शैलीनाममुक्तआग

शैलीनाममुक्तआगसेनफेल्ड, इस सिद्धांत द्वारा समझाया गया है कि यह जैरी के सिर में होता है - बहुभुज - mx takatakशैलीनाममुक्तआगसेनफेल्ड, इस सिद्धांत द्वारा समझाया गया है कि यह जैरी के सिर में होता है - बहुभुज - mx takatakशैलीनाममुक्तआगसेनफेल्ड, इस सिद्धांत द्वारा समझाया गया है कि यह जैरी के सिर में होता है - बहुभुज - mx takatakशैलीनाममुक्तआगसेनफेल्ड, इस सिद्धांत द्वारा समझाया गया है कि यह जैरी के सिर में होता है - बहुभुज - mx takatakशैलीनाममुक्तआगसेनफेल्ड, इस सिद्धांत द्वारा समझाया गया है कि यह जैरी के सिर में होता है - बहुभुज - mx takatak

के तहत दायर:

सीनफील्ड के साथ क्या डील है? यह सब जैरी के दिमाग में था।

नया,टिप्पणियाँ

क्लासिक सिटकॉम नेटफ्लिक्स पर अभी गिरा, हमें यह विचार करने के लिए मजबूर किया कि वास्तव में क्या चल रहा था

ग्राफिक: जेम्स बरहम/बहुभुज

सेनफेल्ड अभी भी सभी समय के सबसे प्रिय सिटकॉम में से एक है, इस बिंदु तक कि नेटफ्लिक्स ने पूरी श्रृंखला को स्ट्रीम करने के अधिकारों के लिए लाखों डॉलर खर्च किए, यहां तक ​​​​कि लोगों को यह बताने के लिए एक आक्रामक मार्केटिंग अभियान भी किया कि जैरी, जॉर्ज, ऐलेन और क्रेमर को कहां खोजें। उनके रोकस और फायर स्टिक्स पर। शो एक बार फिर पहली बार आउट हुआ है।

सेनफेल्ड अपने कई युग-उपयुक्त संदर्भों और विशिष्ट, अत्यधिक व्यक्तिगत कहानी कहने के साथ बहुत दिनांकित होने के बावजूद स्थायी है। यह शो जेरी सीनफेल्ड और लैरी डेविड के रचनाकारों के आत्म-सचेत रूप से प्रतिबिंबित है, और वे जीवन के बारे में मजाकिया और / या कष्टप्रद पाते हैं।सेनफेल्ड हल्का चमत्कारी है क्योंकि यह अपनी अपील में सार्वभौमिक है, जबकि पूरी तरह से आत्मकेंद्रित और अत्यधिक विशिष्ट भी है। यह इतना विशिष्ट है कि मुझे खुद से पूछना है, isसेनफेल्डवास्तविक दुनिया में भी हो रहा है ? जैरी द वेरी ऑब्जर्वर, जॉर्ज द परपेचुअल विक्टिम, ऐलेन द सोशल क्लाइंबर, और क्रेमर द लिबर्टाइन, ये सभी जैरी सीनफेल्ड के व्यक्तित्व के कुछ हिस्सों के प्रतिबिंब हैं। तो, क्या यह संभावना के दायरे से बाहर है कि ये सभी पात्र जैरी के दिमाग में बस जाते हैं और यह शो पुरुष मानस की शुद्धि के बारे में एक अतियथार्थवादी कृति है?

इस सप्ताह के परआकाशगंगा दिमाग,जोनाह रे और मैं गिद्ध के वरिष्ठ संपादक, हास्य पत्रकार, और के मेजबान से जुड़े हुए हैंअच्छा एक पॉडकास्ट , जेसी डेविड फॉक्स। हम जेसी के जेरी सीनफेल्ड, न्यूयॉर्क बनाम लॉस एंजिल्स की सभी चीजों के प्यार पर चर्चा करते हैं, और चाहे या नहींसेनफेल्डवेटिंग फॉर गोडोट के बराबर है।

हमेशा की तरह, इस बातचीत को कम अजीब लगने के लिए संपादित किया गया है।


डेव: हमने इन चार पात्रों का वर्णन किया है जो सभी हमारे अपने दिमाग में अलग-अलग उद्देश्यों की पूर्ति करते हैं। जैरी द ऑब्जर्वर, जॉर्ज का धर्मी क्रोध, स्थिति ने सामाजिक चढ़ाई ऐलेन और क्रेमर की अराजकता को देखा। आईडी जो कुछ भी करना चाहता है। मुझे लगता है कि हर कोई उन चार भावनाओं से जूझता है और उन्हें एक साथ लाने से आप एक इंसान का निर्माण करते हैं। लेकिन एक ऐसा किरदार है जिसके बारे में हमने बात नहीं की है।

शायद सबसे महत्वपूर्ण चरित्रसेनफेल्ड, न्यूयॉर्क शहर। यह निश्चित रूप से न्यूयॉर्क में आधारित होने वाला अंतिम महान सिटकॉम नहीं है, लेकिन यह उन अंतिम सिटकॉम में से एक है जहां न्यूयॉर्क शो के सेट होने के लिए महत्वपूर्ण था। मुझे लगता है30 रॉक उस परंपरा का पालन किया। न्यूयॉर्क एक चरित्र है30 रॉक . इसे कहीं और सेट नहीं किया जा सकता है क्योंकि यह सिर्फ इस तथ्य के कारण नहीं है कि यह एक बनाने के बारे में हैएसएनएल -जैसे टीवी शो। यह न्यू यॉर्कर की समस्याओं के बारे में भी है।

योना:आपके पास एक और कहानी कहाँ होगी जिसमें एक मेट्रो नायक शामिल हो?

डेव: बिल्कुल। क्या आपको लगता है कि कभी कोई और शो होने वाला है जो इस तरह से न्यूयॉर्क पर कब्जा करने वाला है? मैं जानता हूँलड़कियाँतथाब्रॉड सिटीदोनों न्यूयॉर्क में सेट थे, लेकिन वे अधिक विशिष्ट केबल शो थे।सेनफेल्ड अमेरिका में सबसे बड़ा टेलीविजन शो था। का सांस्कृतिक महत्वसेनफेल्ड अति करना कठिन है। क्या आपको लगता है कि हम कभी वापस उस स्थान पर पहुंचेंगे जहां न्यूयॉर्क वास्तव में यह सांस्कृतिक राजधानी है?

जेसी:यह दिलचस्प है क्योंकि जब वे शो को पिच कर रहे थे और जब उन्होंने पायलट किया, तो मुख्य नोट "शो है"बहुत न्यूयॉर्क?" और इससे उनका मतलब था, क्या ये पात्र भी यहूदी हैं? और यही कारण है कि सभी कलाकार यहूदी हैं और वे सभी इस विचार का प्रदर्शन कर रहे हैं कि यहूदी धर्म कैसा दिखता है। लेकिन दो पात्र इतालवी हैं। और मुझे लगता है कि जो हो रहा है वह यह है कि एक, न्यूयॉर्क का एक मोनोकल्चरल विचार था, जो ऐसा है जहां ये यहूदी रहते हैं और एक दूसरे से बात करते हैं। वह भी टूट रहा है क्योंकि न्यूयॉर्क अधिक विविध हो जाता है।

लेकिन साथ ही, जैसे-जैसे टेलीविजन अधिक खंडित होता जाता है, आपको न्यूयॉर्क के चित्रण मिलते हैं जो बहुत छोटे होते हैं।ब्रॉड सिटी एक एपिसोड किया जो एक गली के बारे में था। "यही वह गली है जिस पर हम रहते हैं।" औरलड़कियाँ ब्रुकलिन के बारे में बहुत कुछ है। अक्वाफिना का [कॉमेडी सेंट्रल] शो क्वींस के बारे में अधिक है। जैसे, मुझे लगता है कि धारणा, तरह कासेनफेल्ड यह कहने का विश्वास है कि हम "न्यूयॉर्क शहर" के बारे में एक शो बनाने जा रहे हैं, लेकिन यह केवल उन लोगों के बारे में होगा जो एक दूसरे के चार ब्लॉक के भीतर रहते हैं। मैं किसी के ऐसा करने की कल्पना नहीं कर सकता।

डेव: मुझे लगता है कि आप जो कह रहे हैं वह शो के द्वीपीय स्वरूप को बयां करता है। यह शो उन पात्रों के बारे में है जो एक ही चार ब्लॉक के दायरे में एक ही पड़ोस में रहते हैं और हर हफ्ते वही काम करते हैं।

योना: मुझे लगा कि उन्होंने क्रेमर के 2 और 2 के कोने पर खो जाने का विचार बना लिया है। मैं ऐसा था, दुनिया में ऐसा कोई शहर नहीं है जो ऐसा करेगा। इससे मुझे कोई मतलब नहीं है। इसलिए जब मुझे पता चला कि न्यूयॉर्क इस तरह से काम करता है, तो मैं बहुत उलझन में था।

डेव: क्वींस में, उनके पास संख्याएँ हैं और फिर एक पानी का छींटा और फिर अधिक संख्याएँ और पसंद हैं, यह क्या है? बहुत अधिक संख्याएँ हैं। सबवे क्रमांकित और अक्षरबद्ध हैं।

जेसी: इससे पहले कि यह सिर्फ न्यूयॉर्क बनाम एलए बन जाए, यह एक ग्रिड प्रणाली है जो अविश्वसनीय रूप से सहज है! लेकिन मैं समझता हूं कि एलए को चार सड़कें पसंद हैं जो पूरे रास्ते जाती हैं और फिर सब कुछ बंद हो जाता है।

डेव: मुझे लगता है कि हर कोई जहां रहता है उससे नफरत करता है। यह सिर्फ एक सच्चाई है। औरसेनफेल्ड उस जगह से नफरत करने के बारे में है जहां आप रहते हैं। और इसमें शुद्धिकरण की भावना है, जो मुझे लगता है कि शो के बारे में मैं जो कहने की कोशिश कर रहा हूं उसे मजबूत कर रहा हूं। जब आप देख रहे हों तो आप फंसा हुआ महसूस करते हैंसेनफेल्ड.

जेसी: मुझे लगता है कि पर्गेटरी बिल्कुल यही है। शो, कम से कम जैरी के शो का संस्करण हैगोडॉट का इंतज़ार . ये लोग बिना किसी बात के उन्हीं की बातचीत को फिर से जी रहे हैं। यह ऐसा शो नहीं है जहां यह शून्यता के बारे में एक शो है। कुछ नहीं होता है। जेरी ने लोगों को समझाने के लिए लेखकों के कमरे में अंतरिक्ष से देखी गई पृथ्वी की एक तस्वीर कैसे डाली, इसकी कहानी है,यह कोई फर्क नहीं पड़ता . हम जो कर रहे हैं वह बस इतना ही है और फिर हम एक सौ साल या जो भी हो, मरने जा रहे हैं, और इस पर किसी का ध्यान नहीं जाएगा।

लैरी के शो के संस्करण में, हर कोई एक दूसरे के रास्ते में आता है और यह इन जटिल भूखंडों की तरह है। जैरी जटिल की परवाह नहीं करता है, लेकिन जैरी बस चाहता है कि इन लोगों को उनके साथ कुछ न हो, कि वे इन सभी यात्राओं से गुज़रें और फिर वे ठीक उसी स्थान पर हों। चीनी रेस्तरां प्रकरण शो के एक और आसवन की तरह है। कोई साजिश नहीं है। सचमुच यह वे अपनी मेज की प्रतीक्षा कर रहे हैं। और यहां तक ​​कि जब उनकी तालिका को बुलाया जाता है, तो यह उस तरह की पूर्ण अर्थहीनता की तरह है। मुझे लगता है कि यह शो के सबसे काले हिस्से को कैप्चर करता है।

न्यूज़लैटर के लिए साइन अप करेंपैच नोट्स के लिए साइन अप करें

बहुभुज से सबसे अच्छी चीजों का साप्ताहिक राउंडअप