wt20

wt20डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस: सैम राइमी इज बैक, बेबी - बहुभुज - mx takatakwt20डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस: सैम राइमी इज बैक, बेबी - बहुभुज - mx takatakwt20डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस: सैम राइमी इज बैक, बेबी - बहुभुज - mx takatakwt20डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस: सैम राइमी इज बैक, बेबी - बहुभुज - mx takatakwt20डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस: सैम राइमी इज बैक, बेबी - बहुभुज - mx takatak
छवि: मार्वल स्टूडियो

के तहत दायर:

सैम राइमी ने डॉक्टर स्ट्रेंज सीक्वल को MCU की सबसे डरावनी फिल्म में बनाया

उनके हाथों में, डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस को मल्टीवर्स से ज्यादा पागलपन पसंद है

स्टीफन स्ट्रेंज नाम के एक लड़के के लिए, पूर्व जादूगर सुप्रीम वास्तव में कम से कम कुछ सामान्य समस्याओं के साथ एक सामान्य सामान्य व्यक्ति है: वह रिश्तों में खराब है और बच्चों के साथ थोड़ा बेहतर है, और वह एक तरह का चुभन है। जैसा कि हमने में नोट किया हैफिल्म की हमारी स्पॉइलर-मुक्त समीक्षा,डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ़ मैडनेस आदमी के बारे में दर्शकों के मन को बदलने के लिए वास्तव में बाहर नहीं है। अपने कॉमिक्स समकक्ष की तरह, डॉक्टर स्ट्रेंज को उन स्थानों और जीवों के लिए एक टूर गाइड के रूप में अधिक प्रभावी ढंग से उपयोग किया जाता है जो किसी अन्य कहानी में मौजूद नहीं होंगे या नहीं हो सकते हैं।

पागलपन की विविधताइस संबंध में काफी सफल है, लेकिन अजीब नई दुनिया पर इसका ध्यान अंततः इसका मतलब है कि दो सितारे ध्यान देने के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे हैंपागलपन की विविधता , और उनमें से कोई भी डॉक्टर स्ट्रेंज नहीं है। पहला मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स ही है, और पहेली-पीस असेंबली जो प्रशंसकों को हर बार विस्तारित पहुंच प्राप्त करती है जब मार्वल अपनी ब्लॉकबस्टर टेपेस्ट्री में एक नई फिल्म जोड़ता है। दूसरा निर्देशक सैम राइमी है, जो सिनेमा से लगभग एक दशक से अधिक समय से अनुपस्थित है और एमसीयू में सबसे डरावनी फिल्म देने के लिए लौट रहा है। दर्शकों के सामने आने में कुछ भी गलत नहीं हैपागलपन की विविधता पूर्व कारण के लिए, एमसीयू कहानी जारी रखने के लिए और देखें कि इस बार यह क्या पेशकश कर रहा है। लेकिन राइमी वह सितारा है जो वास्तव में फिल्म को चमकाता है।

[ ईडी। टिप्पणी:के लिए बेसिक प्लॉट सेटअप स्पॉइलरडॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ़ मैडनेसअनुसरण करें, लेकिन उन प्लॉट सेटअप तत्वों में से एक ट्रेलर में दिखाई देने वाली चीज़ों से आगे निकल जाता है।]

राइमी के बहुत चहेते,बेतहाशा सफल स्पाइडर-मैन त्रयी फिल्में उनकी फिल्मोग्राफी में अब तक की सबसे लोकप्रिय प्रविष्टियाँ हैं। लेकिन इससे पहले कि वह सुपरहीरो सिनेमा के आधुनिक युग का आविष्कार करने में मदद करता, राइमी का कॉलिंग कार्ड डरावना था। उनकी ईविल डेड त्रयी और उनका 2009 का थ्रोबैकमुझे नरक में खींचकर ले जाओ एक निर्देशक के रूप में अपनी अनूठी संवेदनाओं को एक आविष्कार और दृश्य पैनकेक के साथ स्थापित करें जो पुराने स्कूल और नए दोनों को एक ही बार में महसूस करता है, और फिल्में स्वयं सकल, मजाकिया और सही मात्रा में मतलब का एक मजेदार मिश्रण हैं। फिर भी 40 से अधिक वर्षों के करियर में, राइमी की डरावनी शैली काफी हद तक कम बजट वाले किराए तक ही सीमित रही है। उन्हें कभी भी एक ब्लॉकबस्टर पर हॉरर सिनेमा पर अपनी पकड़ बनाने, या एक ब्लॉकबस्टर हॉरर बजट पर हाथ मिलाने का अवसर नहीं मिला।डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ़ मैडनेस, और जिस मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स में इसे स्थापित किया गया है, वह शायद राइमी-शैली के गोंजो हॉरर को देखने के लिए सबसे अप्रत्याशित जगह है, लेकिन यह बिल्कुल यहाँ है।

छवि: मार्वल स्टूडियो

मार्केटिंग ने के असली खलनायक को अस्पष्ट कर दिया हैडॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ़ मैडनेस , लेकिन लगभग 20 मिनट के त्वरित सेटअप के बाद, फिल्म का असली खतरा स्पष्ट हो जाता है: वांडा मैक्सिमॉफ, अब स्कार्लेट विच के रूप में अपनी भूमिका को पूरी तरह से अपना रही है। की घटनाओं के बादडिज्नी प्लस 'एमसीयू श्रृंखलावांडाविज़न,वांडा ने डार्कहोल्ड प्राप्त किया है, जो काले जादू का एक गढ़ है, और इसका उपयोग एक ऐसे ब्रह्मांड की यात्रा करने के लिए करना चाहता है जहां उसके बच्चे - कल्पना उसके दुःख से घिरे हुए हैंवांडाविज़न - असली हैं। इसके लिए वह दूसरे ब्रह्मांड की एक लड़की अमेरिका शावेज की शक्ति को चुराना चाहती है, जिसमें पूरी मल्टीवर्स की यात्रा करने की अनूठी क्षमता है। परेशानी यह है कि वह इसे नियंत्रित नहीं कर सकती, और अधिकांश के लिएपागलपन की विविधता, डॉक्टर स्ट्रेंज और अमेरिका अन्य ब्रह्मांडों से भाग रहे हैं जबकि वांडा उनका पीछा कर रहे हैं।

वांडा को एक बहुआयामी बूगीमैन में बदलना वह जगह है जहां सैम राइमी सभी के माध्यम से चमकने लगते हैं, जैसेडॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ़ मैडनेस एमसीयू में सबसे अधिक नेत्रहीन रोमांचकारी फिल्मों में से एक बन जाती है। राइमी का ट्रेडमार्क स्क्रीन पर रिसता है: असंभावित स्थानों से असंबद्ध हाथ दिखाई देते हैं, कैमरा भूतिया दर्शकों के दृष्टिकोण को लेता है, मृत फिर से चलता है, और हमारे नायकों की एड़ी पर घोल डालता है।

पूरी तरह से राइमी जाने वाले दृश्य इस बात की शक्तिशाली याद दिलाते हैं कि मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स कितना मजेदार हो सकता है जब भी इसके फिल्म निर्माताओं की मूर्खता को चमकने दिया जाता है।पागलपन की विविधतासैम राइमी की पूरी फिल्म नहीं है - माइकल वाल्ड्रॉन की स्क्रिप्ट में एक हैबहुत एमसीयू विद्या के माध्यम से फाड़ने के लिए, और डरावनी प्रशंसकों की तुलना में जादू लेजर के एक दूसरे पर फायरिंग के और भी दृश्य हैं। लेकिन शैलीगत स्वभाव राइमी सभी उड़ने वाले सीजी जादू विस्फोटों से राहत प्रदान करता है जो पात्रों को स्थापित करता है। वांडा मैक्सिमॉफ केवल क्रिमसन ऊर्जा विस्फोटों और सामूहिक भ्रम में सक्षम नहीं है: वह वास्तव में मल्टीवर्स में सबसे अधिक परेशान करने वाली शक्तियों की महारत रखती है। डॉक्टर स्ट्रेंज केवल भौतिक हथियारों के नारंगी संस्करणों को स्वीकार नहीं करता है, वह दिन को बचाने और बचाने के लिए निषिद्ध, यकीनन अनैतिक ताकतों का उपयोग करता है।

फोटो: जय मैडमेंट/मार्वल स्टूडियोज

डॉक्टर स्ट्रेंजपागलपन के मल्टीवर्स में वांडा की शक्तियों के निहितार्थ के साथ पूरी तरह से कुश्ती करने के लिए अंततः बहुत तेज और उथली फिल्म है। डॉक्टर स्ट्रेंज के उसके साथ संघर्ष का सार यही है कि निषिद्ध कलाओं का उसका उपयोग खलनायकी है, जबकि यह आवश्यक है, लेकिन फिल्म उस प्रश्न में रुचि खो देती है जब वह इसे प्रस्तुत करती है। फिर भी, राइमी का उन शक्तियों का प्रदर्शन, और उनकी प्रतिक्रिया में उठने वाली ताकतें, इसे MCU में सबसे रोमांचकारी कॉमिक बुक-शैली के प्रयासों में से एक बनाती हैं। यह अजीब, रंगीन और बच्चों को डराने के लिए काफी डरावना है, जिस तरह एक नवोदित कॉमिक्स प्रशंसक एक कॉमिक से भयभीत हो सकता है, उनके पास यह जानने का कोई तरीका नहीं था कि वे इसके लिए तैयार नहीं हैं।

इसमें से कोई भी कहानी के भीतर स्टोर में मज़ेदार मल्टीवर्सल ट्विस्ट को कम करने के लिए नहीं है, लेकिन सभी कैमियो और खुलासा अंततः कॉटन कैंडी हैं। यह देखना सुखद हैहर अतिथि उपस्थितिपागलपन की विविधतास्टोर में है , लेकिन स्क्रीन पर दिखाई देने वाले हर आश्चर्य के लिए फिल्म में एक अंतर्निहित है। अमेरिका शावेज के अपवाद के साथ, कुछ भी नहींपागलपन की विविधता हवाओं का परिचय इस तरह से किया जा रहा है जो स्पष्ट रूप से एमसीयू के भविष्य में आगे बढ़ने के लिए है। इस फिल्म को इस दृष्टिकोण से देखने वाला कोई भी व्यक्ति निराश हो सकता है कि यह एमसीयू मेगा-स्टोरी में एक स्मारकीय, यथास्थिति-बिखरने वाली किस्त है।

दूसरी ओर, जो कोई भी राइमी को देखने के लिए आया है, वह अपने सामान्य भयानक डरावना शो और उल्लासपूर्ण शरीर के डरावने को एक बड़े बजट के तमाशे में बदल देगा, दूसरी ओर, वह भुगतान प्राप्त करेगा जिसका वे इंतजार कर रहे हैं। पागलपन यहाँ महत्वपूर्ण हिस्सा है, बहुविविध नहीं। और हम बहुत भाग्यशाली हैं कि सैम राइमी का यही हिस्सा है।

डॉक्टर स्ट्रेंजपागलपन के मल्टीवर्स मेंअब सिनेमाघरों में है।

न्यूज़लैटर के लिए साइन अप करेंपैच नोट्स के लिए साइन अप करें

बहुभुज से सबसे अच्छी चीजों का साप्ताहिक राउंडअप