ओडानस्मिथ

ओडानस्मिथकुमैल नानजियानी मेल्टडाउन के जोनाह रे के साथ इडियोक्रेसी की पंथ स्थिति में खोदता है - mx takatakओडानस्मिथकुमैल नानजियानी मेल्टडाउन के जोनाह रे के साथ इडियोक्रेसी की पंथ स्थिति में खोदता है - mx takatakओडानस्मिथकुमैल नानजियानी मेल्टडाउन के जोनाह रे के साथ इडियोक्रेसी की पंथ स्थिति में खोदता है - mx takatakओडानस्मिथकुमैल नानजियानी मेल्टडाउन के जोनाह रे के साथ इडियोक्रेसी की पंथ स्थिति में खोदता है - mx takatakओडानस्मिथकुमैल नानजियानी मेल्टडाउन के जोनाह रे के साथ इडियोक्रेसी की पंथ स्थिति में खोदता है - mx takatak

के तहत दायर:

कुमैल नानजियानी और इडियोक्रेसी का असंभव-से-शीर्ष व्यंग्य

नया,टिप्पणियाँ

द इटरनल एंड सिलिकॉन वैली स्टार एक ऐसी फिल्म के बारे में बात करने के लिए गैलेक्सी ब्रेन से जुड़ता है जिसमें बहुत सी चीजें सही होती हैं

ग्राफिक: जेम्स बरहम/बहुभुज

इस वर्ष . की 15वीं वर्षगांठ हैमूर्खता,पहाड़ का राजारचनाकार माइक जज की कॉमेडी 2005 से एक ढीठ आदमी के बारे में है जो एक ऐसे भविष्य के लिए जाग रहा है जहां औसत आईक्यू एकल अंकों के करीब पहुंच रहा है। यह फिल्म जज की कल्ट क्लासिक की अनुवर्ती थीकार्यालय की जगह , लेकिन 2006 में रिलीज़ होने पर इसे 200 से भी कम सिनेमाघरों में प्रदर्शित किया गया था। आज फिल्म को फिर से देखते समय, आप देख सकते हैं कि 20थ सेंचुरी फॉक्स के स्टूडियो के अधिकारी इसके साथ जुड़ने के लिए रोमांचित क्यों नहीं थे। दुनिया के बारे में इसका दृष्टिकोण कास्टिक, कर्कश और अपवित्र है।

जब बड़े पैमाने पर उपभोक्तावाद और जानबूझकर अज्ञानता के लिए उनकी अवमानना ​​​​की बात आती है तो न्यायाधीश कोई मुक्का नहीं मारता है। की दुनियामूर्खता वह है जिसमें सबसे लोकप्रिय फिल्म एक आदमी के गधे की एक फीचर-लम्बी परीक्षा है, कार्ल के जूनियर आपको भुगतान नहीं कर सकते हैं, और संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति एक पूर्व-समर्थक पहलवान हैं जो एक संस्करण के साथ फसलों को पानी देते हैं गेटोरेड का। बिल्कुल चार-चतुर्थांश ब्लॉकबस्टर नहीं।

और अभी तक,मूर्खतामाइक जज के सिद्धांत में एक और प्रिय पंथ फिल्म बन गई, पिछले दशक में और भी अधिक, क्योंकि दुनिया सहानुभूति के बिना समाज के बारे में उनकी भविष्यवाणी की दृष्टि को साकार करने के करीब पहुंच गई।

इस हफ्ते का एपिसोडआकाशगंगा दिमागमेरे कोहोस्ट जोनाह रे को अपने पूर्व के साथ फिर से मिलाते हुए दिखाया गया हैमेल्टडाउन शोसह-मेजबान, अकादमी पुरस्कार नामांकित, और के सितारों में से एकचमत्कार'एसइटरनल , कुमैल नानजियानी. हम तीनों की महानता के बारे में उदासीन हैंमूर्खताऔर उस दुनिया में व्यंग्य की स्थिति के बारे में बात करें जहां वह फिल्म एक अनसुनी चेतावनी की तरह अधिक से अधिक महसूस करती है।

हमेशा की तरह, इस बातचीत को थोड़ा कम अजीब होने के लिए संपादित और संघनित किया गया है।

डेव:करता हैमूर्खता अब अलग तरह से खेलें कि हम जानते हैं कि यह कितना बुरा हो सकता है? या इतिहास में इस तरह एक पल के दौरान एक फिल्म देखने की रेचन के कारण यह बेहतर है?

कुमैल: मेरे लिए, यह निश्चित रूप से कठिन था। मैंने अभी बहुत अधिक परेशान महसूस किया क्योंकि मैंने इसे लंबे समय तक नहीं देखा था। मैं इसे प्यार करता था। मुझे बहुत हंसी आई। फिल्म वास्तव में फिल्म होने के मामले में मुझे याद रखने से भी बेहतर थी। जैसे, मैंने इसे वास्तव में मज़ेदार चुटकुले और क्षण और एक अद्भुत दुनिया के रूप में सोचा था। सभी धड़कन वास्तव में काम करते हैं। पात्र वास्तव में काम करते हैं। लेकिन इसने मुझे इसे देखने के लिए उकसाया। और अब, आप जानते हैं, यह काफी करीब है जहां हम हैं।

डेव:हमारे पास स्टारबक्स हाथ से काम नहीं दे रहा है, लेकिन हम वहां पहुंच रहे हैं।

योना:उस भविष्य की दुनिया की शायद यही एक अच्छी बात थी, हुह?

कुमैल:पूर्ण रिलीज लैट्स।

डेव:आपको माइक जज के साथ काम करना हैसिलिकॉन वैली . व्यंग्य के प्रति उनका दृष्टिकोण क्या है और यह इतना सफल क्यों है? वह कई अलग-अलग शैलियों में इन वास्तव में गूंजने वाले विषयों में टैप करने में सक्षम क्यों है? क्या आपने कभी सोचा है कि गुप्त चटनी क्या है?

कुमैल: उसके पास वास्तव में एक मजबूत सत्ता-विरोधी लकीर है, और वह सिर्फ यह सोचता है कि अधिकार वास्तव में मज़ेदार है। यह अजीब है, जब आप इस सामान को देखते हैं, तो आपको लगता है कि उसका एनिमेटिंग इमोशन क्रोध हो सकता है, लेकिन ऐसा नहीं है। वह वास्तव में सोचता है कि यह सामान कितना बेवकूफ है। मेरे पसंदीदा चुटकुलों में से एक है "कॉस्टको में आपका स्वागत है, आई लव यू।" और मेरे लिए, यह एकदम सही माइक जज है, क्योंकि यह वास्तव में पता चलता है कि निगम कैसे कोशिश करते हैं और आपके दोस्त बनते हैं और लोगों की इस ब्रांड की वफादारी होती है। जैसे, अगर आप अभी ट्विटर पर जाते हैं, तो लोग इन बड़े निगमों के साथ एक रिश्तेदारी महसूस करते हैं। यह वास्तव में विचित्र है। और तब से यह बहुत खराब हो गया है। माइक यह पता लगाने में वास्तव में अच्छा है कि लोग खराब सिस्टम के साथ कैसे इंटरैक्ट करते हैं। सिलिकॉन वैली यही है: वास्तव में एक खराब, पागल प्रणाली और इसके भीतर लोग फंस गए हैं। मुझे लगता है कि उनका दृष्टिकोण वास्तव में बड़े कॉरपोरेट सिस्टम को समझ रहा है और उन लोगों के लिए सहानुभूति रखता है जो उनमें फंस गए हैं।

डेव: वह कुछ ऐसा है जो वह चार्ली ब्रूकर के साथ साझा करता है, जो, मुझे लगता है, अपने समय के बेहतर व्यंग्यकारों में से एक है, वह सहानुभूति, लेकिन उस तरह की ... क्रोध नहीं, लेकिन आप इससे चकित हैं। आप के जैसे हो,ऐसा क्यों है ? आप सवाल पूछ रहे हैं। मुझे नहीं लगता कि व्यंग्य गुस्से वाली चीज है। ऐसी धारणा है कि, ओह, आपको एक अच्छा व्यंग्यात्मक हास्य अभिनेता या लेखक बनने के लिए वास्तव में परेशान और नाराज होना पड़ेगा।

योना: हालांकि, संवेदना का एक स्तर होना चाहिए, है ना? ज़रूर। यदि आप पैरोडी करते हैं, तो आपको उस चीज़ से प्यार करना होगा जिसे आप पैरोडी करने जा रहे हैं। यदि आप नहीं करते हैं, तो यह दिखाता है और यह बंद हो जाता है। मेरा मतलब है, व्यंग्य के साथ, आपको इसके लिए अरुचि होनी चाहिए। आप अंत में इसे प्यार नहीं कर सकते, है ना?

डेव: हाँ, आप उस चीज़ के प्रशंसक नहीं हो सकते जिस पर आप व्यंग्य कर रहे हैं। फिर, इसका कोई ठिकाना नहीं है। मुझे लगता है कि आप बिल्कुल सही कह रहे हैं, योना। मुझे लगता है कि व्यंग्य की सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक वास्तव में आपकी बात को समझाना और लोगों को यह समझना है कि आप क्या कहना चाह रहे हैं। आप व्यंग्य को मज़ेदार और दिलचस्प और रोमांचक और मनोरंजक कैसे रखते हैं, साथ ही यह भी सुनिश्चित करते हैं कि आपके दर्शक जो कहना चाह रहे हैं उसका पूरी तरह से गलत अर्थ न निकालें?

कुमैल: मैंने इसके बारे में बहुत पहले सोचा है, और मुझे लगता है कि मैं इस पर पहुँच गया हूँ: यह सुनिश्चित करना कलाकार की ज़िम्मेदारी नहीं है कि दर्शकों को यह मिले। मुझे लगता है कि यदि आप व्यंग्य कर रहे हैं तो आप केवल इतना कर सकते हैं कि महान व्यंग्य करें, अपनी बात रखें और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें। अंतत: यह दर्शकों पर निर्भर करता है कि वह इसे प्राप्त करता है या नहीं। एक बेहतरीन उदाहरण हैफाइट क्लब . लोगों ने वह फिल्म देखी और सोचा, "ओह, मुझे फाइट क्लब में शामिल होना चाहिए?" और यह फिल्म के बिंदु के बिल्कुल विपरीत है। मैं उस व्यंग्य से परेशान हो जाता था, जिसकी गलत व्याख्या करना बहुत आसान था, क्योंकि कला का यह टुकड़ा उस बुरी चीज का समर्थन करता है जो व्यंग्य करती है। लेकिन अब मुझे ऐसा लगता है, आप जानते हैं, इसे समझना लोगों की जिम्मेदारी है। और अगर वे इसे नहीं समझते हैं, तो कलाकार वास्तव में इतना ही कर सकता है।

स्टार वार्स पर अधिक गैलेक्सी ब्रेनिंग के लिए,फ्री गाइ,आत्मघाती दस्ते, ऑस्टिन पॉवर्स त्रयी, और वह फिल्म जिसमें विन डीजल एक परी की भूमिका निभाते हैं जो कार चलाता है,जहां भी आपको पॉडकास्ट मिले Galaxy Brains देखें.

न्यूज़लैटर के लिए साइन अप करेंपैच नोट्स के लिए साइन अप करें

बहुभुज से सबसे अच्छी चीजों का साप्ताहिक राउंडअप