jemimagoldsmith

jemimagoldsmithE3 2023 और समर गेम फेस्ट व्यक्तिगत और ऑनलाइन दोनों में टकराव के लिए तैयार - Polygon - mx takatakjemimagoldsmithE3 2023 और समर गेम फेस्ट व्यक्तिगत और ऑनलाइन दोनों में टकराव के लिए तैयार - Polygon - mx takatakjemimagoldsmithE3 2023 और समर गेम फेस्ट व्यक्तिगत और ऑनलाइन दोनों में टकराव के लिए तैयार - Polygon - mx takatakjemimagoldsmithE3 2023 और समर गेम फेस्ट व्यक्तिगत और ऑनलाइन दोनों में टकराव के लिए तैयार - Polygon - mx takatakjemimagoldsmithE3 2023 और समर गेम फेस्ट व्यक्तिगत और ऑनलाइन दोनों में टकराव के लिए तैयार - Polygon - mx takatak

के तहत दायर:

E3 और समर गेम फेस्ट के आयोजक आमने-सामने संघर्ष के लिए कमर कस रहे हैं

अगले साल E3 सप्ताह कम अजीब या अराजक नहीं होने वाला है

ग्राफिक: जेम्स बरहम/बहुभुज

कल के अंत मेंसमर गेम फेस्ट स्ट्रीम , मेजबान और इम्प्रेसारियो ज्योफ केघली ने घोषणा की कि यह शो जून 2023 में एक डिजिटल और पहली बार, व्यक्तिगत रूप से कार्यक्रम के रूप में वापस आएगा। (इस वर्ष के लिए एक छोटा सा भौतिक घटक हैग्रीष्मकालीन खेल उत्सव , लेकिन यह केवल मीडिया है। ओह, और आप भी कर सकते थेइसे IMAX थिएटर में देखने के लिए भुगतान करें, यदि आप वास्तव में चाहते थे।)

एंटरटेनमेंट सॉफ्टवेयर एसोसिएशन ने पुष्टि की कि E3 2023 में व्यक्तिगत और ऑनलाइन दोनों में वापस आएगा, केईघली की घोषणा के कुछ ही दिन बाद आया,वाशिंगटन पोस्ट के लिए . ईएसए के अध्यक्ष और सीईओ स्टेन पियरे-लुई ने कहा कि, 2022 को पूरी तरह से छोड़ने के बाद, ई 3 वापस आ जाएगा, व्यापक भविष्यवाणियों के बावजूद कि कठिन कुछ वर्षों के बाद स्टेलवार्ट गेम्स उद्योग व्यापार शो अच्छे के लिए मर गया था। अब ऐसा लगता है कि दो घटनाएं सीधे टकराने के लिए तैयार हैं, विशेष खुलासा, साझेदारी, आंखों और आगंतुकों के लिए प्रतिस्पर्धा कर रही हैं।

इसका केवल एक ही मतलब हो सकता है: खेल उद्योग के पारंपरिक जून मार्केटिंग जंबोरी के आसपास की अराजकता और अव्यवस्था कम से कम एक और वर्ष के लिए जारी रहने के लिए तैयार है।

अपने पूर्व साथी के खिलाफ केघली का आक्रामक कदम - उन्होंने कुछ वर्षों के लिए E3 कोलिज़ीयम लाइव शो का निर्माण किया लेकिन2020 की शुरुआत में वापस ले लिया, उस वर्ष के आयोजन के रद्द होने से पहले — E3, ESA, और सामान्य रूप से ग्रीष्मकालीन खेलों के उत्सव के लिए एक कठिन समय आता है।

महामारी के वर्ष, स्वाभाविक रूप से, E3 पर कठिन रहे हैं। जब 2020 के शो को रद्द कर दिया गया, तो केगली ने पहले समर गेम फेस्ट के साथ खेल उद्योग के अपने उत्सव के डिजिटल संस्करण के लिए अपना दावा दांव पर लगाने के लिए झपट्टा मारा। इसने एक बिंदु तक काम किया, लेकिन कई प्रकाशकों ने टुकड़ों की लंबी और थकाऊ गर्मी के दौरान अपने स्वयं के शोकेस को बिखेरने का विकल्प चुना।

2021 में, E3 ने अपने स्वयं के डिजिटल इवेंट के साथ लौटने का प्रयास किया, जो कि एक खराब कल्पना की गई आपदा थी, जिसमें कुछ साझेदार और कुछ कारण मौजूद थे। जिस तरह से ऑनलाइन ईवेंट को डिज़ाइन किया गया था, उसने इंटरनेट की खराब समझ को धोखा दिया, इसलिए यह समझ में आया कि अधिकांश डेवलपर्स और प्रकाशकों ने Keighley के साथ सहयोग किया या अपने स्वयं के शोकेस की मेजबानी की। एक पीछा किए गए ईएसए ने कोरोनवायरस के बारे में चिंताओं का हवाला देते हुए 2022 शो को रद्द कर दिया, हालांकिरिपोर्ट सुझाव देती हैयह घटना के मंचन के लिए भूख की गहरी कमी के लिए कवर था।

वास्तव में, E3 का संकट महामारी से भी आगे जाता है। इसने 2020 से पहले ही प्रमुख प्रदर्शकों को खोना शुरू कर दिया था, विशेष रूप से ईए और, सबसे हानिकारक, सोनी। बड़े ब्रांडों के हितधारक स्पष्ट रूप से एक महंगे इन-पर्सन ट्रेड शो के मूल्य पर सवाल उठा रहे थे, जब वे प्रशंसकों और उद्योग को सीधे ऑनलाइन संबोधित कर सकते थे।

2017 के बाद से, E3 ने हमेशा एक उद्योग-केवल शो को मॉर्फ करने का प्रयास किया है - यद्यपि "उद्योग" की एक विस्तृत व्यापक परिभाषा के साथ - एक हाइब्रिड व्यापार और सार्वजनिक कार्यक्रम में, जनता के लिए कुछ टिकट खरीदने के लिए उपलब्ध हैं। इसके परिणामस्वरूप केवल एक भीड़भाड़ वाली घटना हुई जो अपने दर्शकों में से किसी की भी सेवा करने के लिए अच्छी तरह से तैयार नहीं थी।

मामले को बदतर बनाने के लिए, 2019 में, ESA ने मीडिया का गहरा अविश्वास अर्जित किया जब aइसके डेटाबेस का रिसावहजारों उपस्थित लोगों के व्यक्तिगत विवरण का खुलासा किया, ज्यादातर पत्रकार और प्रभावित करने वाले, उन्हें उत्पीड़न के लिए खोल दिया।

ESA और E3 जैसा कि हम जानते हैं कि इस स्थिति से बाहर निकलने के लिए एक भयानक लंबा रास्ता तय करना है - जो कहा जाना चाहिए, आंशिक रूप से आत्म-प्रवृत्त से अधिक है। E3 ब्रांड, जितना शक्तिशाली है, क्षतिग्रस्त है, और इसके पीछे का संगठन विश्वास और रिश्तों का खून बह रहा है। केगली जैसे किसी व्यक्ति के लिए कदम उठाने और उसे बदलने का समय सही लगता है।

E3 अपने 2009 के सुनहरे दिनों में। क्या हम फिर कभी वैसा ही देखेंगे?
फोटो: केवोर्क जानसेज़ियन / गेट्टी छवियां

लेकिन यह कोई साधारण मामला नहीं होगा। समर गेम फेस्ट के लिए इन-पर्सन कंपोनेंट की घोषणा करते हुए, केघली यह स्वीकार कर रहे हैं कि अगर समर गेम्स के उत्सव का भविष्य है, तो यह केवल ऑनलाइन मौजूद नहीं हो सकता। एक भौतिक घटना के बिना, डेवलपर्स और प्रकाशकों के लिए तारीखों के एक सेट से चिपके रहने या अपने प्रकटीकरण के लिए भागीदार बनाने के लिए अपर्याप्त प्रोत्साहन है - वे जब चाहें इसे अकेले ही जा सकते हैं। सिद्धांत रूप में प्रकाशकों के लिए खुद को इस तरह से सुनाना आसान हो सकता है, लेकिन व्यवहार में, कोई ध्यान नहीं है, और दर्शकों की दिलचस्पी कम हो जाती है, जैसा कि हमने 2020 में पाया। उद्योग को अपना माल दिखाने के लिए एक साथ आने का बिल्कुल लाभ है, और यह प्रशंसकों के लिए भी अधिक रोमांचक है - तो इसका मतलब है कि व्यक्तिगत रूप से एक साथ आना।

लेकिन इस तरह से बड़े पैमाने पर भौतिक घटनाओं का मंचन करना हैकाफी कठिन। (मुझे पता होना चाहिए; मैं एक ऐसी कंपनी में काम करता था जिसने यूके में अपना गेम एक्सपो आयोजित किया था - ईजीएक्स - और जिसे अंततः रीडपॉप द्वारा अधिग्रहित किया गया था, जो पैक्स चलाता है।) जेफ ईएसए की तुलना में इंटरनेट को बहुत बेहतर समझ सकता है, लेकिन ईएसए के पास ज्योफ की तुलना में शो फ्लोर चलाने का बहुत अधिक अनुभव है, जिसका एकमात्र अनुभव एक भौतिक घटना का मंचन करना केवल आमंत्रण गेम पुरस्कार है।

अगर ईएसए ने इस साल एक शो नहीं चलाने का फैसला किया है, तो ऐसा इसलिए है क्योंकि वह जानता है कि उस शो को एक साथ रखना कितना मुश्किल होगा। यह निश्चित रूप से इसलिए भी है क्योंकि यह E3 को जमीन से ऊपर उठाने में समय ले रहा हैएक उपभोक्ता, उद्योग के बजाय, घटना . इस बात की बहुत अच्छी संभावना है कि भविष्य का E3 एक बड़े पैमाने पर फैन इवेंट की तरह दिखाई देगा - एक PAX, एक BlizzCon, या एक D23 एक्सपो - एक ट्रेड शो की तुलना में। यदि यह स्मार्ट है (जो, बेशक, बहस के लिए बहुत ऊपर है) ईएसए अगले साल ई 3 चरण में मदद करने के लिए ऐसी घटनाओं में अनुभवी साथी की तलाश करेगा। ईएसए के सामने आने वाली सभी चुनौतियों के लिए, समर गेम फेस्ट के लिए एक प्रतिस्पर्धी घटना को खरोंच से डालना और भी कठिन होगा।

कल की धारा ने साबित कर दिया कि डिजिटल गेम इवेंट माहौल बनाने के लिए संघर्ष करते हैं।
छवि: ग्रीष्मकालीन खेल उत्सव

जब हम अगले वर्ष की ओर देखते हैं, तो अंतिम बात यह है कि खेल उद्योग की स्थिति ही है। कल की ओपनिंग समर गेम फेस्ट स्ट्रीम शायद ही आश्वस्त करने वाली थी। बिना दर्शकों के एक शांत, खाली स्टूडियो में प्रस्तुत किया गया, और एक विशिष्ट रूप से दूसरे दर्जे के रोस्टर का खुलासा किया गया, इसने एक ऐसे खेल उद्योग की बात की, जो अभी भी महामारी से जूझ रहा है - यहां तक ​​​​कि थिएटर, फिल्म और खेल जैसे व्यक्तिगत मनोरंजन क्षेत्र भी। जीवन की ओर लौट रहे हैं। उत्पादन कार्यक्रम स्पष्ट रूप से अभी भी प्रभावित हैं; 2022 में अब तक साल की शुरुआत में बड़ी रिलीज में देरी की अचानक भरमार देखी गई है, इसके बाद एक लंबा, लंबा सूखा पड़ाव आया है।

"हमें E3 की आवश्यकता नहीं है" वर्षों से एक आम बात रही है। लेकिन शायद हमें कुछ इस तरह के आत्मविश्वास, फोकस और शोमैनशिप को बहाल करने के लिए कुछ चाहिए जो वर्तमान में गायब है, और एक गेम प्रशंसक को फिर से रोमांचक बनाने के लिए। Keighley यह जानता है, और ESA इसे जानता है। उनके दिल में, अधिकांश प्रकाशक भी इसे जानते हैं, भले ही उन्होंने इस पर पैसा खर्च करने से राहत का आनंद लिया हो। लेकिन ऐसा लगता है कि उद्योग को उस चीज़ पर समझौता करने से पहले कम से कम एक साल और अराजकता, भ्रम और बिखराव की प्रतिस्पर्धा होगी।

न्यूज़लैटर के लिए साइन अप करेंपैच नोट्स के लिए साइन अप करें

बहुभुज से सबसे अच्छी चीजों का साप्ताहिक राउंडअप