नेलवाग्नरCityname(optional,probablydoesnotneedatranslation)

नेलवाग्नरCityname(optional,probablydoesnotneedatranslation)कैंडीमैन हॉरर का परम विरोधी है - बहुभुज - mx takatakनेलवाग्नरCityname(optional,probablydoesnotneedatranslation)कैंडीमैन हॉरर का परम विरोधी है - बहुभुज - mx takatakनेलवाग्नरCityname(optional,probablydoesnotneedatranslation)कैंडीमैन हॉरर का परम विरोधी है - बहुभुज - mx takatakनेलवाग्नरCityname(optional,probablydoesnotneedatranslation)कैंडीमैन हॉरर का परम विरोधी है - बहुभुज - mx takatakनेलवाग्नरCityname(optional,probablydoesnotneedatranslation)कैंडीमैन हॉरर का परम विरोधी है - बहुभुज - mx takatak

के तहत दायर:

कैंडीमैन हॉरर का परम विरोधी है

इस हफ्ते का गैलेक्सी ब्रेन ब्लैक हॉरर लेक्सिकॉन में कैंडीमैन के स्थान पर विचार करता है।

ग्राफिक: जेम्स बरहम/बहुभुज

निया डकोस्टा का दुस्साहसिक रिबूटमिठाई वाला स्रोत सामग्री के साथ कुछ स्वतंत्रताएं लीं। उनमें से कुछ स्वतंत्रताएं फिल्म देखने वाली आबादी के बीच लोकप्रिय से कम थीं। गिद्ध समीक्षक एंजेलिका जेड बास्टियन ने फिल्म को बुलाया"आत्माहीन" और "उपदेशात्मक।" मेरे नियमित सह-मेजबान, जोनाह रे ने सोचा कि फिल्म को और अधिक डराने की जरूरत है। लेकिन दर्शकों ने मंजूरी दी, जैसेमिठाई वालाअनिश्चित समय के दौरान लोगों को सिनेमाघरों तक पहुँचाया.

तो, डिस्कनेक्ट कहाँ है? कर सकनामिठाई वाला दोनों बहुत स्पष्ट हैं और पर्याप्त स्पष्ट नहीं हैं? जाति के बारे में जटिल विचारों वाली पिछले काम पर आधारित फिल्म का 2021 में ब्लैकनेस के बारे में क्या कहना है?

इस हफ्ते का एपिसोडआकाशगंगा दिमागमुझे और अतिथि मेजबान को पेश करता हैमैगी मॅई फिशलेखक, अकादमिक और डरावनी विशेषज्ञ से बात करनातानानारिव देयके बारे मेंमिठाई वाला, इसकी विरासत, और ब्लैक हॉरर उप-शैली की स्थिति।

हमेशा की तरह, इस बातचीत को कम अजीब होने के लिए संपादित और संघनित किया गया है।

डेव: मैं उस पर वापस जाना चाहता हूं जो आपने पहले लाया था, जो कि हैमिठाई वालाचरित्र, डैनियल रॉबिटेल, कई मायनों में सहानुभूतिपूर्ण है, विशेष रूप से काले दर्शकों के लिए, जो उस उत्पीड़न के बारे में सोच रहे हैं जो हम भुगत रहे हैं, उस शक्ति कल्पना के बारे में सोच रहे हैं जो आपको 1992 में शायद ही कभी देखने को मिली। अश्वेत दर्शकों के लिए, शक्ति कल्पनाएं जैसेजेम्स बॉन्डतथाअतिमानवतथाबैटमैन श्वेत पात्र ऐसे काम कर रहे थे जिससे श्वेत दर्शक उत्साहित और रोमांचित महसूस करते थे और वे इन मजबूत पात्रों के माध्यम से जीवंत रूप से जी सकते थे। कैंडीमैन एक खलनायक है। मेरा मतलब है, कैंडीमैन लोगों को मार रहा है। लेकिन साथ ही, वह भावना है और यह वास्तव में इस नई फिल्म के तीसरे अधिनियम में चरित्र की धार्मिकता के बारे में स्पष्ट रूप से व्यक्त की गई है। क्या आपको लगता है कि इस फिल्म को एक पावर फैंटेसी के रूप में पढ़ना स्वीकार्य है, या क्या हम नैतिकता की रेखा को थोड़ा कम कर रहे हैं?

तानानारिव: मैं इसे स्पष्ट रूप से एक पाठ्यक्रम सुधार के रूप में देखता हूं। यह फिल्म मूल से एक कोर्स सुधार है, क्योंकि ऐसे कई दृश्य हैं जो ब्लैक ऑडियंस ने नहीं मांगे थे। उन्होंने उससे एक लिंचिंग पीड़ित के रूप में पृष्ठभूमि रखने के लिए नहीं कहा। लेकिन अगर आप ऐसा करने जा रहे हैं, तो निश्चित रूप से, आप ब्लैक ऑडियंस से सहानुभूति स्थापित करने जा रहे हैं। अब, जहां कुछ काले दर्शकों ने पहले कैंडीमैन में ट्रैक खो दिया है कि वह कैब्रिनी ग्रीन में लोगों पर हमला कर रहा था। क्या यह महसूस करना उचित है कि आप कैंडीमैन के पक्ष में हैं? मुझे लगता है कि कुछ दर्शकों के सदस्य निश्चित रूप से मूल में कैंडीमैन के लिए निहित थे। वह हमारा राक्षस है। लेकिन वह कुछ लोगों को मार रहा था जिन्होंने वास्तव में उसके लिए कुछ नहीं किया और इसके लायक नहीं थे।

Nia DqCosta की नई फिल्म मूल रूप से एक जागृत कैंडीमैन है, है ना? आप कैंडीमैन को इस तरह के अनैतिक प्रकार के व्यक्ति से लेते हैं, जैसे कि वह अंधाधुंध तरीके से मारने जा रहा है यदि आप उसे आकर्षित करते हैं। यदि आप उसे आकर्षित करने जा रहे हैं, तो आप इसे सचमुच अपने ऊपर ले आते हैं। लेकिन इस संस्करण में, कैंडीमैन केवल मूल कलाकार का प्रतिनिधित्व नहीं करता है, जिसे मूल में लिंच किया गया है। वह इतिहास के माध्यम से पुलिस की बर्बरता या लिंचिंग या हमलों के अन्य पीड़ितों का भी प्रतिनिधित्व करता है। यह बहुत पसंद है कि "उनके नाम कहो" मानसिकता जिसे आप सम्मान देना चाहते हैं और जो पीड़ित हैं उन्हें याद रखना चाहते हैं। और वह एक सामान्य व्यक्ति की तरह बन गया है जो पीढ़ियों से उस पीड़ा का प्रतीक है। टोनी टॉड इसमें बहुत संक्षेप में है, लेकिन फिल्म के अंत में सिर्फ एक पंक्ति के साथ एक दृश्य चोरी करने वाला क्या है: "सभी को बताएं," जो मैं कसम खाता हूं, हर बार जब मैं इसे देखता हूं तो मुझे हंसबंप देता है। कैंडीमैन को हथियार बनाया गया है, मुझे लगता है, जैसा कि आप इसे कहते हैं, एक बदला लेने वाली परी के रूप में, और सिर्फ इसलिए नहीं कि वह काला है, बल्कि इसलिए कि उसके पास एक दृष्टिकोण है और क्योंकि उसके पास एक उद्देश्य है जो अधिक परिभाषित है, मुझे लगता है, यह था मूल रूप में।

डेव: मैं आपसे अन्य क्लासिक हॉरर मॉन्स्टर्स के बारे में पूछना चाहता हूं, विशेष रूप से 80 के दशक के स्लेशर मॉन्स्टर्स के बारे में। मैं इस तथ्य से बहुत रोमांचित हूं कि जेसन और फ्रेडी जैसे पात्र खिलौनों और लंचबॉक्स के लिए चारा बन जाते हैं और, आप जानते हैं, कार्टून और वीडियो गेम और सभी चीजें जो स्लेशर फिल्म के बिंदु को याद करती हैं, जिससे डरना है राक्षस। राक्षस इस तरह का मजेदार कार्टून चरित्र बन जाता है जो अंधाधुंध हत्या करता है। कैंडीमैन मेरे लिए उससे कहीं ज्यादा है। और मुझे लगता है, आपको भी। कैंडीमैन सिर्फ एक राक्षस नहीं है। कैंडीमैन एक बदला लेने वाला देवदूत है या कैंडीमैन पड़ोस की भावना है, या कैंडीमैन पीढ़ियों से काले आघात का प्रतिनिधि है। लेकिन ऐसा क्यों है कि दर्शकों, विशेष रूप से श्वेत दर्शकों ने, इन खलनायकों को लिया और उन्हें नायक, या कम से कम व्यापारिक अवसर बना दिया, जबकि कैंडीमैन यह चरित्र है जिसमें यह दुखद बैकस्टोरी है और आप उसके लिए जड़ हैं और वह उसी तरह का अनुवाद नहीं करता है पॉप संस्कृति उन्माद कि फ़्रेडी क्रुएगर का पालन किया?

तानानारिव: तुम्हें पता है, यह एक बहुत अच्छा सवाल है। उसके बहुत सारे कारण हो सकते हैं। इसमें से कुछ सिर्फ इस विचार से हो सकते हैं कि फ्रेडी क्रुएगर उन सीक्वेल के दौरान एक मजाक बन गए थे। मेरा मतलब है, यह विश्वास करना कठिन है कि जब तक आप उनमें से कुछ सीक्वल प्राप्त करते हैं, तब तक वह उतना ही डरावना था जितना कि वह मूल में था। और मुझे नहीं लगता कि कैंडीमैन को उनके सीक्वल द्वारा उसी तरह से नरम किया गया था। मुझे नहीं लगता कि सीक्वेल विशेष रूप से अच्छे थे।

डेव:हाँ, हम बात नहीं करतेमांस को विदाई इस परिवार में। नहीं साहब।

तानानारिव: लेकिन वह उसी तरह मज़ेदार राक्षस नहीं था। और यह भी हो सकता है, स्पष्ट रूप से, क्योंकि वह काला था और आप जानते हैं कि लंचबॉक्स पर एक काला चेहरा प्राप्त करना थोड़ा मुश्किल होगा, भले ही वह एक लोकप्रिय फिल्म से राक्षस हो। लेकिन फिलहाल यह अंदाजा लगाया जा रहा है। मुझे लगता है कि ब्लैक ऑडियंस के लिए, वे बहुत डरते थे। मैं लंचबॉक्स के साथ घूमने के विचार की कल्पना नहीं कर सकता। यह आकर्षक नहीं है।

डेव: यह जल्द ही बदल सकता है। मुझे लगता है कि इस फिल्म के बाद लोग कैंडीमैन को चीजों पर लगाना शुरू कर सकते हैं।

न्यूज़लैटर के लिए साइन अप करेंपैच नोट्स के लिए साइन अप करें

बहुभुज से सबसे अच्छी चीजों का साप्ताहिक राउंडअप