क्लार्टचार्ट

क्लार्टचार्टजैरी ब्रुकहाइमर हमें बताता है कि नई टॉप गन की शूटिंग के दौरान किसने फेंका - बहुभुज - mx takatakक्लार्टचार्टजैरी ब्रुकहाइमर हमें बताता है कि नई टॉप गन की शूटिंग के दौरान किसने फेंका - बहुभुज - mx takatakक्लार्टचार्टजैरी ब्रुकहाइमर हमें बताता है कि नई टॉप गन की शूटिंग के दौरान किसने फेंका - बहुभुज - mx takatakक्लार्टचार्टजैरी ब्रुकहाइमर हमें बताता है कि नई टॉप गन की शूटिंग के दौरान किसने फेंका - बहुभुज - mx takatakक्लार्टचार्टजैरी ब्रुकहाइमर हमें बताता है कि नई टॉप गन की शूटिंग के दौरान किसने फेंका - बहुभुज - mx takatak

के तहत दायर:

जैरी ब्रुकहाइमर बताते हैं कि टॉप गुन के बाद से एक्शन फिल्में ज्यादा क्यों नहीं बदली हैं

इसके अलावा: लगता है कि टॉप गन की शूटिंग के दौरान किसने फेंका नहीं: मावरिक (टॉम क्रूज़ के अलावा)

छवि: पैरामाउंट पिक्चर्स

एक वस्तु का नाम बताइए, और एक जैरी ब्रुकहाइमर फिल्म ने शायद इसे उड़ा दिया है। दशकों से, विपुल निर्माता - अक्सर लंबे समय तक सहयोगी डॉन सिम्पसन के साथ काम करते हैं - ने परिभाषित किया है कि ब्लॉकबस्टर सिनेमा एक्शन कैसा दिखता है। ब्रुकहाइमर द्वारा निर्मित फिल्में लगभग अस्वीकार्य हैं, यहां तक ​​​​कि उन लोगों में भी जिन्होंने उन्हें नहीं देखा है:द रॉक, आर्मगेडन,पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन: द कर्स ऑफ द ब्लैक पर्ल, तथाराष्ट्रीय खजाना सब उसकी मुहर लगाते हैं। 1996 में सिम्पसन की मृत्यु हो गई, लेकिन इस महीने, उनका नाम ब्रुकहाइमर के साथ स्क्रीन पर दिखाई देता हैटॉप गन: मावेरिक, उनकी 1980 के दशक की निश्चित हिट फिल्मों में से एक की अगली कड़ी.

आवारा स्पर्शनीय अपील वाली एक फिल्म है, जो दर्शकों को यह महसूस कराने के लिए कि वे एक लड़ाकू जेट में हैं, स्क्रीन के हर इंच और थिएटर के प्रत्येक स्पीकर का उपयोग करती है। यह उस संबंध में अपने पूर्ववर्ती की तरह है, लेकिन यह आगे बढ़ता है, पायलटों द्वारा अपने स्वयं के जेट के भीतर से शूट किए गए प्रचुर फुटेज के साथ। लेकिन 2022 में दर्शक नियमित रूप से मल्टीवर्स में जा रहे हैं और सुपरहीरो के साथ घूम रहे हैं। क्या एक ज्वलंत, वास्तविक जीवन का लड़ाकू जेट अनुभव एक ब्लॉकबस्टर काम करने के लिए पर्याप्त है?

बहुभुज के साथ बातचीत में, ब्रुकहाइमर का एक सरल उत्तर था: हाँ, यह है। इस फिल्म को लाने के लिए अभिनेताओं ने हंगामा किया। नौसेना शामिल हो गई। इसमें टॉम क्रूज है। इसलिए आप थिएटर जाते हैं।

यह साक्षात्कार संक्षिप्त और स्पष्टता के लिए संपादित किया गया है।

फोटो: स्कॉट गारफील्ड / पैरामाउंट पिक्चर्स

बहुभुज: ऐसा लगता हैटॉप गन: मावेरिक 36 साल पुरानी एक फिल्म के सीक्वल के लिए इसके पीछे बहुत प्रचार है। तुम्हें ऐसा क्यों लगता है?

जैरी ब्रुकहाइमर: खैर, मुझे लगता है कि यहां पहली फिल्म के सितारे हैं। बहुत से पुरुष मेरे पास आकर कहने लगे हैं,देखो, मेरे पिताजी मुझे देखने ले गएटॉप गनजब मैं 10 साल का था। मैं अपने बेटे और बेटी को देखने के लिए ले जाना चाहता हूं[आवारा] . जब मैं बच्चा था, और मेरे पिताजी के लिए यह मेरे लिए बहुत अच्छा अनुभव था।मुझे लगता है कि उम्मीद है कि थिएटर में फिल्म देखने जाने वाले बहुत से लोगों में इसका अनुवाद होगा, जिस तरह से आपको इसे देखना चाहिए।

आपको क्या लगता है कि लोग विशेष रूप से देखने के लिए भूखे हैं?

खैर, सबसे पहले, यह एक ऐसी फिल्म है जो बहुत प्रामाणिक है। यह एक महान चरित्र टुकड़ा है। यह विमानन के प्यार के बारे में है। टॉम [क्रूज़] यही चाहता था, टॉम जो कहानी बताना चाहता था। लेकिन साथ ही, हमने यह सुनिश्चित करने के लिए इतनी सावधानी और दर्द उठाया कि हमने इसे व्यावहारिक रूप से शूट किया। तो जब जो [कोसिंस्की, के निदेशकटॉप गन: मावेरिक ] टॉम से बात की, उन्होंने कहा, "हमें इसे वास्तविक बनाना होगा, हमें उन कैमरों को विमान में लाने का एक तरीका निकालना होगा।" तो जो ने विमान के कॉकपिट के लिए एक कैमरा बनाया था। वह कॉकपिट के अंदर छह कैमरे लगाने में सक्षम था। और ऐसा करने में 15 महीने लग गए, क्योंकि आपको इंजीनियरों और वकीलों से गुजरना पड़ा, क्योंकि [क्या होगा] अभिनेताओं के साथ कैमरा ढीला हो गया? सभी प्रकार की चीजें गलत हो सकती हैं। लेकिन उन्हें पता चल गया कि यह कैसे करना है। फिर अगला सवाल नहीं हैआप अभिनेताओं के साथ क्या करते हैं?हमने उन्हें वहां डाल दिया।

क्या यह पहली बार लिए गए दृष्टिकोण के समान हैटॉप गन?

पहली फिल्म के लिए, हमने [एक्टर्स] को एफ-14 में रखा। और सभी ने फेंक दिया, उनकी आंखें वापस उनके सिर में हैं, हम किसी भी फुटेज का उपयोग नहीं कर सके। हमने टॉम पर एक छोटे से फुटेज का इस्तेमाल किया, और वह था। वह अकेला था जो वास्तव में इसे एक साथ वहाँ रख सकता था, क्योंकि वह इतने अच्छे शारीरिक आकार में था।

तो दूसरे पर, टॉम ने एक कार्यक्रम तैयार किया जहां अभिनेताओं को जी-फोर्स टॉलरेंस के नाम पर तीन महीने खर्च करने पड़े। हमने उन्हें एक प्रोप प्लेन में रखा, ताकि वे हवा में ऊपर होने का हल्कापन महसूस कर सकें। और हमने उन्हें एक एरोबेटिक प्रोप में रखा, जो उन्हें कुछ जी-बलों को महसूस करने के लिए मिला। और फिर हमने उन्हें एक जेट, और जेट में डाल दिया - वे वास्तव में कुछ जी-बलों को महसूस कर सकते थे। और फिर हमने उन्हें F-18 में डाल दिया - और पिछले जेट से F-18s तक की छलांग बहुत बड़ी थी, क्योंकि वे बहुत तेज और चुस्त हैं।

यह हमारे अभिनेताओं के लिए काफी कठिन है। जो ने उन सभी से बात की और कहा, "देखो, यहाँ हम आपको F-18 में लाने के लिए क्या करने जा रहे हैं।" और कुछ अभिनेताओं ने कहा "नहीं, मुझे ऐसा नहीं लगता, मुझे उड़ने से डर लगता है।" इसलिए हमने कुछ प्रतिभाशाली अभिनेताओं को खो दिया, लेकिन जिन अभिनेताओं ने फिल्म के लिए प्रतिबद्ध किया, उन्होंने इसे पूरे दिल से बनाया, और इन हवाई जहाजों में बैठने के लिए अपना बहुत कुछ त्याग दिया।

उन्हें सब कुछ याद रखना था - उनकी लाइनें, और कैमरा चालू और बंद करना। और इसलिए चूंकि हम वहां फुटेज की [निगरानी] नहीं कर सके, जब वे वापस जमीन पर आए, तो हमने सभी फुटेज की समीक्षा की। और अगर यह काम नहीं करता है, या उन्हें अपनी लाइनें सही नहीं मिलती हैं, तो वे ठीक बैक अप गए और इसे फिर से किया।

एक चीज जो फिल्म वास्तव में स्पष्ट करती है वह यह है कि इन विमानों में से किसी एक में होना शारीरिक रूप से कितना चुनौतीपूर्ण है.

मैं आपको बताता हूँ, एक असली सैनिक - वे सभी सैनिक थे - मोनिका [बारबारो] थी, जो मुझे लगता है कि केवल वही थी जिसने फेंका नहीं था।

फोटो: स्कॉट गारफील्ड / पैरामाउंट पिक्चर्स

ऐसी बहुत सी फिल्में नहीं हैंटॉप गनअब, तो आप लोगों को लड़ाकू विमानों के बारे में एक फिल्म के लिए उत्साहित करने के बारे में क्या सोचते हैं?

इन विमानों को हवा में ऊपर रखने के लिए, सभी यांत्रिकी को रखने के लिए नौसेना हमें अपने सर्वश्रेष्ठ पायलट, और सर्वश्रेष्ठ इंजीनियरों और चालक दल के सदस्यों को देने में बहुत मददगार थी। वे इस तथ्य का एक बड़ा हिस्सा थे कि हम दिखा सकते हैं कि एक लड़ाकू पायलट क्या कर रहा है। क्योंकि उनके सहयोग के बिना, यह फिल्म वही फिल्म नहीं होती जो आप देख रहे हैं। हमें विजुअल इफेक्ट्स पर निर्भर रहना होगा। टॉम ऐसा नहीं करना चाहता था। तो नौसेना इसमें हमारी भागीदार थी।

इस फिल्म को पर्दे पर लाने में हमारी मदद करने के लिए हमें उन्हें भुगतान करने वाले भागीदार के रूप में भुगतान करना पड़ा, लेकिन वे बहुत अच्छे पुरुष और महिलाएं थे। और हमारे पास बहुत सी महिला पायलट थीं जो हमारे साथ काम करती हैं। वे उन जेट विमानों में से एक को प्राप्त करने में सक्षम होने के लिए एक बड़ी प्रतिबद्धता बनाते हैं, और आप बस कल्पना कर सकते हैं कि उन्हें क्या करना है, शारीरिक कठोरता, जैसे लोग करते हैं। लेकिन वे इसके लिए तैयार हैं। और वे जो करते हैं उससे प्यार करते हैं। और [उनमें से कुछ] नौसेना में शामिल हो गए क्योंकि उन्होंने देखाटॉप गन . हम बार-बार यही सुनते रहे।

तो इस तरह की एक बड़ी ब्लॉकबस्टर एक्शन फिल्म क्या हो सकती है - आप जैसी ब्लॉकबस्टर एक्शन फिल्में बना रहे हैंटॉप गन दशकों के लिए। आपको क्या लगता है कि एक्शन फिल्में कैसे बदल गई हैं? आपको क्या लगता है कि वे इस समय कहाँ हैं?

यह हमेशा समान है। यह हमेशा आपके कथानक, आपके पात्रों के बारे में होता है। आपका संदेश, अगर कोई है - जो मैं करने की कोशिश नहीं करता, लेकिन इसकी थीम, मैं कह सकता हूं। और यही वह जगह है जहाँ यह सरल है। यह कठिन नहीं है। आपके पास एक शानदार विचार, एक बेहतरीन पटकथा, शानदार किरदार होने चाहिए। और पात्र कथानक के माध्यम से चलते हैं। और अगर आप भाग्यशाली हैं, तो यह इसके बारे में हैभावना . कारण एटॉप गन दर्शकों के साथ प्रभावी है कि यह भावनात्मक है। यह आपको हंसाता है।

मुझे नहीं पता कि तुमने देखा [आवारा ] एक बड़े दर्शकों के साथ, लेकिन जब उन्होंने इसे प्रदर्शकों के लिए दिखाया - जो सबसे कठिन दर्शक हैं जो आपको मिल सकते हैं - हँसी थी, तालियाँ थीं, आँसू थे। हम कहा करते थे कि हम ट्रांसपोर्ट बिजनेस में हैं, हम आपको एक जगह से दूसरी जगह पहुंचाते हैं। मेरा काम आपको कुछ घंटों के लिए ले जाना है और आपको घर पर जो कुछ भी हो रहा है, दुनिया में चल रहा है, उसे भूल जाना है। और केवल उस पर ध्यान केंद्रित करें जो हम आपको दे रहे हैं। बस मनोरंजन करो, उस सीट पर बैठ जाओ और हमारे साथ सवारी के लिए जाओ।

न्यूज़लैटर के लिए साइन अप करेंपैच नोट्स के लिए साइन अप करें

बहुभुज से सबसे अच्छी चीजों का साप्ताहिक राउंडअप