ईंटसाटामाट्का

ईंटसाटामाट्काटॉप गन: मैवरिक के निर्देशक ने बताया कि कैसे उन्होंने सीक्वल के लिए टॉम क्रूज़ को वापस लुभाया - बहुभुज - mx takatakईंटसाटामाट्काटॉप गन: मैवरिक के निर्देशक ने बताया कि कैसे उन्होंने सीक्वल के लिए टॉम क्रूज़ को वापस लुभाया - बहुभुज - mx takatakईंटसाटामाट्काटॉप गन: मैवरिक के निर्देशक ने बताया कि कैसे उन्होंने सीक्वल के लिए टॉम क्रूज़ को वापस लुभाया - बहुभुज - mx takatakईंटसाटामाट्काटॉप गन: मैवरिक के निर्देशक ने बताया कि कैसे उन्होंने सीक्वल के लिए टॉम क्रूज़ को वापस लुभाया - बहुभुज - mx takatakईंटसाटामाट्काटॉप गन: मैवरिक के निर्देशक ने बताया कि कैसे उन्होंने सीक्वल के लिए टॉम क्रूज़ को वापस लुभाया - बहुभुज - mx takatak
फोटो: स्कॉट गारफील्ड / पैरामाउंट पिक्चर्स

के तहत दायर:

टॉप गन: मावेरिक के निर्देशक बताते हैं कि कैसे उन्होंने टॉम क्रूज को वापस आने के लिए मना लिया

"मेरे पास इस फिल्म को पिच करने के लिए 30 मिनट थे। जब मैं वहां गया, तो मैंने पाया कि टॉम वास्तव में दूसरा नहीं बनाना चाहता थाटॉप गन।"

लगभग 40 साल पहले,टॉप गन फिल्म देखने वालों को एक लड़ाकू पायलट होने के साथ आने वाले रोमांच का एक छोटा सा हिस्सा महसूस होता है - आंशिक रूप से केनी लोगिन्स के गान "डेंजर ज़ोन" के लिए धन्यवाद, लेकिन बड़े पैमाने पर कलाकारों और चालक दल की प्रतिभा के कारण, स्वर्गीय टोनी के निर्देशन में स्कॉट। दशकों बाद सिनेमाघरों में पहुंचे,टॉप गन: मावेरिक न केवल प्रशंसकों द्वारा, बल्कि पहली फिल्म के निर्माताओं द्वारा सही करना है। आप दर्शकों को सीजीआई के आकस्मिक जादू का आदी कैसे बनाते हैं, ऐसा महसूस करते हैं कि वे 2022 में इन पायलटों के साथ कॉकपिट में हैं।टॉप गन 1986 में किया था? निर्देशक जो कोसिंस्की के लिए, उत्तर था:आप इसे असली के लिए करते हैं।

उनकी पिछली फिल्मों की तरहट्रॉन: विरासततथाविस्मरणसाबित करें, कोसिंस्की दशकों पुरानी फिल्मों के असंभावित सीक्वल बनाने और टॉम क्रूज़ अभिनीत ब्लॉकबस्टर एक्शन देने दोनों में निपुण हैं।टॉप गन: मावेरिकनिर्देशक को इन प्रतिभाओं को एक थ्रोबैक समर ब्लॉकबस्टर के लिए जोड़ते हुए दिखाता है जो महसूस करता हैवास्तविकएक तरह से बड़े बजट की फिल्में पिछले कुछ समय में नहीं बनी हैं।

पॉलीगॉन के साथ एक कॉल में, कोसिंस्की रास्ते में आ गयाटॉप गन: मावेरिकदर्शकों को ऐसा महसूस कराता है कि वे उन जेट में हैं, कैसे उन्होंने टॉम क्रूज़ को अभिनय करने के लिए राजी किया, और कैसे एक टॉप गन फिल्म के लिए सही खलनायक कोई नहीं हो सकता है।

फोटो: स्कॉट गारफील्ड / पैरामाउंट पिक्चर्स

बहुभुज: आइए आपके कनेक्शन के साथ शुरू करते हैंटॉप गन . पहली फिल्म के साथ आपका अनुभव कैसा रहा?

जोसेफ कोसिंस्की: मैंने पहली बार 12 साल के बच्चे के रूप में फिल्म देखी, और मेरे लिए, यह परम ग्रीष्मकालीन फिल्म का प्रोटोटाइप था। इसने टॉम क्रूज़ को एक सुपरस्टार बना दिया, और[निर्माता जैरी] ब्रुकहाइमरऔर [निर्माता डॉन] सिम्पसन ने किया थाबेवर्ली हिल्स कोपतथाझलक नृत्य उस बिंदु पर। जब आपने देखा किदोहरी बिजली की हड़तालएक फिल्म की शुरुआत में, इसका मतलब था कि आपके पास एक अच्छा समय होगा।

लेकिन अन्यथा, यह जरूरी नहीं कि एक फिल्म थी जिसे मैंने बहुत बार देखा था, जब तक कि जेरी ने 2017 में एक स्क्रिप्ट के शुरुआती संस्करण को नहीं भेजा था, जो वह चाहता था कि मैं एक नज़र डालूं। मैंने बनाया था [विस्मरण] उस समय टॉम के साथ, और जाहिर तौर पर ऐसा करने का एक अविश्वसनीय अनुभव था।

क्या हर कोई बोर्ड पर थाआवाराशुरुआत से?

इसलिए मैंने स्क्रिप्ट पढ़ी, मेरे पास कुछ विचार थे, और जैरी को वे विचार पसंद आए। उन्होंने कहा, "आप जानते हैं क्या, आपको इसे सीधे टॉम को पिच करना होगा।" इसलिए हमने पेरिस के लिए उड़ान भरी, जहां टॉम शूटिंग कर रहा थाअसंभव लक्ष्य , हमें सेटअप के बीच उनके समय का लगभग आधा घंटा मिला। और मेरे पास मूल रूप से इस फिल्म को पिच करने के लिए 30 मिनट का समय था, जिसका मुझे एहसास नहीं था कि हम कब उड़ रहे थे। लेकिन जब मैं वहां गया, तो मैंने पाया कि टॉम वास्तव में दूसरा नहीं बनाना चाहता थाटॉप गन.

यह एक निर्देशक के रूप में उन क्षणों में से एक है, आपके पास हर फिल्म में एक है, जहां आप इस बात का मामला बनाने के लिए मौके पर हैं कि यह फिल्म क्यों बनाई जानी चाहिए। मेरे पास इसे करने के लिए 30 मिनट थे। और पिच के अंत में, उन्होंने फोन उठाया, उन्होंने पैरामाउंट पिक्चर्स के प्रमुख को फोन किया और कहा, "हम एक और बना रहे हैंटॉप गन ।" उस पल में एक असली फिल्म स्टार की शक्ति को देखना काफी प्रभावशाली है।

आपने इसे टॉम क्रूज़ के लिए कैसे पेश किया? क्या उसने आपको बताया कि किस बात ने उसे आश्वस्त किया?

खैर, मैंने टॉम के साथ काम किया, और मैं चरित्र और भावना के साथ शुरुआत करना जानता था। मैंने अभी-अभी ब्रैडली ब्रैडशॉ (माइल्स टेलर) के इस विचार को एक नौसैनिक एविएटर बनने के लिए तैयार किया है, और उसके और मावेरिक के बीच यह खंडित संबंध है जिसकी कभी मरम्मत नहीं की गई थी। छात्रों के इस समूह को एक मिशन पर जाने के लिए प्रशिक्षित करने के लिए मेवरिक को वापस बुलाए जाने के साथ, जिसे वह जानता है कि यह बहुत, बहुत खतरनाक है।

संघर्ष [के बारे में] एक एविएटर होने के बीच का अंतर है जो अंदर जाता है और अपनी जान जोखिम में डालता है, और कोई ऐसा व्यक्ति जो अधिक वरिष्ठ पद पर होता है जिसे दूसरों को अपनी जान जोखिम में डालने के लिए भेजना पड़ता है। मैंने नौसेना के कुछ एडमिरलों से बात की जिन्होंने उस अंतर के बारे में बात की। यह एक अलग तरह का दबाव है, खुद जाने के बजाय दूसरों को अंदर भेजना लगभग कठिन है। और मेरे लिए, ऐसा लगा कि इसने पिछली फिल्म और उन रिश्तों की भावना का लाभ उठाया, जिन्हें हम सभी प्यार करते हैं, लेकिन इसे एक नई दिशा में ले गए। तो वहीं से मैंने शुरुआत की।

फोटो: स्कॉट गारफील्ड / पैरामाउंट पिक्चर्स

मुझे लगता है कि ईमानदारी से वह तत्व था जिसने वास्तव में टॉम को पकड़ लिया, क्योंकि इसने उसे इस चरित्र में वापस आने का भावनात्मक कारण दिया। दूसरी बात यह थी कि मावेरिक क्या कर रहा था? तुम्हें पता है, हम उसे कहाँ पाते हैं? और यह मेरा अपना जुनून है, आप जानते हैं, डार्कस्टार अनुक्रम [शुरुआत में] के माध्यम से आना और पिच करना, बस कोई ऐसा व्यक्ति होना जो हमेशा हवाई जहाज और एयरोस्पेस से प्यार करता हो और एयरोस्पेस इंजीनियरिंग और मैकेनिकल इंजीनियरिंग का अध्ययन करता हो और प्यार करता होसही वस्तु . तो जो संभव है उसके खून बहने वाले किनारे पर एक परीक्षण पायलट के रूप में उसे खोजने का विचार मुझे उसे खोजने का सही तरीका लग रहा था, और टॉम को वह पसंद आया।

उसे यह भी पसंद आया होगा कि आपने इसे कैसे शूट करने की योजना बनाई है।

मैंने उसे नौसेना के पायलटों के कुछ वीडियो दिखाए, जिन्होंने गोप्रोस को अपने कॉकपिट में रखा था, और मैंने कहा, "आप जानते हैं, यह इंटरनेट पर मुफ्त में उपलब्ध है। अगर हम इसे हरा नहीं सकते, तो इसे बनाने का कोई मतलब नहीं है।" और वह मान गया। और फिर अंत में, मेरे पास सिर्फ शीर्षक था, आप जानते हैं, जो मुझे लगता है कि यह सब संक्षेप में है। "हम इसे कॉल नहीं करने जा रहे हैंटॉप गन 2, हम इसे कॉल करने जा रहे हैंटॉप गन: मावेरिक ।" यह एक चरित्र-चालित कहानी है, जिसके चारों ओर इस विशाल एक्शन फिल्म के साथ एक नाटक है। और वह मेरे लिए क्या था aटॉप गनफिल्म है।

आइए उस डार्कस्टार सीक्वेंस के बारे में थोड़ी बात करते हैं। जैरी ब्रुकहाइमर का कहना है कि आप इसके गर्भाधान में भारी रूप से शामिल थे।

हाँ, मेरा मतलब है, यह मेरा सपना था। स्कंक वर्क्स लॉकहीड का यह डिवीजन है जो इन विमानों को टॉप सीक्रेट बनाता है। वे रात में उड़ते हैं, कोई नहीं जानता कि वे मौजूद हैं। उनके उड़ने के 20, 30 साल बाद हमें उनके बारे में पता चलता है।

मैंने अभी-अभी एक फिल्म की थी जिसे फ्रेड स्मिथ द्वारा वित्तपोषित किया गया था, जो कि FedEx के संस्थापक हैं। और उसने मुझे बताया कि उसका लॉकहीड में संपर्क था। उसने अभी-अभी वहाँ का दौरा किया था - इससे ऊँचे स्थानों पर मित्र रखने में मदद मिलती है। उन्होंने जेरी, आई और स्कंक वर्क्स के बीच एक बैठक की स्थापना की, और हम पामडेल के बीच में चले गए और उनके वरिष्ठ कर्मचारियों से मिले। और मैंने अभी कहा, "सुनो, मैं इस फिल्म में एक हवाई जहाज रखना चाहता हूं जो करता हैयह,यह, तथायह . मुझे पता है कि आप लोगों को उस क्षेत्र में कुछ अनुभव है। हम लोगों को उस चीज़ की एक झलक देने जा रहे हैं जो उन्होंने पहले कभी नहीं देखी।"

फोटो: स्कॉट गारफील्ड / पैरामाउंट पिक्चर्स

और उन्होंने हाँ कहा। मुझे लगता है कि उन्होंने हमारी मदद करने का असली कारण यह था कि हम इसे यथासंभव वास्तविक बना सकते थे, लेकिन नहींबहुत असली, तुम्हें पता है? हमने कुछ विवरण बदल दिए हैं, इसलिए हम कोई रहस्य नहीं बता रहे हैं, लेकिन इसमें उन लोगों के लिए बहुत सारी विशेषताएं और विवरण हैं जो वास्तव में इस दुनिया में हैं। मुझे लगता है कि उन्हें इससे एक किक मिलेगी।

आप इन पायलटों और विमानों के बारे में लोगों को कैसे उत्साहित करते हैं? अन्य लोगों की तरह, जिनसे मैंने इसके बारे में बात की है, मुझे इसे देखने का एक अनुभव था, जैसे, “जाहिर है, मुझे वास्तव में विमान पसंद हैं। क्या मैं हमेशा से ऐसा ही रहा हूँ?”

हमारा दृष्टिकोण एक क्लासिक फिल्म दृष्टिकोण है। केवल एक चीज जो वे 80 के दशक में कर सकते थे, वह थी इस सामान को, कम से कम बाहरी शॉट्स, असली के लिए। आप इन जेटों में से किसी एक में होने जैसा महसूस नहीं कर सकते हैं, बल, जिस तरह से प्रकाश बदलता है, कंपन, गति की भावना, वह सब। उसके लिए बस कोई प्रतिस्थापन नहीं है।

मैंने देखा है कि लोग इस फिल्म को देखते हैं, और वे एक ही बात बार-बार कहते रहते हैं: "यह बहुत वास्तविक लगता है।" और यह मजेदार है, क्योंकि हो सकता है कि हमने फंतासी फिल्मों या सुपरहीरो फिल्मों के साथ उसका थोड़ा सा ट्रैक खो दिया हो, जहां वे ऐसी छवियां बना रहे हैं जिन्हें आप वास्तविक रूप से कैप्चर नहीं कर सकते। तो आप सीजीआई पर भरोसा करते हैं। लेकिन इसे वास्तविक रूप से कैप्चर करने के बारे में कुछ अलग है। और इस फिल्म के लिए, हमने इसे करने का एक तरीका खोजा। और यह सिर्फ अलग लगता है।

मूल रूप मेंटॉप गन , खलनायकों का वास्तव में नाम नहीं है। मेंआवारा , पायलट एक अस्पष्ट "छाया राज्य" के खिलाफ एक मिशन के लिए प्रशिक्षण दे रहे हैं। उस निर्णय में क्या गया?

इसे विशेष रूप से पहली फिल्म की तरह एक फेसलेस, अनाम दुश्मन के रूप में डिजाइन किया गया था। तुम्हें पता है, यह पहली फिल्म की तरह ही दोस्ती और बलिदान और टीम वर्क और प्रतिस्पर्धा के बारे में एक फिल्म है। यह भू-राजनीति के बारे में एक फिल्म नहीं है। हम नहीं चाहते थे कि यह हो। इसलिए हमने इसे इस तरह से डिजाइन किया है - जेट काल्पनिक हैं, वे फेसलेस दुश्मन हैं। मिशन ही दुनिया को सुरक्षित रखने के बारे में है।

और वह सब डिजाइन द्वारा था, सिर्फ इसलिए कि हम चाहते थे कि मावेरिक कहानी पर ध्यान केंद्रित किया जाए, और इन पात्रों के साथ उसका रिश्ता। हमने 2018 में फिल्म बनाई। हमने 2018 में फिल्म बनाना शुरू किया। और, आप जानते हैं, दुनिया लगातार बदलती रहती है। ऐसा कुछ बनाना वास्तव में कठिन है जो प्रासंगिक लगता है, क्योंकि दुनिया हमेशा बदल रही है।

न्यूज़लैटर के लिए साइन अप करेंपैच नोट्स के लिए साइन अप करें

बहुभुज से सबसे अच्छी चीजों का साप्ताहिक राउंडअप