indvssa

indvssaहाइट्स में, हैमिल्टन कनेक्शन एक लिन-मैनुअल मिरांडा सिनेमैटिक यूनिवर्स बनाते हैं - बहुभुज - mx takatakindvssaहाइट्स में, हैमिल्टन कनेक्शन एक लिन-मैनुअल मिरांडा सिनेमैटिक यूनिवर्स बनाते हैं - बहुभुज - mx takatakindvssaहाइट्स में, हैमिल्टन कनेक्शन एक लिन-मैनुअल मिरांडा सिनेमैटिक यूनिवर्स बनाते हैं - बहुभुज - mx takatakindvssaहाइट्स में, हैमिल्टन कनेक्शन एक लिन-मैनुअल मिरांडा सिनेमैटिक यूनिवर्स बनाते हैं - बहुभुज - mx takatakindvssaहाइट्स में, हैमिल्टन कनेक्शन एक लिन-मैनुअल मिरांडा सिनेमैटिक यूनिवर्स बनाते हैं - बहुभुज - mx takatak

के तहत दायर:

लिन-मैनुअल मिरांडावर्स के दिल में (असली?) जादू

नया,टिप्पणियाँ

इस हफ्ते का गैलेक्सी ब्रेन पूछता है: हैमिल्टन और इन द हाइट्स कनेक्शन कितने गहरे हैं?

ग्राफिक: जेम्स बरहम/बहुभुज | स्रोत छवि: वार्नर ब्रदर्स पिक्चर्स

संगीत जादू हो सकता है। आमतौर पर, वह जादू शाब्दिक नहीं होता है। ज़रूर, यह फ़्रेड एस्टायर या रयान गोस्लिंग की तरह लग सकता हैला ला भूमि वे सिनेमाई दुनिया में भौतिक विज्ञान के नियमों को तोड़ रहे हैं, लेकिन अक्सर ये ज्यादातर यथार्थवादी सेटिंग के बीच कल्पना की उड़ानें हैं। लिन-मैनुअल मिरांडा की कहानियां नहीं, अगर आप मुझसे पूछें।

उनके संगीत के नए फिल्म संस्करण से शायद सबसे अपमानजनक क्षण,ऊंचाई में , तब होता है जब बेनी (कोरी हॉकिन्स) और नीना (लेस्ली ग्रेस) अपने अपार्टमेंट की इमारत के किनारे नृत्य करते हैं। यह एक ऐसा दृश्य है जो या तो आपको रुला देता है या आपको बर्फ़ के थैले तक पहुँचा देता है, लेकिन आप कैसा भी महसूस करें, यह जादू है।

और क्या होगा अगर लिन-मैनुअल मिरांडा की सभी संगीतमय फिल्मों में जादू वास्तविक था? क्या होगा अगर ये पात्र हमारे प्राकृतिक कानूनों में हेरफेर कर रहे हैं और चुड़ैलों, करामाती, नेक्रोमैंसर, और इसी तरह के हैं? सहित और विशेष रूप से अबुएला क्लाउडिया, जो स्पष्ट रूप से दुनिया में सबसे शक्तिशाली ढलाईकार है?

बहुभुज के एक नए एपिसोड मेंआकाशगंगा दिमाग, जोनाह रे और मैं शामिल हो गए हैंकॉमेडियन और हाइफ़नेटेड पॉडकास्ट के होस्ट, जोआना हॉसमैन , लिन-मैनुअल मिरांडावर्स को सुलझाना और यह तय करना कि अबुएला जादुई शक्तियों का इस्तेमाल कर सकता है या नहीं। विचित्र? शायद। लेकिन जैसा कि जोआना बुद्धिमानी से बताते हैं, इसका कारण यह है कि कोई भी पहली बार में "मिरांडावर्स" का पता लगा सकता है, यह वास्तव में मौजूद होने से भी अधिक महत्वपूर्ण हो सकता है। यहां हमारी बातचीत का एक अंश है (जिसे स्पष्टता के लिए संपादित किया गया है):

डेव:अबुएला क्लाउडिया की मृत्यु मंचीय नाटक में और इस फिल्म के संस्करण में एक बहुत बड़ा कथानक हैऊंचाई में . इसमें एक महत्वपूर्ण दादी का चरित्र भी हैमोआना . इसके अलावा लिन-मैनुअल मिरांडा ने खुद परम अंतरिक्ष दादी माज़ कनाटा के लिए संगीत लिखा थास्टार वार्स: द फोर्स अवेकेंस . इस दोस्त और दादी के साथ क्या हो रहा है?

जोआना: वह लातीनी है! लातीनी संस्कृति मर्दानगी से भरी है, लेकिन यह एक बहुत ही मातृसत्तात्मक समाज भी है। इसलिए दादी-नानी को उन लोगों के रूप में माना जाता है जिन्हें आप परिवार में पूजते हैं, ऐसे लोग जिन्हें सबसे अधिक सम्मान की आवश्यकता होती है। वे देवताओं, देवताओं के समान हैं। वह दादी मूल रूप से एक देवता हैंमोआना . मेंऊंचाई में , वह एक तरह की देवी भी है। वह सबकी माँ है। माँ भी नहीं। मैं यह भी नहीं जानता कि वह क्या है। वह एक माँ से परे है।

योना: वह वर्जिन मैरी है। उसके कभी अपने बच्चे नहीं थे, लेकिन उसके ये सभी बच्चे हैं।

जोआना: ओह, बिंगो। यह वर्जिन मैरी है और लैटिन संस्कृति बहुत कैथोलिक है। तो यह सब बिल्कुल ठीक इस तरह के मदरिंग परफेक्ट फीमेल के विचार से जुड़ता है जो हॉलीवुड ट्रॉप नहीं है। यह लातीनी संस्कृति के भीतर एक ट्रॉप है।

डेव:क्या यह कहना उचित होगा कि अबुएला भी जादू है?

जोआना: मुझे लगता है कि वह जादू है, क्योंकि, एक यादृच्छिक व्यक्ति के साथ कौन समय बिताना चाहेगा? बहुत सारे लोग हैं जो कहते हैं,हे भगवान, मैं अबुएला से प्यार करता हूँ . और फिल्म में, यह पसंद है,ठीक है, लेकिन उसने क्या किया?

डेव: वह द गॉडफादर की तरह है। वह डॉन वीटो कोरलियोन की तरह है। हर कोई हर वक्त उनके साथ ऑडियंस पाने की कोशिश में रहता है." मुझे नहीं पता कि मुझे अपने बोदेगा के बारे में क्या करना चाहिए?" "क्या मुझे डोमिनिकन गणराज्य जाना चाहिए?" "क्या तुम मेरे साथ आना चाहते हो, अबुएला?" "हां क्यों नहीं? मैं अपने पैर रेत में और वह सब रख सकता हूँ।” उसके पास है, जैसा आपने कहा, एक देवता प्रकार का खिंचाव। वह इस समुदाय की सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति हैं।

जोआना:और फिर एक बार जब वह मर जाती है, तो चौकसी एक धार्मिक जुलूस की तरह दिखती है।

डेव: हम अमेरिकी समाज में वृद्ध लोगों की पूजा नहीं करते हैं। आमतौर पर, हम उन्हें ज्ञान के फव्वारे के विपरीत एक बोझ के रूप में देखते हैं। और मुझे लगता है कि यह वास्तव में दुर्भाग्यपूर्ण है क्योंकि, हम अभी अपनी संस्कृति में कुछ ज्ञान का उपयोग कर सकते हैं।

योना:मुझे यह भी पता है कि उन्हें 70 के दशक की एक खोई हुई जॉर्ज रोमेरो फिल्म मिली, जिसे कहा जाता हैमनोरंजन पार्क , जो अनिवार्य रूप से इस बारे में है कि कैसे बुजुर्ग लोगों को एक तरफ फेंक दिया जाता है। यह बूढ़े लोगों के लिए एक डरावनी फिल्म की तरह है जहां वे सिर्फ इस मनोरंजन पार्क में हैं और यह उनके लिए बहुत ज्यादा है और यह वहां से आगे बढ़ता है। लेकिन यह एक ऐसी चीज की तरह है जो बहुत लंबे समय से हो रही है और एक संस्कृति जो इतनी युवा केंद्रित हो गई है।

गहरे गोता लगाने के लिएऊंचाई में, या हमारे एपिसोड सुनने के लिएएक शांत जगह भाग IIजॉन कारपेंटर से सभी गलत सबक लेते हुए,क्रूएला'एसडिज्नी-अनुमोदित पंक आकांक्षाएं,जोसी और पुसीकैट्सएक पूंजीवाद विरोधी कृति के रूप में, की एनिमेटेड आत्मास्टार वार्स, और कुश्ती समर्थक आत्मामौत का संग्राम, गैलेक्सी ब्रेन्स फ़ीड देखें,जहां भी आपको अपने पॉडकास्ट मिलते हैं.

न्यूज़लैटर के लिए साइन अप करेंपैच नोट्स के लिए साइन अप करें

बहुभुज से सबसे अच्छी चीजों का साप्ताहिक राउंडअप