बिलबोर्ड

बिलबोर्ड सर्पिल और सॉ फिल्में पूछती हैं: तकनीक कैसे डरावनी चुनौती देती है? - बहुभुज - mx takatakबिलबोर्ड सर्पिल और सॉ फिल्में पूछती हैं: तकनीक कैसे डरावनी चुनौती देती है? - बहुभुज - mx takatakबिलबोर्ड सर्पिल और सॉ फिल्में पूछती हैं: तकनीक कैसे डरावनी चुनौती देती है? - बहुभुज - mx takatakबिलबोर्ड सर्पिल और सॉ फिल्में पूछती हैं: तकनीक कैसे डरावनी चुनौती देती है? - बहुभुज - mx takatakबिलबोर्ड सर्पिल और सॉ फिल्में पूछती हैं: तकनीक कैसे डरावनी चुनौती देती है? - बहुभुज - mx takatak

के तहत दायर:

सर्पिल तकनीक और डरावनी फिल्मों पर बहस छेड़ता है

नया,टिप्पणियाँ

न्यूयॉर्क टाइम्स के टेक रिपोर्टर और हॉरर बफ टेलर लोरेंज गैलेक्सी ब्रेन्स में अपग्रेडेड स्केयर्स पर बात करने के लिए शामिल हुए

ग्राफिक: जेम्स बरहम/बहुभुज | स्रोत छवियां: लायंसगेट

औसत हॉरर फिल्म को एक फोन कॉल, स्मार्ट होम सिक्योरिटी सिस्टम या जीपीएस-सक्षम डिवाइस के साथ समाप्त किया जा सकता है। आज की तकनीक क्लासिक हॉरर फिल्मों के अधिकांश नायकों के लिए वीडियो गेम में एक चीट कोड की तरह होगी जैसेशुक्रवार 13याटेक्सास चेनसॉ नरसंहार . पारंपरिक ज्ञान यह है कि बिग टेक ने हॉरर के सस्पेंस को बर्बाद कर दिया है, या तो क्लासिक हॉरर ट्रॉप के लिए सुविधाजनक समाधान देकर या फिल्म निर्माताओं को अपनी कहानियों को अपनी जेब में रखने वाले फैंसी गैजेट्स के लिए मजबूर करने के लिए मजबूर किया है। यदि आपकी जेब में हमेशा फोन, कंपास, फ्लैशलाइट और नक्शा है तो आप कितनी डरावनी परिस्थितियों में आ सकते हैं?

खैर, क्या हुआ अगर मैंने आपको बताया कि हॉरर फिल्में तकनीकी प्रगति की तीव्र गति के लिए जिम्मेदार हैं, ब्रैम स्टोकर के उपन्यास ड्रैकुला में स्टीम ट्रेनों और टेलीग्राम से लेकर डेविड क्रोनबर्ग के कैंसर वाले टीवी सिग्नल तक।वीडियोड्रोम ? प्रौद्योगिकी, और हमारे जीवन पर इसके प्रभाव पर हमारा भय, पीढ़ियों में डरावनी अपील के लिए सर्वोपरि है।

सर्पिल: सॉ की किताब से क्रिस रॉक को न केवल सम्मानित फिल्म फ्रैंचाइज़ी में जोड़ता है, बल्कि यह सॉ फिल्मों को शहरी निगरानी और स्मार्ट घड़ियों जैसी सभी तरह की आधुनिक (इन) सुविधाओं से निपटने के लिए मजबूर करता है जो ट्रैकिंग उपकरणों के रूप में दोगुनी हैं। जब हम हमेशा देखे जा रहे हैं तो इस फिल्म में आरा नकल करने वाला हत्यारा अपने अपराध कैसे करता है?

के नए एपिसोड मेंआकाशगंगा दिमाग, मेरे सह-मेजबान जोनाह रे और मैं इसमें शामिल हुए हैंन्यूयॉर्क टाइम्सतकनीकी रिपोर्टरटेलर लोरेंज सॉ फ्रैंचाइज़ी और तकनीकी प्रगति के कभी न खत्म होने वाले हमले से हॉरर के संबंध पर चर्चा करने के लिए। यहां हमारी बातचीत का एक अंश है (जिसे स्पष्टता के लिए संपादित किया गया है):

डेव:कुंडली इसमें तकनीक है। एक थंब ड्राइव है जिसमें पुलिस को हत्यारे के संदेश हैं। पीड़ितों में से एक ने फिटबिट पहन रखी है। हर जगह बहुत सारी निगरानी और कैमरे हैं। लेकिन दिन के अंत में, के मूल मेंदेखा फिल्में यह डर है, मेरी राय में, 20वीं सदी की तकनीक का। लोगों को प्रताड़ित करने के लिए जिन मशीनों का उपयोग किया जाता है, वे हमेशा समाज द्वारा छोड़े गए कारखानों या गोदामों में इस तरह की औद्योगिक मशीनें होती हैं। क्या आपको लगता है कि ये फिल्में, एक मायने में, 20वीं सदी वापस आ रही हैं जो हमें परेशान करने वाली हैं?

टेलर : हाँ, असली भयावहता औद्योगिक क्रांति और कारखाने का काम है! लेकिन मुझे लगता है कि इसमें कुछ डरावना है। लोग, मुझे लगता है, उन चीजों से डर जाते हैं जो रोज़मर्रा से थोड़ी दूर होती हैं। मैं सिर्फ मध्यकालीन यातना मशीनों या 18वीं सदी की फैक्ट्रियों के बारे में सोच रहा हूं, जैसे वे आज से थोड़ी ही दूर हैं। और इसलिए इसके बारे में कुछ परेशान करने वाला है।

डेव : आप गियर देख सकते हैं, आप इसकी मशीनरी देख सकते हैं, जबकि अब हमारे पास जो कुछ भी है वह एक चिकना पैकेज है जिसे व्यावसायिक उपयोग के लिए डिज़ाइन किया गया है, जिसे आप देखते हैं और आप कहते हैं, "वाह, इस पर कोणों को देखो और मेरे लैपटॉप पर सुंदर धातु की चमक को देखो।" और यह सिर्फ इस अद्भुत, सौंदर्य की दृष्टि से मनभावन उपकरण है, जैसा कि आप जानते हैं, आरा लोगों को मारने के लिए जिन मशीनों का उपयोग करता है, जो पिस्टन फायरिंग की तरह हैं और यह बंद हो जाता है और यह शुरू हो जाता है और यह धूम्रपान कर रहा है। और वे सभी दृश्य गियर जहां यह लगभग किसी के शरीर के अंदर देखने जैसा है। मुझे लगता है कि यह मेरे लिए बहुत स्थूल है।

टेलर : यह परेशान करने वाला है। आपको कैसा लगता है कि आप इसे रोक सकते हैं, इसके बारे में भी कुछ है। अगर आपने कोई स्लीक मशीन देखी, तो आप कुछ नहीं कर सकते थे। जबकि अगर आप इन गियर्स को देखते हैं, तो ऐसा लगता है, "ओह, अगर आप वहां एक रिंच फेंक सकते हैं ..."

डेव : सिस्टम में एक शाब्दिक बंदर रिंच! मुझे अक्सर आश्चर्य होता है कि आरा हत्यारे को इन मशीनों के लिए योजनाएँ कहाँ मिलती हैं। और आप सोचते हैं कि आज आप इंटरनेट पर रेडिट या डार्क वेब पर क्या पा सकते हैं। आप जानते हैं, आप समझ सकते हैं कि परमाणु बम कैसे बनाया जाता है, अगर आपने सही पीडीएफ डाउनलोड किया है। क्या यह आपके लिए डरावना है?

टेलर : यह लगभग कम डरावना है क्योंकि यह बहुत स्पष्ट है। 3डी प्रिंटिंग गन का कॉन्सेप्ट... मेकर मूवमेंट के लोग ऐसा करते हैं। हाँ, यह भयानक है, लेकिन यह एक अपेक्षित भय है। और, व्यक्तिगत रूप से, मुझे ऐसी फिल्में पसंद हैं जो थोड़े अप्रत्याशित भय में टैप करती हैं, जैसे कि कुछ ऐसा जो आपके दैनिक जीवन में एक नए और भयानक तरीके से सामान्य हो जाता है।

जोनाह:देखा एक बहुत ही स्टीमपंक-निर्माता आंदोलन की तरह है। शायद यही वह जगह है, जहां से आरा नकलची अपना ज्ञान प्राप्त करते हैं। वे इन अजीब स्टीमपंक निर्माता क्लबों में जाते हैं।

डेव: रेडिट पर आरा उत्साही!

में एक बड़ा गहरा गोता लगाने के लिएसर्पिल,या हमारे एपिसोड सुनने के लिएजोसी और पुसीकैट्स,स्टार वार्स,मौत का संग्राम, तथागॉडज़िला बनाम कोंग, गैलेक्सी ब्रेन्स फ़ीड देखें,जहां भी आपको अपने पॉडकास्ट मिलते हैं.

न्यूज़लैटर के लिए साइन अप करेंपैच नोट्स के लिए साइन अप करें

बहुभुज से सबसे अच्छी चीजों का साप्ताहिक राउंडअप