ब्यानvsnz

ब्यानvsnzमून नाइट फिनाले की समीक्षा: मार्वल की आकर्षक, सार्थक विफलता - बहुभुज - mx takatakब्यानvsnzमून नाइट फिनाले की समीक्षा: मार्वल की आकर्षक, सार्थक विफलता - बहुभुज - mx takatakब्यानvsnzमून नाइट फिनाले की समीक्षा: मार्वल की आकर्षक, सार्थक विफलता - बहुभुज - mx takatakब्यानvsnzमून नाइट फिनाले की समीक्षा: मार्वल की आकर्षक, सार्थक विफलता - बहुभुज - mx takatakब्यानvsnzमून नाइट फिनाले की समीक्षा: मार्वल की आकर्षक, सार्थक विफलता - बहुभुज - mx takatak
छवि: मार्वल स्टूडियो

के तहत दायर:

मून नाइट एक आकर्षक, सार्थक विफलता के साथ समाप्त होता है

वाह, एक ऐसा शो जिसे अधिक एपिसोड की आवश्यकता थी, कम नहीं

यदि आप बहुभुज लिंक से कुछ खरीदते हैं, तो Vox Media एक कमीशन कमा सकता है। हमारा देखेंनैतिक वक्तव्य.

अनुकूलचाँद का सुरमा आसान काम नहीं हो सकता था। लुगदी परंपरा में बहुत सारे पात्रों की तरह - वह पहली बार कॉमिक नामक कॉमिक में दिखाई दिएरात द्वारा वेयरवोल्फ, आखिरकार - मून नाइट का इतिहास ऐसे तत्वों से भरा है जो आधुनिक संवेदनाओं से टकराते हैं। एक मिस्र के चंद्रमा देवता की शक्ति से प्रभावित एक सफेद भाड़े के व्यक्ति का आधार क्लासिक प्राच्यवाद है; बाद की कहानियाँ जिन्होंने चरित्र का खुलासा कियासामाजिक पहचान विकार से पीड़ित ने कॉमिक्स का नेतृत्व किया, जबकि कभी-कभी उस समय के लिए संवेदनशील, मानसिक स्वास्थ्य की समकालीन समझ को प्रतिबिंबित करने के लिए अद्यतन करने की आवश्यकता होगी। और वह सबइससे पहले आप अधिकांश कॉमिक बुक निरंतरता की पहले से ही जटिल प्रकृति से निपटना शुरू करते हैं। उस सब को सुसंगत टेलीविजन के छह तेज एपिसोड में बदलने का विचार मन को चकरा देता है। लेकिन पूरे समय अस्थिर रहते हुए,चाँद का सुरमाइसे खींच लिया, ज्यादातर।

चाँद का सुरमा की रचनात्मक टीम ने अपनी महत्वाकांक्षाओं को ऊंचा रखा: न केवल इस चरित्र की कहानी को एमसीयू के लिए पृष्ठ से स्क्रीन पर अनुकूलित करने के लिए, बल्कि स्रोत सामग्री के लुगदी उल्लंघन के लिए भी सही करने के लिए और आधुनिक-दिन काहिरा के आसपास की कहानी को केंद्रित करने के लिए, और आधुनिक- दिन मिस्रवासी, जितना संभव हो सके। परचाँद का सुरमासबसे अच्छा, रचनाकारों ने इसे मज़ेदार तरीके से निकालाटॉम्ब रेडर-एस्क फ्लेयरऔर बड़े पल जोआपकी विशिष्ट सुपरहीरो लड़ाई में परिणत नहीं हुई . इसकी सबसे खराब स्थिति में यह तेजी से फाड़ना शुरू कर दिया, क्योंकि इसकीअपेक्षाकृत स्टैंड-अलोन प्रकृतिइसे मुक्त नहीं कियाएमसीयू की सीमा से.

परिणाम एक ऐसी श्रृंखला है जो अंततः जल्दी महसूस करती है, जैसे कि इसे और समय चाहिए। समापन, "गॉड्स एंड मॉन्स्टर्स", अचानक यथास्थिति में भारी बदलाव के साथ समाप्त होता है। लैला अल-फौली (मई कैलामावी) बन जाता हैअलौकिक स्कारलेट स्कारब, और दर्शक अंततः जेक लॉकली से मिलते हैं, जो मार्क स्पेक्टर और स्टीवन ग्रांट (सभी ऑस्कर इसाक द्वारा निभाई गई) के साथ मस्तिष्क साझा करने वाले तीसरे व्यक्ति हैं।पूरी श्रृंखला के लिए संकेत दिया . यह छोड़ देता हैचाँद का सुरमासाथबहुत बड़े प्रश्नखाते में, जो कि एक मिनी-सीरीज़ के रूप में दिखाए गए शो में आश्चर्यजनक है, जिसमें कोई स्पष्ट अनुवर्ती योजना नहीं है।

छवि: मार्वल स्टूडियो

'गॉड्स एंड मॉन्स्टर्स' ज्यादातर अपने तीन सबसे महत्वपूर्ण पात्रों - स्टीवन, मार्क और लैला - के आर्क्स को एक निष्कर्ष पर लाने के लिए व्यस्त है। मार्क और स्टीवन अब एक दूसरे को स्वीकार करते हैं और खोंशु के साथ एक नया सौदा करने के बाद अपने शरीर/शक्तियों को सौहार्दपूर्ण ढंग से साझा करते हैं, जबकि लैला देवी तावेरेट के साथ एक अधिक न्यायसंगत साझेदारी में प्रवेश करने के बाद स्कारलेट स्कारब बन जाती है। बेशक, अंतिम क्षण दृढ़ता से सुझाव देते हैं कि इनमें से कोई भी नहीं हैवह स्पष्ट; जेक लॉकली की उपस्थिति का अर्थ है कि मार्क और स्टीवन को अपनी स्थिति पर पूरी तरह से समझ नहीं है। औरचाँद का सुरमाकी तेज गति इस बात पर संदेह करने के लिए पर्याप्त जगह छोड़ती है कि क्या यह कुछ मामलों में जानबूझकर अस्पष्ट है (जैसे शो के उत्तरार्ध में शरण की प्रकृति) या बस अस्पष्ट।

यह एक व्यावसायिक खतरा है जो अनुकूलन कार्य के साथ आता है जो सही करने के साथ-साथ अनुवाद करना चाहता है। पीछे रचनाकारों की महत्वाकांक्षा और मंशाचाँद का सुरमा भर साफ नजर आ रहा है। वहाँ हैंइसलिएकई दृश्य जो कहानी को छूने वाले प्रत्येक जनसांख्यिकीय द्वारा सही करने के सावधानीपूर्वक प्रयासों की तरह प्रतीत होते हैं: मानसिक बीमारी वाले, मिस्र के दर्शक, यहूदी दर्शक, लैटिनक्स ऑडियंस, कॉमिक्स प्रशंसकों, आदि।चाँद का सुरमाके छह एपिसोड में इसके किसी भी प्रयास को प्रभावी ढंग से जमीन पर उतारने के लिए पर्याप्त रनवे नहीं है, और परिणाम वास्तव में मनोरंजक कहानी कहने की क्षमता के साथ एक असंबद्ध श्रृंखला है जो ज्यादातर ब्रांड रखरखाव, या कुछ और में "समस्याग्रस्त" चरित्र के पुनर्वास के लिए कम है। बड़े पैमाने पर खपत के लिए उपयुक्त।

मार्वल स्टूडियोज की कहानी कहने की पद्धति के एक लक्षण वर्णन का तर्क है कि यह ऐसी कहानियां बनाने में बहुत प्रभावी है जो "अच्छी" कहानियों के बजाय "बुरी नहीं" हैं। यह थोड़ा सा अर्थपूर्ण शब्द है जो ज्यादातर बोलता है कि एमसीयू कितना प्रभावी रूप से वाणिज्यिक है, एक कुशल घर शैली के साथ जो वास्तव में केवल तब खट्टा होता है जब कोई व्यक्ति अपनी व्यक्तिपरक सीमा तक पहुंच जाता है।चाँद का सुरमा हालांकि, एक अजीब बतख है। यह वास्तव में व्यापक एमसीयू की परवाह नहीं करता है, और भले ही यह उस घर की शैली के काफी करीब है, फिर भी कुछ विचलन हैं। मार्वल मशीन की सर्वव्यापी प्रकृति यह अनुमान लगाना कठिन बना सकती है कि क्या यहां एक वास्तविक चिंगारी है या किसी पोर्ट-इन-ए-स्टॉर्म आशावाद का मामला है, लेकिन इसके लिए एक ईमानदारी हैचाँद का सुरमा जो पहले वाले विकल्प को अधिक आकर्षक बनाता है। के लिए आशाचाँद का सुरमा , विडंबना यह है कि जिस तरह से यह अचानक समाप्त हो जाता है। चीजें साफ नहीं हैं। यह दुर्लभ मार्वल प्रोजेक्ट है जो चीजों को जितना हमने पाया है, उससे कहीं ज्यादा वीयर छोड़ देता है - और उम्मीद है, अगर और भी है, तो वियर पाने के लिए जगह होगी।

न्यूज़लैटर के लिए साइन अप करेंपैच नोट्स के लिए साइन अप करें

बहुभुज से सबसे अच्छी चीजों का साप्ताहिक राउंडअप