हिंदीमेंसेलीरी

हिंदीमेंसेलीरी क्या ब्लैक विडो एकमात्र महिला जेम्स बॉन्ड फिल्म है जो हमें कभी मिलेगी? - बहुभुज - mx takatakहिंदीमेंसेलीरी क्या ब्लैक विडो एकमात्र महिला जेम्स बॉन्ड फिल्म है जो हमें कभी मिलेगी? - बहुभुज - mx takatakहिंदीमेंसेलीरी क्या ब्लैक विडो एकमात्र महिला जेम्स बॉन्ड फिल्म है जो हमें कभी मिलेगी? - बहुभुज - mx takatakहिंदीमेंसेलीरी क्या ब्लैक विडो एकमात्र महिला जेम्स बॉन्ड फिल्म है जो हमें कभी मिलेगी? - बहुभुज - mx takatakहिंदीमेंसेलीरी क्या ब्लैक विडो एकमात्र महिला जेम्स बॉन्ड फिल्म है जो हमें कभी मिलेगी? - बहुभुज - mx takatak

के तहत दायर:

क्या ब्लैक विडो एक महिला जेम्स बॉन्ड के जितना करीब होगा?

नया,टिप्पणियाँ

इस हफ्ते का गैलेक्सी ब्रेन इस बात पर विचार करता है कि कैसे ब्लैक विडो स्क्रीन पर महिला जासूस की क्षमता का विस्तार करता है।

ग्राफिक: जेम्स बरहम/बहुभुज

भले ही मेरे अच्छे दोस्त औरसह-मेजबान जोनाह रेसहमत नहीं है,जेम्स बॉन्ड शांत है। वह जासूसी फिल्म शैली के लिए स्वर्ण मानक हैं, और अन्य सभी जासूसी फिल्मों की तुलना बॉन्ड की विरासत से की जाती है, जो लगभग 60 वर्षों तक फैली हुई है। लेकिन उस पूरे इतिहास में, बॉन्ड को कभी भी किसी महिला द्वारा चित्रित नहीं किया गया है। यह मुख्य रूप से इसलिए है क्योंकि चरित्र की कल्पना एक धूर्त अंग्रेज के रूप में की गई थी, बल्कि हॉलीवुड के लंबे समय से महिलाओं को बड़े बजट की एक्शन फ्रेंचाइजी के केंद्र में रखने के लिए भी किया गया था।

चमत्कारकाली माई इस पुरातन धारणा को उलटने की पूरी कोशिश करता है, और स्कारलेट जोहानसन और फ्लोरेंस पुघ को एक ग्लोब-ट्रॉटिंग जासूसी साहसिक कार्य के केंद्र में रखता है। वे दौड़ते हैं, वे लड़ते हैं, और वे बहुत ऊँचे स्थानों से विभिन्न वस्तुओं से कूदते हैं। यह निश्चित रूप से अपनी बात है, एक अराजक दुनिया में परिवार के अर्थ पर ध्यान, लेकिन यह अभी भी बॉन्ड की विरासत का ऋणी है। यह इतना ऋणी है कि नताशा रोमनॉफ रोजर मूर बॉन्ड फिल्म देखने के लिए बैठ जाती हैमूनरेकर - बेतुके, गांगेय शेंगेनियों के लिए एक धूर्तता, जो उस फिल्म और मार्वल फिल्मों दोनों को साझा करती है। और, इस फिल्म के सितारों की एक महत्वपूर्ण संख्या - डेविड हार्बर, ओल्गा कुरिलेंको, औररेचल वाइज़ - बॉन्ड फ्रैंचाइज़ी से प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से जुड़ा है। तो, क्या ब्लैक विडो उतना ही करीब है जितना हम कभी किसी महिला जेम्स बॉन्ड से मिलेंगे? क्या हमें भीपास होनाएक महिला जेम्स बॉन्ड?

के नए एपिसोड मेंआकाशगंगा दिमाग, मेरे साथ वयस्क शिक्षा निदेशक अमांडा ओहल्के शामिल हैंअंतर्राष्ट्रीय जासूस संग्रहालय वाशिंगटन डीसी में, जो जासूसी के खेल में महिलाओं के इतिहास में खुदाई करता है और मुझे यह तय करने में मदद करता है कि क्या कभी कोई महिला जेम्स बॉन्ड होगी या नहीं। यहां हमारी बातचीत का एक अंश है (जिसे स्पष्टता के लिए संपादित किया गया है)


डेव : मैं आपसे इस फिल्म में लिंग और सामान्य तौर पर जासूसी शैली में लिंग के बारे में पूछना चाहता हूं। यह बहुत कम होता है कि हमें एक महिला जासूस का सिनेमाई चित्रण मिलता है। और इंटरनेट पर इस बारे में बहुत चर्चा हुई है कि शायद हमारे पास एक महिला जेम्स बॉन्ड कैसे होनी चाहिए, लेकिन उम्मीद है कि शायद यह फिल्म उस तरह की खरोंच होगी जो लोगों को एक महिला जेम्स बॉन्ड के लिए है। क्या आपको लगता है कि ऐसा ही है?

अमांडा: खैर, यह कभी भी पूरी तरह से खुजली को खरोंचने वाला नहीं है। लेकिन हम नहीं चाहेंगे कि कोई महिला बॉन्ड की तरह बने। उन पर एम द्वारा बहुत पहले, एक होने का आरोप लगाया गया थाअराजक डायनासोर . और इसलिए फिल्म में स्कारलेट जोहानसन और फ्लोरेंस पुघ को देखना बहुत ही दिलचस्प और अच्छा है। और वे सशक्त महिला हैं। लेकिन मैं कई, कई महिलाओं से नफरत करता था जो इसमें मिनियन हैं, वे सभी अजीब जो दुनिया भर में फैल गए और अविश्वसनीय रूप से आश्चर्यजनक लग रहे थे।

डेव: दिलचस्प है कि आप इसे ऊपर लाते हैं। इसने मुझे fembot की याद दिला दीऑस्टिन पॉवर्स,जिस पर हमने पिछले हफ्ते चर्चा की थी . लेकिन हमने इस कड़ी में स्वतंत्र इच्छा के विचार और एक महिला के शरीर का मालिक कौन है, इस बारे में बात की। और जाहिर है इस फिल्म में, वे बहुत स्पष्ट चीजें हैं जहां इन लोगों को सीरम से नियंत्रित किया जा रहा है। तुम्हें पता है, उनका ब्रेनवॉश किया गया है। अनिवार्य रूप से, उनके पास अपने शरीर पर एजेंसी नहीं है। और इसलिए फिल्म महिलाओं के एक समूह को बचाने वाली दो महिलाओं के बारे में है

अमांडा: यह सचमुच में है। मैं आपसे पूरी तरह सहमत हूं। मैंने सोचा,भगवान, ये सभी महिलाएं, उन्हें उनकी इच्छा के विरुद्ध मजबूर किया जा रहा है . वे एक बुजुर्ग गोरे आदमी के नियंत्रण में हैं, आप जानते हैं, और वह सिर्फ सभी शॉट्स बुला रहा है और सभी तार खींच रहा है। लेकिन मुझे दो बहनों के बीच के रिश्ते से प्यार है, और फिर मुझे बस इतना पसंद है कि वे इस मिशन को करने जा रही थीं क्योंकि ऐसा लग रहा था कि यह मजेदार होने वाला है। और उसके लिए मेरे चेहरे पर बहुत मुस्कान थी। ऐसा महसूस हुआ कि असली महिलाएं एक-दूसरे से बात कर रही हैं और बहुत सक्षम लोग हैं, आप जानते हैं, हो सकता है कि वे जो करते हैं वह लोगों को मारते हैं, लेकिन वे वास्तव में इसमें अच्छे हैं। और, आप जानते हैं, उन्हें अपने कौशल पर गर्व है। और अब वे इन कौशलों का उपयोग कुछ अच्छे और कुछ सार्थक के लिए करने जा रहे हैं। और यह तालिकाओं का वास्तव में अच्छा मोड़ है।

डेव: मुझे खुशी है कि आपने मस्ती के विचार का उल्लेख किया है, क्योंकि मुझे लगता है कि ज्यादातर जासूसी कथाओं में, जासूस का काम, जासूसी की दुनिया को मजेदार के रूप में देखा जाता है। आप जानते हैं, इसे स्विंगिन की अच्छी चीज की तरह देखा जाता है, खासकर 1 9 60 के दशक में, जब जेम्स बॉन्ड आर्केटाइप ने हर एक जासूसी फिल्म पर शासन किया था जो कभी अस्तित्व में था। बॉर्न फिल्में आने के बाद ही मुझे लगता है कि हॉलीवुड ने वास्तव में जासूसी फिल्म की अधिक किरकिरा, अप्रिय ग्रे तस्वीर में रुचि देखना शुरू कर दिया था। तो मज़ेदार, मदहोश, रोमांचक जासूसी दुनिया का विचार वास्तविक वास्तविक जासूस दुनिया के कितना करीब है?

अमांडा:स्पाई संग्रहालय में हमारे पूर्व निदेशक,पीटर अर्नेस्ट , दिमाग़ में आता है। गुप्त सेवा के सीआईए के दिग्गज जो कभी नहीं समझ पाए कि मुझे निम्नलिखित कहानी इतनी पसंद क्यों है। लेकिन वह एक कॉकटेल पार्टी में थे और उन्हें पता था कि उन्हें पार्टी की मेजबानी करने वाले व्यक्ति के कार्यालय में एक सुनने का उपकरण, एक रिकॉर्डिंग उपकरण लगाना होगा। उस समय उनकी पत्नी की तलाश की जा रही थी। पीटर ने टक्स पहना है। वह बिना किसी रुकावट के पार्टी से बाहर निकल जाता है, नीचे चला जाता है, अपने सूट के ऊपर अपनी जेब रूमाल फैलाता है, फर्श पर लेट जाता है, डेस्क के नीचे आ जाता है। इस सुनने वाले उपकरण को डेस्क के निचले भाग में ड्रिल करें जहां यह ध्यान नहीं दिया जाएगा, रूमाल को इकट्ठा करता है जहां ड्रिलिंग से छीलन गिर गया है, इसलिए वे उस पर नहीं हैं और वे सबूत नहीं हैं। पीटर इसे अपनी जेब में रखता है और पार्टी में लौटता है क्योंकि मुझे यकीन है, एक और मार्टिनी हिल गई, हड़कंप मच गया।

डेव: तो यह मेरे लिए मजेदार लगता है। मैं ऐसा ही करना चाहूंगा।

न्यूज़लैटर के लिए साइन अप करेंपैच नोट्स के लिए साइन अप करें

बहुभुज से सबसे अच्छी चीजों का साप्ताहिक राउंडअप