बुटानलोटेरी

बुटानलोटेरीडेविड लिंच की ड्यून ने बमबारी की, लेकिन फिर भी हर विज्ञान कथा फिल्म को आकार दिया - बहुभुज - mx takatakबुटानलोटेरीडेविड लिंच की ड्यून ने बमबारी की, लेकिन फिर भी हर विज्ञान कथा फिल्म को आकार दिया - बहुभुज - mx takatakबुटानलोटेरीडेविड लिंच की ड्यून ने बमबारी की, लेकिन फिर भी हर विज्ञान कथा फिल्म को आकार दिया - बहुभुज - mx takatakबुटानलोटेरीडेविड लिंच की ड्यून ने बमबारी की, लेकिन फिर भी हर विज्ञान कथा फिल्म को आकार दिया - बहुभुज - mx takatakबुटानलोटेरीडेविड लिंच की ड्यून ने बमबारी की, लेकिन फिर भी हर विज्ञान कथा फिल्म को आकार दिया - बहुभुज - mx takatak

के तहत दायर:

डेविड लिंच के ड्यून ने बमबारी की, लेकिन वास्तव में आधारभूत था

नया,टिप्पणियाँ

गैलेक्सी ब्रेन ने ड्यून 2021 के अभिनेता डेविड डस्टमालचियन के साथ अतीत पर बहस की

छवि: यूनिवर्सल पिक्चर्स होम एंटरटेनमेंट

फ्रैंक हर्बर्ट का महाकाव्य विज्ञान-कथा उपन्यासड्यून दशकों से अचूक माना गया है। अधिकतर क्योंकि यह एक विशाल, जटिल पुस्तक है जिसमें एक कथा है जो शायद ही कभी आपकी अपेक्षा के अनुसार खेलती है, और उल्लेखनीय इमेजरी से भरी हुई है - घातक सैंडवर्म से लेकर उत्परिवर्ती अंतरिक्ष नेविगेटर तक। 2021 तक, का एकमात्र फीचर फिल्म संस्करणड्यून अतियथार्थवादी मास्टर डेविड लिंच का कुख्यात अनुकूलन था। आज तक, लिंच ने इसे अस्वीकार कर दिया है। भले ही यह काइल मैकलाचलन को तारे!

डेनिस विलेन्यूवे - के निदेशकसिकारियो,पहुचना, तथाब्लेड रनर 2049 - दून को बड़े पर्दे पर वापस लाने की चुनौती लेने का फैसला किया। यह कार्य विशेष रूप से कठिन लगता है क्योंकि मूल लिंच के करियर के वास्तव में शुरू होने से पहले ही लगभग टैंक हो गया था।

इस सप्ताह के परआकाशगंगा दिमाग, जोनाह रे और मैं नए के सितारों में से एक से जुड़े हुए हैंड्यून,डेविड डस्टमाल्चियन, इस बारे में बात करने के लिए कि 2021 में ड्यून को इतना प्रासंगिक क्या बनाता है और यह फिल्म 1984 के मूल कल्ट क्लासिक के साथ कैसे जुड़ती है।

हमेशा की तरह, इस बातचीत को कम अजीब लगने के लिए संपादित किया गया है।


डेव: आप वास्तव में एक अनोखी स्थिति में हैं कि आप इस फिल्म में हैं और आपने डेनिस विलेन्यूवे को इस पुस्तक की व्याख्या करते देखा है, लेकिन आपने डेविड लिंच के साथ भी काम किया है। आप ट्विन पीक्स में थे और आपने उनकी रचनात्मक प्रक्रिया को देखा है। और निश्चित रूप से, लिंच पहले व्यक्ति थे जिन्होंने इन विशाल टोम्स, किताबों की इस श्रृंखला को अनुकूलित करने का प्रयास किया। आप उनकी अनूठी तरह की रचनात्मक प्रक्रिया के बारे में क्या सोचते हैं? क्या आप इन दोनों दूरदर्शी निर्देशकों की किसी भी तरह से एक दूसरे से तुलना कर सकते हैं?

डेविड: बिल्कुल, बिल्कुल। इन दोनों कलाकारों में काफी समानता है। जिसके मूल में सबसे बड़ी समानता है उनका हृदय, उनकी मानवता। वे दोनों अविश्वसनीय रूप से और तीव्रता से समानुभूति वाले इंसान हैं। दूसरी बात जो मुझे लगता है कि उन दोनों के बीच अविश्वसनीय रूप से दयालु है और उन्हें करीब से और व्यक्तिगत रूप से काम करने के लिए देख रहा है, उनकी दृष्टि की ताकत और आत्मविश्वास कुछ ऐसा है जिसे वे इतनी गहराई से जानते हैं, यह उनके डीएनए की तरह है, इसलिए ऐसा नहीं है सवाल यह है कि संवाद करने की उनकी क्षमता में कोई हकलाना नहीं है।

योना:तो जब कोई विभाग प्रमुख आता है, तो ऐसा होता हैअरे, हमारे पास यह विकल्प है और यह विकल्प, और वे दोनों बस इतना ही कह पाते हैं,ओह यह वाला.

डेविड: बिल्कुल। लेकिन इतने प्यार और दया के साथ कि उन विभाग प्रमुखों और सहयोग करने में मदद करने वाले हर दूसरे अभिनेता और अन्य कलाकार बड़े-बड़े झूलों को लेकर सुरक्षित महसूस करते हैं और उन्हें बड़े विकल्प लाते हैं। और वे दोनों तरह के विदेशी लोग हैं। मैं डेविड को जितना जानता हूं, उससे कहीं ज्यादा मैं डेनिस को जानता हूं। मैंने डेविड के साथ केवल कुछ सप्ताह बिताए, लेकिन उन दोनों के बारे में कुछ अलग है, कुछ ऐसा जो आपकी उंगली को दूसरे पर रखना मुश्किल है। मैं डेविड लिंच के पीछे अपनी कास्ट कुर्सी पर बैठा होता जब वह मॉनिटर पर था और मैं टेक या कुछ के बीच में था। और मैं अपने मन में कहना चाहूंगा,यदि आप मुझे अभी सुन सकते हैं, तो मुझे ऐसा लगता है कि आप मुझे केवल एक संकेत दे सकते हैं . और हम इस कैसीनो में थे जो रेगिस्तान के बीच में है और मैं वहां बैठा हूं और मैं सिग्नल भेजने जैसा ही हूं। और मैं तुम लोगों को बकवास नहीं कर रहा हूं, वह घूमता है और यह मेरे लिए एक स्माइली तरह की बात करता है। और फिर काम पर वापस आ गया और मैं ऐसा था,मैं जानता था।

डेव: तो आप इस फिल्म में कुछ बड़े जूते में कदम रख रहे हैं। पहली फिल्म में ब्रैड डोरिफ ने आपका किरदार पिटर निभाया है। क्या आपने उस प्रदर्शन को बिल्कुल भी देखा? क्या आपने वहां कोई नोट लिया था, या आप इस चरित्र को निभाने के बारे में चिंतित थे कि पहली फिल्म में सभी समय के महान चरित्र अभिनेताओं में से एक को जीवंत किया गया था?

डेविड: हाँ, आपके दूसरे प्रश्न के लिए, मैं घबराया हुआ था। मैं बहुत घबराया हुआ था। मैं बहुत डरा हुआ था। लेकिन फिर एक अभिनेता के रूप में आपको क्या करना है यह याद रखना है कि कितने लोगों ने टॉम विंगफील्ड की भूमिका निभाई हैग्लास मिनेजरी ? आपको खुद को यह बताने की कोशिश करनी होगी क्योंकि ऐसा महसूस करना बहुत डरावना है। वहाँ सिर्फ एक है। केवल ब्रैड डोरिफ़ का पिटर डी व्रीस है।

इसलिए मैंने किताब पढ़ी क्योंकि मुझे पता था कि डेनिस किताब का इतना भक्त और किताब का वफादार है, कि किताब मेरे लिए महान स्रोत सामग्री बनने जा रही थी। मुझे लगता है कि डेनिस के संस्करण में डेविड की तुलना में कम पिटर है। मुझे लगता है कि यह पिटर और हरकोनेंस दोनों के लिए एक बहुत, बहुत, बहुत अलग दृष्टिकोण है और पूरी कहानी, मेरी राय में, वास्तव में अविश्वसनीय और सुंदर तरीके से है। लेकिन मुझे उम्मीद है कि अगर ब्रैड इस फिल्म को किसी बिंदु पर देखता है तो उसे लगता है कि मैंने जो किया वह दिलचस्प था क्योंकि वह मेरे अभिनय नायकों में से एक है जिसे मैं वास्तव में देखता हूं और प्रशंसा करता हूं।

डेव:ब्रैड, यदि आप इसे परमेश्वर के प्रेम के लिए सुन रहे हैं, तो डेविड को संदेश भेजें और उसे बताएं कि उसने बहुत अच्छा काम किया है।

न्यूज़लैटर के लिए साइन अप करेंपैच नोट्स के लिए साइन अप करें

बहुभुज से सबसे अच्छी चीजों का साप्ताहिक राउंडअप