्लासिक फैंटेसी फील" की तलाश कर रहा है, जो नए गेम को अधिक आधुनिक सेटिंग्स से अलग करने के लिए श्रृंखला के शुरुआती खेलों की याद दिलाता है।अंतिम काल्पनिक 15तथाअंतिम काल्पनिक 7 रीमेक.

अंतिम काल्पनिक 162023 की गर्मियों में PlayStation 5 और PC पर रिलीज़ होने की उम्मीद है।

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