indvsengपरीक्षणजीवितस्कोर

indvsengपरीक्षणजीवितस्कोरGodzilla Godzilla बनाम Kong - Polygon . में सब कुछ के लिए एक रूपक है - mx takatakindvsengपरीक्षणजीवितस्कोरGodzilla Godzilla बनाम Kong - Polygon . में सब कुछ के लिए एक रूपक है - mx takatakindvsengपरीक्षणजीवितस्कोरGodzilla Godzilla बनाम Kong - Polygon . में सब कुछ के लिए एक रूपक है - mx takatakindvsengपरीक्षणजीवितस्कोरGodzilla Godzilla बनाम Kong - Polygon . में सब कुछ के लिए एक रूपक है - mx takatakindvsengपरीक्षणजीवितस्कोरGodzilla Godzilla बनाम Kong - Polygon . में सब कुछ के लिए एक रूपक है - mx takatak

के तहत दायर:

गैलेक्सी ब्रेन: गॉडज़िला 2021 में सब कुछ के लिए एक रूपक है

नया,टिप्पणी

गॉडज़िला बनाम द वर्ल्ड लेखक स्टीव राइफ़ल ने गोड्ज़िला 21 वीं सदी में जो प्रतीक है, उसमें गोता लगाया

यदि आप बहुभुज लिंक से कुछ खरीदते हैं, तो Vox Media एक कमीशन कमा सकता है। हमारा देखेंनैतिक वक्तव्य.

ग्राफिक: जेम्स बरहम/बहुभुज | स्रोत छवि: पौराणिक चित्र / वार्नर ब्रदर्स चित्र

कुछ के लिए, एक विकिरणित द्विपाद छिपकली और एम्पायर स्टेट बिल्डिंग के आकार के एक वानर की दृष्टि न्यूरॉन्स को उल्लास से जलाने के लिए पर्याप्त है। ये लोग वास्तव में हमारे बीच धन्य हैं। वे सिर्फ एक फिल्म के तमाशे में लक्ज़री हो सकते हैं जैसेगॉडज़िला बनाम कोंग . लेकिन मैं नहीं! नहीं साहब। मैं पसीने से तर मूर्ख हूं जो एक ऐसी फिल्म को अधिक अर्थ देने का प्रयास कर रहा है जहां किंग कांग स्नान करता है। मुझे बस एक या दो सिद्धांत के साथ अपनी फिल्म देखने को सही ठहराना चाहिए।

लेकिन मेरे उन्माद के लिए कुछ मिसाल है। गॉडज़िला कभी भी एक मज़ेदार राक्षस कथा नहीं रही है। पहली फिल्म, इशिरो होंडा द्वारा निर्देशित और 1954 में तोहो द्वारा रिलीज़ की गई, द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान हिरोशिमा और नागासाकी पर अमेरिकी परमाणु हमलों के लगातार निशान के लिए एक काला रूपक थी। 20वीं सदी के मध्य की दुनिया में परमाणु चिंता सर्वव्यापी थी, लेकिन जापान में, जहां परमाणु हथियारों के दुखद परिणामों को बहुत ही वास्तविक बना दिया गया था। गॉडज़िला उस सब के लिए एक अवतार था, जो मानवता के विस्फोटित अभिमान और आत्म-विनाश के लिए पैदा हुआ था।

मैं इनमें से कोई भी सामान नहीं बना रहा हूँ! यह फिल्म में है! जाओ इसे देखो!

यही है की विरासतGodzilla - कला के माध्यम से संसाधित वास्तविक आतंक। पहली फिल्म के बाद आई जापानी गॉडजिला फिल्मों ने या तो उस मूल कृति का पीछा किया या कैंप थ्रिल में पूरी तरह से विपरीत दिशा में चली गईं। दूसरी ओर, अमेरिकी गॉडज़िला फ़िल्में, जिनमें सेगॉडज़िला बनाम कोंग चौथा है, ऐसा लगता है कि वे चरित्र को अपना बनाने के लिए गॉडज़िला के गंभीर और मूर्खता को मिलाने की कोशिश करना चाहते हैं। अमेरिकी गॉडज़िला तेजी से बेतुके परिदृश्यों में रोबोट, म्यूटोस और राक्षसों से लड़ सकता है, लेकिन उसे एक ही समय में प्रतिध्वनि भी लेनी होगी। तो, यह नया गॉडज़िला क्या दर्शाता हैगॉडज़िला बनाम कोंग ? क्या फिल्म निर्माता आज की विभिन्न सांस्कृतिक चिंताओं के लिए अमेरिकी गॉडज़िला को अपना रूपक बनाने की कोशिश कर रहे हैं?

मेंएक नया एपिसोडबहुभुज काआकाशगंगा दिमागपॉडकास्ट,मेरे सह-मेजबान जोनाह रे और मैं लेखक से पूछते हैंइशिरो होंडा: ए लाइफ इन फिल्मऔर आने वाली किताबगॉडज़िला बनाम द वर्ल्ड , स्टीव रायफल, उस प्रश्न का उत्तर देने के लिए और बहुत कुछ। यहाँ हमारी बातचीत का एक अंश है (स्पष्टता के लिए संपादित):

स्टीव: कोंग और गॉडज़िला दोनों ने संस्कृति के इन वास्तव में सार्थक अवतारों के रूप में शुरुआत की और जिस समय में उन्हें बनाया गया था। कोंग प्रकृति और मनुष्य द्वारा पर्यावरण के शोषण का यह महान रूपक है। और गॉडज़िला विशेष रूप से युद्ध और युद्ध के बाद और परमाणु हथियारों की दौड़ में निहित कुछ है। लेकिन हाँ, आज मेरा मतलब है, इन फिल्मों का क्या मतलब है? उनका मतलब है कि जापानी फिल्मों की तुलना में उनकी लागत लगभग 10 या 20 गुना है।

डेव: इसका यही मतलब है, बेबी - यह पैसे के बारे में है। हाँ।

स्टीव: और इसलिए ये चीजें हैं - मेरा मतलब है, ये फिल्में हमेशा व्यावसायिक फिल्में थीं। और इसमें कोई संदेह नहीं है। यह वास्तव में, मुझे लगता है, आकर्षक है, क्योंकि मुझे लगता है कि लोगों को कहानी की बैठकों में बैठना चाहिए और कहना चाहिए, "ठीक है, आप जानते हैं कि इस बार हम गॉडज़िला से क्या रूपक जोड़ने जा रहे हैं?" जबकि पहली फिल्म, फिल्म निर्माता इशिरो होंडा और उनकी टीम के सदस्यों के अनुभव के कारण, रूपक जैविक था। होंडा द्वितीय विश्व युद्ध में लड़ी थी और युद्ध बंदी रही थी। लेकिन ये फिल्में हैं, जैसा मैंने कहा, यह दिन की सनक पर निर्भर है। औरगॉडज़िला बनाम कोंग गॉडज़िला क्या है? मेरा मतलब है, इन फिल्मों में क्या जाना जाता है? आप कह सकते हैं कि ये राक्षस प्रकृति का प्रतिनिधित्व करते हैं, लेकिन इन फिल्मों का वास्तव में आधारभूत तत्व है राक्षस एक दूसरे को तोड़ना और शहर को तोड़ना।

योना: ठीक है, इन फिल्मों को देखने वाले एक बच्चे के रूप में, मैं एक गॉडज़िला फिल्म देखने और कहने के लिए पर्याप्त स्मार्ट नहीं था, "यह हिरोशिमा के बारे में है।" नहीं। जैसे, आप जानते हैं, मैं सिर्फ एक बच्चा था जो राक्षसों को देख रहा था। और इस नए में कुछ है जो वास्तव में मेरे लिए वापस लाया, जहां यह बहुत मजेदार था। एक बच्चे के रूप में, मैं वास्तव में गॉडज़िला से प्यार करता था क्योंकि इस तरह से मुझे बड़ा होने का एहसास हुआ। मैं हवाई में पला-बढ़ा हूं। मैं तीसरी कक्षा से शुरू करके सभी से एक फुट लंबा था। और मैं अनाड़ी था और मैंने सामान तोड़ दिया और मैंने सामान खटखटाया। मेरी कोहनी मेरे दोस्त के चेहरे में चली जाती क्योंकि हम वहीं ऊंचाई के हिसाब से थे। और मैं गॉडज़िला को देखूंगा, जैसे, बस एक द्वीप के पार अपना रास्ता बनाने की कोशिश कर रहा था। और वह ठीक वैसा ही है, जैसे, इमारतों पर दस्तक देना और मुसीबत में पड़ना।

डेव:तो आप कह रहे हैं कि गॉडज़िला एक अनाड़ी ओफ़ है।

और भी गहरे गोता लगाने के लिएगॉडज़िला बनाम कोंग, गैलेक्सी ब्रेन का नया एपिसोड देखें,अभी बाहर जहां भी आपको अपना पॉडकास्ट मिलता है.

न्यूज़लैटर के लिए साइन अप करेंपैच नोट्स के लिए साइन अप करें

बहुभुज से सबसे अच्छी चीजों का साप्ताहिक राउंडअप