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iplमेंसबसेउच्चस्कोरमास इफेक्ट लेजेंडरी एडिशन: बायोवेयर के रीमास्टर के बारे में हम क्या जानते हैं - बहुभुज - mx takatakiplमेंसबसेउच्चस्कोरमास इफेक्ट लेजेंडरी एडिशन: बायोवेयर के रीमास्टर के बारे में हम क्या जानते हैं - बहुभुज - mx takatakiplमेंसबसेउच्चस्कोरमास इफेक्ट लेजेंडरी एडिशन: बायोवेयर के रीमास्टर के बारे में हम क्या जानते हैं - बहुभुज - mx takatakiplमेंसबसेउच्चस्कोरमास इफेक्ट लेजेंडरी एडिशन: बायोवेयर के रीमास्टर के बारे में हम क्या जानते हैं - बहुभुज - mx takatakiplमेंसबसेउच्चस्कोरमास इफेक्ट लेजेंडरी एडिशन: बायोवेयर के रीमास्टर के बारे में हम क्या जानते हैं - बहुभुज - mx takatak

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मास इफेक्ट रीमास्टर्ड: वह सब कुछ जो हम जानते हैं

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क्या बदला गया है, और आप क्या उम्मीद कर सकते हैं

छवि: बायोवेयर / इलेक्ट्रॉनिक आर्ट्स

कभी जोBioWare . के लोगसमझाएं कि उन्होंने इसमें क्या बदलाव किया हैरीमास्टर्ड मास इफेक्ट त्रयी , वे लगभग ऐसा लगता है जैसे वे भगवान की भूमिका निभा रहे हैं। जनवरी में हैंड्स-ऑफ रिमोट प्रेजेंटेशन के दौरान, पर्यावरण और चरित्र निर्देशक केविन मीक ने कहा कि पहले गेम के शुरुआती दृश्य में, सूरज पूरी तरह से हिल गया था। इस तरह, उन्होंने समझाया, खिलाड़ी विस्टा की सराहना कर सकता है, जिससे विदेशी ग्रह ऐसा प्रतीत होता है जैसे वह एक सतत सूर्यास्त में है।

में सबसे बड़ा और सबसे अधिक ध्यान देने योग्य परिवर्तनमास इफेक्ट लेजेंडरी एडिशन इस तरह हैं - दृश्य और कॉस्मेटिक। प्रिय विज्ञान-कथा श्रृंखला के माध्यम से खेलने और के संदर्भ में कुछ भी नया खोजने की अपेक्षा न करेंपहले काटी गई सामग्री या बदली हुई कहानी, जिसका अर्थ है कि हाँ, वह विवादास्पद अंत अभी बाकी है। फिर भी, पुराने गेम बनाम स्प्रूस्ड-अप संस्करणों के तुलनात्मक शॉट्स की समीक्षा करते समय मुझे झटका लगा, जो 4K और HDR में खेलने योग्य होगा।

जब आप एक वीडियो गेम याद करते हैं, विशेष रूप से आपके दिल के करीब और प्रिय, तो आपकी याददाश्त किनारों से दूर हो जाती है। मेरे मन की नजर में, मूलसामूहिक असर अच्छा लग रहा है। लेकिन 2007 बहुत समय पहले था। लौट रहा हूंसामूहिक असर अब दर्दनाक है - लकड़ी के चेहरे, सपाट बनावट, एनीमेशन गड़बड़ियाँ, कुख्यात अनियंत्रित वाहन वर्गों, या अजीब लिफ्ट लोडिंग दृश्यों जैसे यांत्रिक दुर्घटनाओं पर कभी ध्यान न दें। मुझे यह सामान याद है, लेकिन मेरे दिमाग में इनमें से कुछ भी नहीं थावह बुरा। जब भी मैं खेल पर दोबारा गौर करता हूं, तो यह एक छोटा सा झटका होता है।

प्रोजेक्ट डायरेक्टर मैक वाल्टर्स ने कहा, "हम वास्तव में हर उस चीज़ पर खरे रहे जो आपको अपने दिमाग की नज़र में याद रहे, जैसे कि खेल के प्रति आपकी उदासीनता लगातार बनी रहनी चाहिए।"

छवि: बायोवेयर/इलेक्ट्रॉनिक कला और छवि: बायोवेयर/इलेक्ट्रॉनिक कला

पूर्वावलोकन कार्यक्रम के दौरान, बायोवेयर ने मास इफेक्ट रीमास्टर की तुलना कार को बहाल करने से की। जबकि सभी खेलों को छुआ गया है, यह स्पष्ट है कि श्रृंखला में पहली प्रविष्टि सबसे भारी लिफ्ट थी। मूल लाने का लक्ष्य थासामूहिक असरइसके सीक्वल की सफलताओं के अनुरूप।

इसे प्राप्त करने के लिए, बायोवेयर ने अपने कलाकारों को कई बार स्तरों के माध्यम से खेला, हाथ में कलम, ताकि डेवलपर्स देख सकें कि वे अधिकतम प्रभाव के लिए किन विशिष्ट संपत्तियों को लक्षित कर सकते हैं। वहां से, स्टूडियो ने बनावट के आकार पर टोपी उठाई और बनावट के रिज़ॉल्यूशन को बढ़ाने के लिए AI प्रोग्राम का उपयोग किया, जिससे बेहतर कण प्रभाव और अधिक इमर्सिव सिनेमैटिक्स की अनुमति मिली। हर स्तर को मूल रूप से एक पेंट-ओवर मिला।

परिवर्तन तुरंत स्पष्ट हैं। कुछ दृश्यों में आप कुछ पात्रों के छिद्र देख सकते हैं। त्वचा के रंग अधिक विविध होते हैं और गहराई के साथ फ्लश करते हैं, वास्तविक मनुष्यों के चेहरों को बेहतर ढंग से अनुमानित करते हैं। मैंने खुद को पलकों पर भी ध्यान देते हुए पाया, जो अब एक छोटे बच्चे की तरह नहीं दिखती, जो एक चरित्र के चेहरे पर एक काले रंग की क्रेयॉन के साथ लिखा हुआ है। इन सभी उन्नयनों के साथ, खिलाड़ियों के पास चरित्र निर्माण मेनू में विस्तारित विकल्प भी हैं, जिसमें ब्लैक शेपर्ड के लिए बेहतर बाल विकल्प शामिल हैं।

दी, इस तरह के उपशामक चित्रमय उपाय केवल इतनी दूर तक जा सकते हैं। प्रेजेंटेशन के दौरान कई बार कुछ टेक्सचर्स ने उस समय की तकनीक की सीमाओं को ही उजागर किया। उदाहरण के लिए, किसी अमानवीय प्रजाति के 3D मॉडल पर प्रत्येक क्रीज को देखना, कभी-कभी उन्हें ऐसे तरीकों से अधिक विचलित कर सकता है जो जानबूझकर नहीं लगते थे। दूसरी बार, हालांकि, एक उच्च संकल्प ने मुझे ठाणे क्रियोस बनाने वाले व्यक्तिगत पैमानों की सराहना करने की अनुमति दी। सामान्य तौर पर, स्क्वाडमेट्स और उनकी वर्दी को और अधिक वास्तविक बनाने के लिए अपग्रेड किया गया है। आँखें चमकती हैं; चमड़ा कोमल दिखता है। टीम ने लगभग हर चरित्र और कवच सेट को "हाथ से छूने" की कोशिश की। इसलिए जब आप लीजन के संस्करण को उसकी छाती में एक छेद के साथ भर्ती करते हैं, तो यह वास्तव में इसके माध्यम से देखने के लिए विनाशकारी लगता है।

छवि: बायोवेयर/इलेक्ट्रॉनिक कला और छवि: बायोवेयर/इलेक्ट्रॉनिक कला

जाहिरा तौर पर, एक पुराने इंजन के साथ काम करने से बायोवेयर को बेहतर परावर्तक सतहों के लिए दो बार दृश्य प्रस्तुत करने की अनुमति मिली, साथ ही वास्तविक समय के गतिशील प्रतिबिंब प्राप्त करने के लिए एक दूसरे कैमरे के साथ। हरियाली वाले स्तरों में लताएं, या शायद जमीन पर अधिक पोखर जुड़ गए हैं। एक मंच के फ्लाईओवर के दौरान जो पेड़ों से भरा होता है, पत्ते धीरे-धीरे जमीन पर तैरते हैं जैसे कि दूरी में धुआं उठता है। एक अन्य दृश्य में एक विदेशी जहाज को करंट के साथ दौड़ते हुए देखा गया, जबकि एक उग्र ग्रह का मैग्मा एक कड़ाही की तरह बुदबुदाया। समुद्र की लहरें स्वाभाविक रूप से लच्छेदार और कम हो जाती हैं, जैसा कि पानी करता है।

पहले ऐसा कुछ नहीं था। एक विशिष्ट स्तर में परिवर्तनों को तोड़ते हुए, डेवलपर्स ने स्वीकार किया कि ये पर्यावरणीय बदलाव अनुमान लगाते हैं कि 2021 में, अगर उन्हें डू-ओवर का मौका दिया जाता है, तो वे आज के खेल को कैसे बनाएंगे।

"इसमें बहुत घर्षण हैबड़े पैमाने पर प्रभाव 1, " वाल्टर्स ने कहा। यह विशेष रूप से एक फोकस समूह से परामर्श करने के बाद स्पष्ट हो गया जिसमें प्रशंसकों, मोडर्स और कॉसप्लेयर शामिल थे, जिन्होंने सुधार किया जा सकता था, इस पर प्रतिक्रिया की पेशकश की। पहले गेम में, अब तक, सबसे अधिक सुझाव थे।

कुछ अपग्रेड जो आप उम्मीद कर सकते हैं: हां, लोडिंग समय अब ​​बहुत तेज है, और माको के पास स्पीड-बूस्टिंग जैसी चीजों के लिए बेहतर नियंत्रण है। पर्यावरण में क्षेत्र की बेहतर गहराई है, और कुछ अच्छे उपाय के लिए खिलते हैं और बोकेह हैं।

लेकिन साथ ही, बायोवेयर के डिजाइनर पहले बनाने में व्यस्त थेसामूहिक असरएक बेहतर एक्शन गेम।

"यह वास्तव में एक शूटर की तुलना में एक आरपीजी से अधिक था," रीमास्टर पर निर्माता, क्रिस्टल मैककॉर्ड ने कहा, "तो हम इसे थोड़ा अधिक चिकना या सहज बनाने के लिए क्या कर सकते हैं?"

कुछ अलग चीजें, यह पता चला है। का पीसी संस्करणसामूहिक असर अब नियंत्रकों का समर्थन करता है, और कीबाइंडिंग को अद्यतन किया गया है। HUD को अधिक "आधुनिक" दिखने के लिए एक नया रूप दिया गया है, हालांकि टीम ने नोट किया कि यह अभी भी प्रगति पर है। लक्ष्य सहायता बढ़ा दी गई है। हथियारों का पुनर्संतुलन किया गया है, और बॉस मुठभेड़ों को भी समायोजित किया गया है, हालांकि बायोवेयर की टीम उन परिवर्तनों के बारे में विशिष्ट नहीं थी। वर्ग हथियार प्रतिबंध चले गए हैं। आप उम्मीद कर सकते हैं कि आपके दस्ते होशियार होंगे - लेकिन दुश्मन एआई भी होगा। "दर्जनों" एनीमेशन गड़बड़ियों को ठीक किया गया है। मिनीगेम्स कम बार-बार होते हैं और थोड़े आसान होते हैं। दूसरे शब्दों में, नवागंतुक फ्रैंचाइज़ी के सबसे कठिन संस्करण से गुजरते हुए नहीं फंसेंगे।

"यह पहली बार फिर से खेलने जैसा है," वाल्टर्स ने कहा।

मास इफेक्ट लेजेंडरी एडिशन PlayStation 4, Windows PC और Xbox One के लिए 14 मई को बाहर होगा, और पिछड़े संगतता के माध्यम से PlayStation 5 और Xbox Series X पर खेलने योग्य होगा। रीमास्टर में सभी कहानी डाउनलोड करने योग्य सामग्री, साथ ही कवच ​​और पात्र शामिल होंगे।

सुधार (फरवरी 3):इस लेख के पिछले संस्करण में मैक वाल्टर्स के नाम की गलत वर्तनी थी।

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