bgmiiosमुक्तितिथि

bgmiiosमुक्तितिथिसैम राइमी ने बताया कि कैसे डॉक्टर स्ट्रेंज दर्शकों को 'अपना दुःस्वप्न बनाने' देता है - बहुभुज - mx takatakbgmiiosमुक्तितिथिसैम राइमी ने बताया कि कैसे डॉक्टर स्ट्रेंज दर्शकों को 'अपना दुःस्वप्न बनाने' देता है - बहुभुज - mx takatakbgmiiosमुक्तितिथिसैम राइमी ने बताया कि कैसे डॉक्टर स्ट्रेंज दर्शकों को 'अपना दुःस्वप्न बनाने' देता है - बहुभुज - mx takatakbgmiiosमुक्तितिथिसैम राइमी ने बताया कि कैसे डॉक्टर स्ट्रेंज दर्शकों को 'अपना दुःस्वप्न बनाने' देता है - बहुभुज - mx takatakbgmiiosमुक्तितिथिसैम राइमी ने बताया कि कैसे डॉक्टर स्ट्रेंज दर्शकों को 'अपना दुःस्वप्न बनाने' देता है - बहुभुज - mx takatak

के तहत दायर:

सैम राइमी ने बताया कि कैसे उन्होंने डॉक्टर स्ट्रेंज दर्शकों को 'अपना दुःस्वप्न बनाने' दिया

कैसे स्पाइडर-मैन और द एविल डेड ने डॉक्टर स्ट्रेंज के निर्देशक को मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस में मदद की

फोटो: जय मैडमेंट/मार्वल स्टूडियोज

अभिमानी जादूगर स्टीफन स्ट्रेंज अभिनीत पिछली मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स फिल्म की तरह,डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ़ मैडनेस हॉरर में एक स्थापित उपस्थिति के साथ एक फिल्म निर्माता द्वारा निर्देशित है। 2016 के लिएडॉक्टर स्ट्रेंज, ये थाभयावहतथाएक्सोर्सिस्म ऑफ एमिली रोज लेखक-निर्देशक स्कॉट डेरिकसन। इस बार, यह महान निर्देशक सैम राइमी हैं, जिन्होंने इसके अलावापहली स्पाइडर-मैन त्रयी के साथ इतिहास बनाना, व्यापक रूप से अपनी डरावनी फिल्मों की ईविल डेड त्रयी, जंगली कॉमेडी-हॉरर के लिए जाना जाता हैमुझे नरक में खींचकर ले जाओ, और ऑफबीट सुपरहीरो कहानीकाला आदमी.

मेंपागलपन की बहु,रैमीअपनी विशिष्ट संवेदनशीलता लाता है एक ऐसी फ्रैंचाइज़ी के लिए जो आमतौर पर हॉरर में दिलचस्पी नहीं रखती है। फिल्म के प्रीमियर से ठीक पहले एक संक्षिप्त साक्षात्कार में, हमने सैम राइमी से पूछा: डॉक्टर स्ट्रेंज के बारे में ऐसा क्या है जो उन्हें हॉरर के लिए इतना उपयुक्त बनाता है?

यह साक्षात्कार स्पष्टता और संक्षिप्तता के लिए संपादित किया गया है।

स्पाइडर-मैन फिल्मों के साथ, आपने पात्रों की मानवता से जुड़ने की अपनी इच्छा के बारे में बात की। स्टीफन स्ट्रेंज में आप इसे कहां पाते हैं?

सैम राइमी: ठीक है, मुझे यह तथ्य पसंद है कि वह एक त्रुटिपूर्ण चरित्र है, जिस तरह से बेनेडिक्ट [कम्बरबैच] उसे चित्रित कर रहा है, और मार्वल फिल्में उसे कैसे पेश कर रही हैं। मुझे यह पसंद है कि वह थोड़ा गर्वित है, और उसका अहंकार बढ़ गया है। वह उस तरह का लड़का है जो सोचता है कि वह अकेला है जो इस काम को ठीक वैसे ही कर सकता है जैसे इसे किया जाना है। वह वास्तव में टीम का खिलाड़ी नहीं है। वे खामियां हैं कि कैसे दर्शक उनकी मानवता से जुड़ते हैं। भले ही वे प्रशंसनीय लक्षण नहीं हैं, लेकिन यह उसे इंसान बनाता है।

आप और आपके पूर्ववर्ती, स्कॉट डेरिकसन, दोनों ही डरावनी पृष्ठभूमि से आते हैं। क्या डॉक्टर स्ट्रेंज को विशेष रूप से एक हॉरर फिल्म निर्माता के लिए मजबूर करता है?

एक बच्चे के रूप में कॉमिक किताबें पढ़ना, डॉ स्ट्रेंज हमेशा लड़ते थे - न केवल बदमाश और बुरे लोग, बल्कि वास्तव में डरावनी, जादुई ताकतें जिन्होंने पृथ्वी या हमारे ब्रह्मांड को खतरा दिया। और इसलिए यह हमेशा कॉमिक्स का एक स्वाभाविक तत्व था। और यह उसके लिए अद्वितीय था। हो सकता है कि बैटमैन के पास इसका थोड़ा सा हिस्सा था, लेकिन डरावनी कॉमिक्स के बाहर, यह सुपरहीरो था जो उन चीजों से निपटता था जो थोड़ी डरावनी थीं। इसलिए स्कॉट डेरिकसन की पृष्ठभूमि होने के कारण, इसने शायद उस पहली बढ़िया डॉक्टर स्ट्रेंज फिल्म को तैयार करने में उनकी बहुत अच्छी सेवा की। और मेरी डरावनी पृष्ठभूमि ने वास्तव में सस्पेंस के दृश्यों में मेरी मदद की।

तो क्या एक अच्छा डरावना डॉक्टर स्ट्रेंज सीक्वेंस बनाता है?

अपने लिए, मुझे लगता है कि दर्शकों को अपनी कल्पना का उपयोग करने की अनुमति देता है, उन्हें अपने स्वयं के दुःस्वप्न बनाने में मदद करने के लिए उचित बीज और उपकरण देता है - फ्रेम के कुछ क्षेत्र को काला या अज्ञात होने की इजाजत देता है, जिससे दर्शकों को अपनी कल्पना का उपयोग करने की अनुमति मिलती है। समाप्त राक्षस, इसलिए यह डर पैदा करने में निर्देशक और दर्शकों के बीच एक सहयोग है।

विशेष रूप से ईविल डेड फिल्मों के साथ आपका हॉरर काम औरमुझे नरक में खींचकर ले जाओ , को थोड़ा मतलबी और हास्यपूर्ण के रूप में वर्णित किया जा सकता है, जो डॉक्टर स्ट्रेंज के इस संस्करण का भी वर्णन करता है। क्या आप उसके उस पहलू में झुकना चाहते थे?

यह कुछ ऐसा है जिसे बेनेडिक्ट ने चरित्र में लाया है, और मैं वास्तव में इसका आनंद लेता हूं। वह मूर्खों को हल्के में नहीं लेता। उसके पास किसी और के लिए धैर्य नहीं है। यही कारण है कि ज़ोचिटल गोमेज़ द्वारा निभाया गया अमेरिका शावेज का चरित्र, फिल्म के लिए ताजी हवा की एक वास्तविक सांस है, क्योंकि डॉक्टर स्ट्रेंज को वास्तव में कुछ थप्पड़ और कुछ जागने की जरूरत है। उसे यह पहचानने की जरूरत है कि यह पूरी अहंकार चीज वास्तव में उसकी असुरक्षा के लिए सिर्फ एक मोर्चा है। और वह उसे जगाती है, वह डॉक्टर स्ट्रेंज को थोड़ा और अधिक खुला, थोड़ा कम गर्व, और यह मानने के लिए तैयार है कि अन्य लोग अच्छा काम कर सकते हैं, न कि केवल खुद।

डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ़ मैडनेसअब सिनेमाघरों में चल रही है।

न्यूज़लैटर के लिए साइन अप करेंपैच नोट्स के लिए साइन अप करें

बहुभुज से सबसे अच्छी चीजों का साप्ताहिक राउंडअप