टी२०विश्वकपइंडियाटीम

टी२०विश्वकपइंडियाटीमस्पाइडरहेड के लेखक फिल्म के डेडपूल कनेक्शन की व्याख्या करते हैं - बहुभुज - mx takatakटी२०विश्वकपइंडियाटीमस्पाइडरहेड के लेखक फिल्म के डेडपूल कनेक्शन की व्याख्या करते हैं - बहुभुज - mx takatakटी२०विश्वकपइंडियाटीमस्पाइडरहेड के लेखक फिल्म के डेडपूल कनेक्शन की व्याख्या करते हैं - बहुभुज - mx takatakटी२०विश्वकपइंडियाटीमस्पाइडरहेड के लेखक फिल्म के डेडपूल कनेक्शन की व्याख्या करते हैं - बहुभुज - mx takatakटी२०विश्वकपइंडियाटीमस्पाइडरहेड के लेखक फिल्म के डेडपूल कनेक्शन की व्याख्या करते हैं - बहुभुज - mx takatak

के तहत दायर:

डेडपूल के लेखक स्पाइडरहेड में अपने क्रिस हेम्सवर्थ नृत्य सपनों की व्याख्या करते हैं

उन्होंने जॉर्ज सॉन्डर्स के काम को कैसे अनुकूलित किया, और हेम्सवर्थ और माइल्स टेलर ने अपनी लिपि में क्या बदल दिया

छवि: नेटफ्लिक्स

के बारे में कुछ भी नहीं हैनेटफ्लिक्स का डार्क साइंस फिक्शन ड्रामास्पाइडरहेडतुरंत, स्पष्ट रूप से इसे "के लेखकों से" के रूप में विज्ञापित करता हैडेड पूलतथाडेडपूल 2 ।" जॉर्ज सॉन्डर्स पर आधारित फिल्मगंभीर 2010 लघु कहानीस्पाइडरहेड से बचें,सितारे क्रिस हेम्सवर्थ (MCU's .)थोर ) स्टीव एब्नेस्टी के रूप में, उच्च तकनीक वाली स्पाइडरहेड जेल में अर्ध-इच्छुक दोषियों पर विदेशी नई दवाओं का परीक्षण करने वाला एक फ़ार्मास्यूटिकल प्रतिनिधि। जेफ (माइल्स टेलर) और लिजी (जेर्नी स्मोलेट) कैदी हैं, जिनमें से प्रत्येक को अपना पछतावा है, लेकिन कार्यक्रम के साथ चिपके रहते हैं क्योंकि स्पाइडरहेड एक पारंपरिक जेल की तुलना में एक दयालु द्वीप रिसॉर्ट की तरह है, इसके अलावा ट्विस्टेड प्रयोगों की एक श्रृंखला में गिनी सूअर हैं। . बहुत सारे डेडपूल-शैली का मजाक, हंसी या हिंसा नहीं है।

लेकिन पटकथा लेखक रेट रीज़ और पॉल वर्निक के लिए, लंबे समय से दो ज़ोम्बीलैंड जैसी परियोजनाओं पर साझेदार लिख रहे हैंचलचित्र,6 भूमिगत,जिंदगी,जी.आई. जो: प्रतिशोध, और दोनों डेडपूल फिल्में (रास्ते में एक तिहाई के साथ),स्पाइडरहेड एक जुनून परियोजना थी। "न्यू यॉर्कर और कोंडे नास्ट अपनी पत्रिका में सामग्री का दोहन करना चाह रहे थे ताकि वे डायनासोर के रास्ते पर न जाएं, " वर्निक पॉलीगॉन को बताता है। "हमें तुरंत इससे प्यार हो गया।"टॉप गन: मावेरिकनिर्देशकजो कोसिंस्कीअंततः प्रत्यक्ष करने के लिए लाया गया, और नेटफ्लिक्स ने इस परियोजना को उठाया, जो अब स्ट्रीम करने के लिए उपलब्ध है।

हमने लेखन टीम से इस बारे में बात की कि कहांस्पाइडरहेडतथाडेड पूलमिलिए, क्यों एक विज्ञान-कथा नाटक लिखना कॉमिक एक्शन फिल्म लिखने से थोड़ा अलग था, और क्रिस हेम्सवर्थ हर रात वर्निक के सपनों में क्या करता है।

यह साक्षात्कार स्पष्टता और संक्षिप्तता के लिए संपादित किया गया है।

छवि: नेटफ्लिक्स

पॉलीगॉन: इस फिल्म में दो छोटे विवरणों में से एक जो वास्तव में मेरे लिए खड़ा था, वह था क्रिस हेम्सवर्थ का उनके कमरे में छोटा एकल नृत्य। क्या वह स्क्रिप्टेड था?

पॉल वर्निक: नृत्य हमारे बेतहाशा सपनों से आया है। जब हम रात में अपनी आँखें बंद करते हैं और अपने चेहरे पर मुस्कान लाते हैं, तो हम क्रिस हेम्सवर्थ को अपने आप में मोहक नृत्य करते हुए देखते हैं।

रेट रीज़:[हंसते हुए ] ठीक है, अपने लिए बोलो। जरूरी नहीं कि मैं हर रात इसके बारे में सपना देखूं। लेकिन क्रिस ने इसे अंदर लाया। हमने इस यॉट-रॉक साउंडट्रैक के साथ जाने का विकल्प चुना, जहां स्टीव का संगीत में यह हास्यास्पद स्वाद है। दृश्य बस [लिखा] जैसा था,अरे हाँ, जब वह अपनी दवा पर होता है, अपना संगीत सुनता है, तो वह आराम करता है। क्रिस ने वास्तव में उस पूरी चीज़ का विज्ञापन किया, और हमें लगता है कि यह कुल मेमे-स्लैश-जीआईएफ होगा, वह नाच रहा है, क्योंकि यह एक बहुत अच्छा नृत्य है। यह बहुत ही हास्यास्पद है। वह वास्तव में अच्छा है। और फिर भी वह काफी अच्छा नहीं है। आप इसे चरित्र में खरीद सकते हैं - यह बहुत अच्छा नहीं है।

वर्निक: अरे इसे रोको। वह बहुत अच्छा है।

अन्य स्टैंडआउट विवरण एच्च ए स्केच जेफ कला बनाने और नष्ट करने के लिए उपयोग करता था। वह विचार कहां से आया?

रीज़: Etch A Sketch उस समय से स्क्रिप्ट में था जब से। मैं अपने एच ए स्केच को एक बच्चे के रूप में प्यार करता था। हमें किसी चीज़ की विषयगत प्रकृति पसंद आई, जहाँ आप चुनाव कर सकते थे और फिर [व्हिस्किंग नॉइज़] बस इसे भुना सकते हैं, एक खाली स्लेट के साथ शुरू करें, जो आप जीवन में नहीं कर सकते। तो हमें वह पसंद आया। जेफ अपने जीवन को हिला देना चाहते हैं और एक खाली स्लेट के साथ शुरू करना चाहते हैं, और फिर भी वह नहीं कर सकते हैं, इसलिए वह इसे इस एच्च ए स्केच के माध्यम से करते हैं। हमने बस सोचा कि यह बहुत अच्छा था।

डेडपूल और ज़ोम्बीलैंड स्क्रिप्ट लिखने के बाद, क्या इस तरह से कुछ और नाटकीय स्क्रिप्टिंग करना एक अलग अनुशासन की तरह लगता है?

रीज़: एक खराब रूपक का उपयोग करने के लिए, ऐसा लगता है कि हम जिम में एक अलग व्यायाम कर रहे हैं, लेकिन एक ही मांसपेशियों पर, उन्हें एक अलग तरीके से मारने के लिए। तो यह इतना अलग नहीं है, यह आधा कदम अलग है। यह सिर्फ रंग है, है ना? मेरा मतलब है, हमारा स्वर हमेशा थोड़ा अस्पष्ट होता है। अक्सर हम हिंसा और कॉमेडी को एक साथ मिलाते हैं, और फिर भी दिल और प्यार। मुझे ऐसा लगता है कि यह उस सामान्य क्षेत्र में आता है। इसकी एक प्रेम कहानी है, इसमें वास्तविक भावनाएं हैं। कभी-कभी यह मजाकिया होता है, यह थोड़ा गहरा होता है। इसलिए मुझे लगता है कि यह वास्तव में दर्शकों पर निर्भर करता है कि क्या हमने एक नया और दिलचस्प स्वर लिया है। हमें एक ही फिल्म को बार-बार बनाने में कोई दिलचस्पी नहीं है।

आप अनुकूलन के लिए कैसे पहुंचे?

रीज़: सबसे महत्वपूर्ण बात यह थी कि हमने जॉर्ज की लघुकथा को कैद किया। हमने वास्तव में हर उस टुकड़े को संरक्षित करने की कोशिश की जो हम कर सकते थे, इसे स्क्रीन पर लाने के लिए। फिल्म का पहला आधा से दो तिहाई हिस्सा काफी छोटी कहानी है।

वर्निक:हमने उस टर्की के हर बिट का इस्तेमाल किया, क्योंकि यह जॉर्ज है, और वह बहुत शानदार है।

रीज़: तो चुनौती आविष्कार बन गई। हमें उससे आगे छलांग लगानी थी और एक साजिश का पता लगाना था। स्टीव वास्तव में किसी और चीज से ज्यादा क्या है? हमने सोचा,खैर, शायद यह आज्ञाकारिता हो सकती है। और अगर यह आज्ञाकारिता है, तो वह वहां कैसे पहुंचता है? ठीक है, हो सकता है कि आप किसी को किसी ऐसे व्यक्ति को चोट पहुँचाने के लिए राजी करके वहाँ पहुँच जाएँ जिससे वे प्यार करते हैं। तो फिर हमें एक प्रेम रुचि की आवश्यकता है।

और इसलिए ये चीजें एक-दूसरे के ऊपर ढेर होने लगती हैं, और आपको अपने बाकी प्लॉट का आकार दिखाई देने लगता है। आप एक नायक को देखना शुरू करते हैं जो खुद को छुड़ाने की कोशिश कर रहा है, आप एक प्रतिपक्षी को देखना शुरू करते हैं जिसका वास्तविक लक्ष्य है जिसे अब अग्रेषित किया जा रहा है। हम उसे एक ऐसे भाग्य से मिलते देखना चाहते थे जो उसके कार्यों का परिणाम था। तो पीछे के छोर पर बहुत सारे आविष्कार, सामने के छोर पर बहुत सारी वफादारी और वफादारी।

छवि: नेटफ्लिक्स

आपके द्वारा काटी गई बड़ी चीजों में से एक वर्बोसिटी ड्रग थी जो लोगों को खुद को काव्यात्मक रूप से व्यक्त करने देती है। क्या आपने पाया कि यह संवाद में भी काम नहीं आया?

रीज़: यह वास्तव में संपादन में थोड़ा सा निकला। हमने कुछ मूर्खतापूर्ण चीजें लिखी थीं, जहां माइल्स विक्टोरियन समाज के बारे में काव्यात्मक वैक्सिंग कर रहे हैं और इस तरह की चीजें, लघु कहानी से उठाई गई हैं। मुझे लगता है कि इसमें थोड़ा बेतुका गुण था जिसकी कीमत शायद थी। और फिर हम समय के लिए इधर-उधर काट रहे थे, और कभी-कभी उन छोटे बच्चों और प्रियों की तरह चले जाते हैं। यदि आप वापस जाएं और हमारी मूल पटकथा को देखें, तो हमें निश्चित रूप से उनमें से कुछ और अचानक एक मानविकी प्रोफेसर की तरह बात कर रहे थे, जो हाथीदांत टॉवर में बंद है।

वर्निक: उस पर भी मीलों टकराया। [वह संवाद था] थूकना मुश्किल। साथ ही, हम चाहते थे कि माइल्स एवरीमैन की भूमिका निभाएं। हम चाहते थे कि जेफ फिल्म में दर्शकों का रास्ता बने, और जब वह दार्शनिक हो रहा था, तो उसे लगा कि वह खुद को थोड़ा दुर्गम बना रहा है।

रीज़:थोड़ा सा तर्क भी था, आप जानते हैं:अगर मेरा चरित्र विक्टोरियन समाज के बारे में नहीं जानता है, इन शब्दावली शब्दों को नहीं जानता है, तो वह उन्हें क्यों कह रहा होगा?सामान्य तौर पर, अगर यह [मूवी] में नहीं था, ऐसा इसलिए है क्योंकि यह हमारे पहले मसौदे के बाद आया था, क्योंकि हमने ईमानदार होने के लिए उस छोटी कहानी से पहले मसौदे में सब कुछ उल्टी कर दिया था।

क्या यह परियोजना आपके साथ शुरू हुई थी, या आपको इसमें लाया गया था? किसका बच्चा था?

वर्निक: कोंडे नास्ट हमारे पास आए। लघु कहानी द न्यू यॉर्कर में लगभग 10 साल पहले, जॉर्ज के संकलन में आने से ठीक पहले थीदिसंबर का दसवां.

रीज़: हमने इसे कल्पना पर लिखा था। हमें पटकथा लिखने के लिए भुगतान नहीं किया गया था। हमने इसे थोड़ी देर के लिए निर्देशित करने के लिए खुद को इस पर पैक किया। वह विभिन्न कारणों से एक साथ नहीं आया - हमें जाना पड़ाडेड पूल . और इसलिए जो कोसिंस्की का आना समाप्त हो गया। हमने यह पैकेज बनाया और इसे नेटफ्लिक्स को बेच दिया। उन्होंने इसे खरीदा, उन्हें इस पर विश्वास था। और इसलिए हमें आखिरकार कई साल बाद भुगतान मिला। मेरा मतलब है, यह 10 साल की प्रक्रिया रही है, लेकिन हमारे करियर में कई बार ऐसा हुआ है जहां हम किसी चीज से इतना प्यार करते हैं कि हम जैसे हैं, देखिए, अगर हमें भुगतान मिलता है तो हमें परवाह नहीं है, हम इसे लिखने वाले हैं। अगर हमें बैक एंड पर भुगतान मिलता है, तो वह ग्रेवी है, हमें बस यह स्क्रिप्ट लिखनी है।

उस समयरेखा को देखते हुए, मैं मान रहा हूँ कि जब आपने इसे लिखा था तब आप इन अभिनेताओं के बारे में नहीं सोच रहे थे। क्या उनके लिए विशेष रूप से पीछे हटने के रास्ते में कुछ और था?

वर्निक: जब उन्हें आधिकारिक तौर पर कास्ट किया गया, तो हमने उनके साथ चरित्र और बैकस्टोरी और प्रेरणा के बारे में बातचीत की, और अभिनय की सामान्य शैली और वे इसमें क्या लाते हैं। यह अभिनेताओं का एक शानदार समूह है जो इसे जीवंत करने के लिए एक साथ आए हैं। [स्टीव्स] बैकस्टोरी और वह जैसा है वैसा क्यों है, यह एक महत्वपूर्ण बात थी कि हम क्रिस के साथ बैठे और बहुत लंबे समय तक लात मारी। प्रत्येक अभिनेता भूमिका के लिए ऐसा अनूठा दृष्टिकोण लाता है, इसलिए यह हमें थोड़ा और गहराई से खोदने की अनुमति देता है। वे कठिन प्रश्न पूछते हैं कि क्यों और कैसे और कैसे आते हैं। यह हमेशा स्क्रिप्ट को बेहतर बनाता है।

वह स्थान जहां ऐसा लगता है कि यह विशेष रूप से डेडपूल और ज़ोम्बीलैंड के लेखकों से आ रहा है, क्रिस हेम्सवर्थ के चरित्र के बारे में अधिक स्पष्ट रूप से कठोर बातें हैं, लोगों पर उनकी छोटी-छोटी बातें। क्या आपने इस बारे में बात की कि क्या हास्य पर अधिक ध्यान देना है, या इसे वापस डायल करना है?

वर्निक:एक विशेष दिलचस्प था: "वह इतनी अच्छी नहीं है," या यह क्या था?

रीज़: वह लघुकथा से आया है। "वह सबसे अच्छी नहीं है।"

वर्निक: उस विशेष पंक्ति के बारे में पूरी बहस चल रही थी, चाहे वह बहुत ही चंचल हो, इतने अंधेरे क्षण में बहुत मूर्खतापूर्ण हो। और क्रिस वास्तव में इसके लिए लड़े। उसने महसूस किया कि इसने एब्नेस्टी के वास्तव में गड़बड़ पक्ष को उजागर कर दिया जिसे वह तलाशना चाहता था। आप एक सामान्य व्यक्ति के साथ व्यवहार नहीं कर रहे हैं जो सामान्य भावनाओं का अनुभव करता है। यह एक बहस थी जिसे हमने थोड़ी देर तक घुमाया, क्या यह अनुचित था। लेकिन हम हमेशा अंधेरे और हास्य का एक तत्व लाते हैं और दर्शकों की अपेक्षा को कम कर देते हैं, सिर्फ इसलिए कि यह दर्शकों को उनकी सीट के किनारे पर रखता है। या कम से कम यही हमारा इरादा है।

रीज़: हाँ, और मुझे लगता है कि उसकी अनुपयुक्तता, हमने सोचा कि यह एक ऐसी जगह से आया है जहाँ यह एक ऐसा व्यक्ति है जिसे अपने मुँह से निकलने वाली चीज़ों के लिए बहुत सारे परिणामों का सामना करने की आदत नहीं है। वह कुछ भी कहकर दूर हो सकता है, और उसके पास एक मुड़ विश्वदृष्टि है। वे अनुपयुक्त पात्र सबसे मजेदार हो सकते हैं। डेडपूल हर जगह बहुत अनुपयुक्त है, और लोग उस के आक्रामक स्वभाव को पसंद करते हैं। वह कोई है जो उन चीजों को कहने की सीमाओं को आगे बढ़ा रहा है जहां आप सोचते हैं,मैंने उस पल में ऐसा नहीं कहा होता। यह मजाकिया हो सकता है, यह आपको थोड़ा अचंभित कर सकता है। इसलिए हमें निश्चित रूप से इस तरह के किरदार लिखने में मजा आता है।

वर्निक: मुझे लगता है कि लोग हमारे पात्रों के बारे में बहुत सोचते हैं, लेकिन वे इसे कहने से डरते हैं। हमारे कहने से, यह दर्शकों के सोचने के लिए थोड़ा सा रसपूर्ण बना देता हैअरे यार, हाँ, मैं ऐसा सोच रहा होगा, लेकिन मेरे पास यह कहने के लिए पत्थर नहीं होंगे।

स्पाइडरहेडअब नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीमिंग कर रहा है।

न्यूज़लैटर के लिए साइन अप करेंपैच नोट्स के लिए साइन अप करें

बहुभुज से सबसे अच्छी चीजों का साप्ताहिक राउंडअप