1से30केघन

1से30केघनक्रूला डिज़्नी उत्पाद हो सकता है और प्रामाणिक पंक फैशन को अपना सकता है - बहुभुज - mx takatak1से30केघनक्रूला डिज़्नी उत्पाद हो सकता है और प्रामाणिक पंक फैशन को अपना सकता है - बहुभुज - mx takatak1से30केघनक्रूला डिज़्नी उत्पाद हो सकता है और प्रामाणिक पंक फैशन को अपना सकता है - बहुभुज - mx takatak1से30केघनक्रूला डिज़्नी उत्पाद हो सकता है और प्रामाणिक पंक फैशन को अपना सकता है - बहुभुज - mx takatak1से30केघनक्रूला डिज़्नी उत्पाद हो सकता है और प्रामाणिक पंक फैशन को अपना सकता है - बहुभुज - mx takatak

के तहत दायर:

क्रूला डिज्नी और पंक नरक के रूप में हो सकता है

नया,टिप्पणियाँ

जीक्यू के फैशन लेखक राचेल ताशजियन ने योना और डेव को पंक आइकनोग्राफी में एक मास्टरक्लास दिया

यदि आप बहुभुज लिंक से कुछ खरीदते हैं, तो Vox Media एक कमीशन कमा सकता है। हमारा देखेंनैतिक वक्तव्य.

ग्राफिक: जेम्स बरहम/बहुभुज | स्रोत छवि: यूनिवर्सल पिक्चर्स

क्रूएला, डिज़नी की तीसरी लाइव-एक्शन फ़िल्म फ़्रैंचाइज़ी पर आधारित है101 डालमेटियन , वर्षों में रिलीज़ होने वाली सबसे भव्य, सौंदर्य की दृष्टि से दिमागी स्टूडियो फिल्मों में से एक है। फिल्म, जो सिनेमाघरों में हिट होती है औरडिज्नी प्लस प्रीमियर एक्सेस शुक्रवार, 27 मई को, दीवार से दीवार तक 1970 के दशक का लोकप्रिय संगीत पेश किया जाता है। जब भी रोलिंग स्टोन्स, डेविड बॉवी, या इग्गी पॉप साउंडट्रैक पर दिखाई देते हैं, तो आप व्यावहारिक रूप से बजट पर लाइन आइटम देख सकते हैं। आधुनिक ब्लॉकबस्टर के सामान्य भव्य युद्ध दृश्यों और भौतिकी-विरोधी कलाबाजी के बदले में,क्रूएलाउच्च फैशन संस्कृति के व्याकरण का उपयोग करता है - शानदार खुलासा, अपमानजनक कपड़ों के डिजाइन, और धनी और शक्तिशाली लोगों के बीच अपमान को कम करने के लिए - साजिश को आगे बढ़ाने के लिए।

उम्र बढ़ने के बजाय, कहानी के पिछले रूपांतरणों से सिगरेट-पफिंग क्रूएला, एम्मा स्टोन ने उसे एक पंक रॉक आइकन के रूप में निभाया - डेबी हैरी और फैशन डिजाइनर विविएन वेस्टवुड के बराबर भागों। यह आवश्यक, लेकिन अक्सर दर्दनाक सामाजिक परिवर्तन से भरे रचनात्मक रूप से फलदायी युग के लिए एक उदासीन श्रद्धांजलि है।

क्या मैंने उल्लेख किया कि यह डिज्नी द्वारा जारी की गई फिल्म है? यह गुंडा है, लेकिन क्या यह वास्तव में गुंडा या मॉल पंक है जिसने 2000 के दशक की शुरुआत में परिभाषित किया था?

के नए एपिसोड मेंआकाशगंगा दिमाग, खुद की मेजबानी की और जोनाह रे,जीक्यू फ़ैशन लेखक राचेल ताशजियान इस बात पर ज़ोर से आश्चर्य करने के लिए हमसे जुड़ते हैं कि क्या दुनिया के सबसे बड़े मीडिया समूहों में से एक द्वारा रिलीज़ की गई फिल्म कभी भी सही मायने में गुंडा हो सकती है। यहां हमारी बातचीत का एक अंश है (जिसे स्पष्टता के लिए संपादित किया गया है):


डेव: क्रूला जिस दुनिया में रहती है वह बोहेमियन और गंदी है और उसमें रहती है, और इसमें रोमांच है। वह इस फिल्म के नकली समानांतर इतिहास में एक भूमिका भर रही है कि विविएन वेस्टवुड, जो पंक फैशन के नवप्रवर्तकों में से एक थे, ने वास्तविक दुनिया में खेला।

राहेल: यह सोचना दिलचस्प है कि कपड़ों को कितना साफ किया गया है कि क्रूला इस फिल्म में कुछ पुराने संग्रहों को देखने के विरोध में बना रही है, जो विविएन वेस्टवुड मैल्कम मैकलारेन के साथ अपनी दुकानों, सेक्स और सेडिशनरीज में कर रहे थे। उसके कपड़ों के लिए एक वास्तविक परेशान करने वाला पहलू है जो फिल्म के डालमेटियन कोट में भी मौजूद नहीं है। तुम्हें पता है, मैंने पाया कि यह बहुत शास्त्रीय होना था, जैसे कि यह मध्य शताब्दी, '50 के दशक की तरह था।

डेव: मुझे लगता है कि यही वह चीज है जो शायद हमें इस फिल्म से याद आती है। मुझे नहीं पता कि क्या यह फिल्म उतनी ही अप्रिय थी जितनी हो सकती थी क्योंकि यह एक महिला के बारे में है जो एक कोट के लिए कुत्तों की खाल उतारती है। ऐसा लगता है कि फर का विचार, वास्तविक फर की तरह, पूरी तरह से अनुपयुक्त हो गया है। हम सभी तरह से इसके खिलाफ हैं। और शायद यह 101 Dalmatians और लोगों की सोच के कारण है, "ओह, आप जितने चाहें उतने शेरों की खाल उतार सकते हैं, लेकिन कुत्ते की खाल नहीं उतारें।"

राहेल: दिलचस्प बात यह है कि विविएन वेस्टवुड पहले फर-विरोधी डिजाइनरों में से एक थे। वह लंबे समय से पेटा की बड़ी समर्थक रही हैं, लेकिन वह उन पहले डिजाइनरों में से एक हैं जो वास्तव में जलवायु परिवर्तन के बारे में बात कर रहे थे। वह अब अपने कपड़ों के साथ और अपनी तरह के सार्वजनिक व्यक्तित्व के साथ क्या करती है, इसका केंद्रबिंदु बन गया है। मुझे लगता है कि लगभग एक साल पहले उसने खुद को लंदन के केंद्र में एक जेल की कोठरी में रखा था और जलवायु परिवर्तन का विरोध कर रही थी। इसलिए वह अभी भी इस तरह के चश्मे लगा रही है जो आपको याद दिला सकता है, कम से कम सतह पर कि इस फिल्म में क्रूला क्या कर रही है।

डेव: मुझे लगता है कि यह वास्तव में इस फिल्म में पेश की गई शैलियों के बीच विभाजन रेखा है। एक अवधारणा के रूप में फर सबसे अधिक टिकाऊ, महंगी चीज है जिसका आप संभवतः उपयोग कर सकते हैं, जैसे वास्तविक जीवित प्राणियों का फर बनाम आपके पास जो कुछ भी है या प्लास्टिक या रबर जैसी किसी चीज का उपयोग करना। कृत्रिम सामग्री। वे चीजें हैं जो सस्ती हैं। लेकिन, मुझे लगता है, इस फिल्म में कक्षा की बातचीत का एक अंतर्धारा है। कक्षा की बातचीत के लिए पंक की क्या जिम्मेदारी है?

राहेल: आप निश्चित रूप से सही हैं कि इस फिल्म में, यह भावना है कि इस निम्न वर्ग या मजदूर वर्ग की महिला में यह क्रोध उच्च वर्ग और बुर्जुआ मूल्यों पर निर्देशित है। लेकिन मुझे लगता है कि इसमें लापता लिंक यह है कि पंक फैशन वास्तव में थोड़ा आलसी लगने के जोखिम में था, स्ट्रीटवियर के पूर्ववर्ती। मुझे लगता है कि इसके बारे में इस तरह से सोचना मददगार है क्योंकि "सामान्य सामग्री" और वास्तव में सुलभ सामग्री के बारे में यह उत्साह था और साथ ही सस्ते कपड़े और चीजें जो हाथ से बनाई गई थीं, एक couturier की आंख के साथ, लेकिन एक couturier के संसाधनों के साथ नहीं। सुरक्षा पिन, उदाहरण के लिए, इस रुचि से आता है जैसे, ठीक है, क्या होगा यदि हम इस टी-शर्ट का पुनर्निर्माण करें, जो कि इसे अलग करना है और इसे किसी तरह से ठीक करने के बजाय, हम उस विनाश का हिस्सा बनाते हैं वास्तविक परिधान। और आप वास्तव में क्रूला को उस तरह का कोई फैशन करते हुए नहीं देखते हैं। आप देखते हैं कि वह 1990 के दशक के उच्च फैशन में जो कुछ हो रहा था, उसके अनुरूप ये वास्तव में भव्य इशारों को कर रही थी। यह विविएन वेस्टवुड और विशेष रूप से के लिए बहुत कुछ बकाया हैनया रोमांटिक आंदोलन 1980 के दशक की शुरुआत में। लेकिन अंततः, क्रूएला को बड़े इशारों और महंगी और दुर्लभ सामग्रियों में बहुत दिलचस्पी है।


में एक बड़ा गहरा गोता लगाने के लिएक्रूएला,या हमारे एपिसोड सुनने के लिएकुंडली'एसतकनीक से अजीब जुड़ाव,जोसी और पुसीकैट्सएक पूंजीवाद विरोधी कृति के रूप में, की एनिमेटेड आत्मास्टार वार्स, और प्रो-रेसलिंग महत्वाकांक्षाएंमौत का संग्राम, गैलेक्सी ब्रेन्स फ़ीड देखें,जहां भी आपको अपने पॉडकास्ट मिलते हैं.

न्यूज़लैटर के लिए साइन अप करेंपैच नोट्स के लिए साइन अप करें

बहुभुज से सबसे अच्छी चीजों का साप्ताहिक राउंडअप