राज्यचुनाव

राज्यचुनावलाइटइयर के निदेशक भविष्य के सकल सैंडविच बताते हैं - बहुभुज - mx takatakराज्यचुनावलाइटइयर के निदेशक भविष्य के सकल सैंडविच बताते हैं - बहुभुज - mx takatakराज्यचुनावलाइटइयर के निदेशक भविष्य के सकल सैंडविच बताते हैं - बहुभुज - mx takatakराज्यचुनावलाइटइयर के निदेशक भविष्य के सकल सैंडविच बताते हैं - बहुभुज - mx takatakराज्यचुनावलाइटइयर के निदेशक भविष्य के सकल सैंडविच बताते हैं - बहुभुज - mx takatak

के तहत दायर:

लाइटइयर के निर्देशक भविष्य के सकल सैंडविच की व्याख्या करते हैं

फिल्म के भोजन और इसके हटाए गए दृश्यों पर एंगस मैकलेन, जिसमें बज़ को अपने अतीत को नष्ट करना है

छवि: पिक्सार

पिक्सर का महाकाव्य विज्ञान कथा साहसिकप्रकाश वर्ष रोबोट के झगड़े और रॉकेट जहाजों से भरा है - और वास्तव में अजीब भविष्य का भोजन भी। फिल्म की शुरुआत में,स्पेस रेंजर बज़ लाइटइयर एक टीवी डिनर-स्टाइल ट्रे में आने वाले रंग-समन्वित खाद्य टुकड़ों के ठोस ब्लॉक से बना पूर्व-निर्मित भोजन खाता है, एक सक्रियण प्रणाली के साथ एक सैन्य एमआरई के उच्च तकनीक संस्करण की तरह थोड़ा सा। लेकिन सबसे यादगार भोजनप्रकाश वर्षअजीब सैंडविच हैं।

[ ईडी। टिप्पणी:इस लेख में कुछ हल्के स्पॉइलर शामिल हैंप्रकाश वर्ष।]

छवि: पिक्सर / डिज्नी

एक प्रमुख स्पेसशिप घटक के लिए मैला ढोने के दौरान, बज़ और कुछ सहयोगी पास की वेंडिंग मशीन से स्नैक्स खाने के लिए ब्रेक लेते हैं। जब वह सैंडविच को खोलता है, हालांकि, बज़ यह जानकर चौंक जाता है कि विशिष्ट ब्रेड-मांस-ब्रेड कॉन्फ़िगरेशन (या पफी मीट ईंट जो वह पहले फिल्म में खा रहा था) के बजाय, वह मांस के दो घिनौने टुकड़ों को देख रहा है, जिसमें एक रोटी का टुकड़ा और उनके बीच कुछ सब्जियां। वह भ्रम व्यक्त करता है और उसके साथी हंसते हैं, इस विचार से चकित होते हैं कि उन्हें लगता है कि एक सैंडविच में ब्रेड के दो स्लाइस और उनके बीच बाकी सब कुछ होना चाहिए। जब वह अपनी उंगलियों पर मांस छोड़ने वाले सकल अवशेषों के बारे में पूछता है, तो वे उसे बताते हैं कि वास्तव में सैंडविच का सबसे अच्छा हिस्सा है। स्पष्ट रूप से, एबहुतबज़ के मानव समाज के साथ अंतिम बार इंटरैक्ट करने के बाद से बदल गया है।

निर्देशक एंगस मैकलेनकहते हैं कि सैंडविच स्किटिक की शुरुआत उनके साथ हुई बातचीत के कारण हुई थीप्रकाश वर्षलेखक मैट एल्ड्रिच का फिल्म से वास्तव में कोई लेना-देना नहीं था।

"वह शीर्ष पांच सैंडविच का वर्णन कर रहा था," मैकलेन ने कहा। “हम सिर्फ खाने के बारे में बात कर रहे थे। वह प्रत्येक सैंडविच का वर्णन कर सकता था। और फिर हम यह भी पता लगाने की कोशिश कर रहे थे कि यह दुनिया कितनी अलग है, एक ऐसी दुनिया जिसे बज़ नहीं पहचानता ... जैसे क्या होगा अगर कुल मांस सैंडविच की तरह था और हमने इसे फ़्लिप किया? वह दृश्य मूल रूप से उस बातचीत के माध्यम से एक साथ आया था। ”

यह दृश्य सकल सैंडविच के बारे में कम है और बज़ को मानवता से कितना दूर किया गया है, इसके बारे में अधिक है। जैसे-जैसे वह अपने जीवन पर हावी होने वाले निरर्थक मिशनों पर हठपूर्वक जारी रहता है, वह दुनिया को उसके बिना परिवर्तन के पीछे छोड़ता रहता है, आगे बढ़ता रहता है और उसे एक निश्चित समय में फंस जाता है।

छवि: पिक्सर एनिमेशन स्टूडियो

मैकलेन कहते हैं, "यह इस बात का प्रतिनिधित्व करने के लिए है कि आने वाली पीढ़ियां चीजों को अलग तरह से कैसे देखती हैं।" "बहुत जल्दी, आपने जो सोचा था वह अच्छा था।"

फिल्म निर्माताओं के लिए यह बताना महत्वपूर्ण था कि Buzz समय और स्थान से कितना दूर है। लेकिन इससे पहले कि वे घिनौने सैंडविच का फैसला करते, उनके दिमाग में खाना था। फिल्म के एक पुराने संस्करण में बज़ के दैनिक जीवन के अधिक दृश्य थे, जिसमें उन्हें अजीब नए खाद्य पदार्थों का सामना करना और मानव व्यंजनों का विकास उस बिंदु से पहले हुआ था, जहां हर भोजन "नाश्ता," "दोपहर का भोजन" लेबल वाले एक समान बॉक्स में आता है। या “रात का खाना।”

"एक बिंदु पर, हमारे पास एक दृश्य था जहां बज़ किराने की खरीदारी करता है," निर्माता गैलिन सुस्मान कहते हैं। "उसके पास पहले से नियत भोजन है, और वह उनमें से बाहर चला जाता है। तो वह अंदर जाता है, और वह रात का खाना मांगता है।

"उसने पहले कभी खरीदारी नहीं की है, और वह पसंद करता है,मैं रात के खाने की तलाश में हूँ।और वे जैसे हैं, हाँ, मुझे नहीं लगता कि हमारे पास वह है। प्लॉबल्स बिक्री पर हैं! मैकलेन कहते हैं, स्पाइकी स्पेस का वर्णन करते हुए इस फिल्म के लिए बनाए गए फिल्म निर्माताओं का निर्माण करते हैं। "उसे एक प्लॉबल मिलना है। और वह इसे घर ले जाता है, और वह इसे पकाता है और वह एक काट लेता है, और [हम] बस कूड़ेदान में काटते हैं, और वह इसे फेंक देता है। इन सभी दृश्यों से पता चलता है कि बज़ बाकी समाज के साथ कैसा है, लेकिन एक स्क्रैप किए गए दृश्य ने रूपक को अविश्वसनीय रूप से शाब्दिक बना दिया।

मैकलेन कहते हैं, "एक बिंदु था जहां उन्हें अपनी विरासत को नष्ट करने वाली नौकरी मिली।" "उन्हें सचमुच उन सभी जहाजों को लेना पड़ा जिन्हें उन्होंने उड़ाया था और उन्हें छोटे क्यूब्स में तोड़ दिया था। [उनके प्रशिक्षक कहते हैं]यह वास्तव में दो बटन वाला काम है, आप इस बटन को दबाते हैं और फिर यह जहाज को उठाता है, औरतो आप इस बटन को दबाएं।"

प्रकाश वर्षअब सिनेमाघरों में है।

न्यूज़लैटर के लिए साइन अप करेंपैच नोट्स के लिए साइन अप करें

बहुभुज से सबसे अच्छी चीजों का साप्ताहिक राउंडअप